राशिफल

राशिफल 11 सितम्बर 2023 : आज भगवान शिव करेंगे इन जातकों का उद्धार, मिलेगा जबरदस्त फायदा, आर्थिक तंगी होगी दूर, पारिवारिक जीवन होगा सुखमय, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 11 September 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके सकारात्मक रहने से आपको लाभ मिलेगा। आपको आज यदि किसी को पहले धन उधार दिया था, तो वह वापस मिल सकता है। जीवनसाथी के लिए आज कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिससे आप दोनों के रिश्ते में चल रही अनबन मे भी समाप्त होगी। आपको कहीं-सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना चाहिए। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक मामलों में लापरवाही न करें। आपको जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों के चलते कानूनी चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। किसी विषय को जानने की जिज्ञासा बढ़ेगी। पारिवारिक उलझनों से राहत मिलेगी। कर्ज लेने से बचें। ज्यादातर समस्याएं निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। आप अपनी सेहत में उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं, कार्यक्षेत्र में भी नई चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप नकारात्मक विचारों को दूर कर सकारात्मक विचारों की तरफ केन्द्रित करेंगे। आपका उदार स्वभाव आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। आज शत्रु भी आपके ऊपर हावी होने का प्रयास करेंगे। उनसे बचकर रहना होगा। जीवनसाथी की ओर से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। परिश्रम के अनुरुप सफलता प्राप्त हो सकती है। परिवार संग यात्रा के भी संकेत हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अधूरे कार्य संपन्न करने में सफल होंगे। भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल और सहयोग बना रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी की ओर से किसी प्रकार का लाभ भी मिलेगा। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। अपने कार्य को लेकर लघु यात्रा करनी पर सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपको शिक्षा संबंधी प्रयासों में सफलता मिलेगी। अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है। निवेश से संबंधित मामलों में विशेषज्ञ वित्तीय योजनाकार की मदद लेना हमेशा एक अच्छा विचार है। आप अपनी समस्याओं से बहुत ही जल्द मुक्ति प्राप्त करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन थोड़ा तनाव भरा रहेगा। कुछ पुरानी बातें आपके मन को काफी हताश कर सकती हैं इसलिए बेकार की बातों पर ध्यान मत दीजिए। किसी से मदद की उम्मीद नहीं रहेगी। आर्थिक समस्या बनी रहेगी। पड़ोसियों के साथ किसी भी मतभेद से बचने के लिए औपचारिक व्यवहार ही रखना ठीक है। घरेलू सुख-साधनों के पीछे धन खर्च होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप हर चुनौती का डटकर सामना करने वाले हैं। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जायेगा। अपने विचारों को सकारात्मक बनाए रखें। खेल कूद के दौरान सावधानी बरतें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर के सदस्यों के साथ मनोरंजन और कोई नजदीकी यात्रा संबंधी प्रोग्राम बन सकता है। परिजन से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज क्रोध आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। फुटकर के व्यापारी आज सोचा हुआ मुनाफा कमाने में कुछ पीछे रह सकते हैं, ग्राहकों को आकर्षित करने की कोई नई योजना बनाएं। घर से बाहर यदि किसी काम से जा रहे हैं तो आपको लाभ जरूर होगा। अधिक काम होने के कारण आपको थकावट सी महसूस हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। विरोधियों से भी प्रशंसा पाएंगे। व्यवसायिक कार्यों में कुछ बाधाएं पैदा हो सकती हैं। परिवार में किसी बुजुर्ग की तबीयत खराब होने से चिंता बढ़ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। आज रुपये-पैसे से संबंधित कोई लेन-देन न करें। आज आपकी किसी पर अत्यधिक विश्वास करना भारी पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई भी काम करने से पहले धैर्य रखें। सेहत से जुड़ी समस्याएं आपको परेशानी दे सकती हैं। समूहों में शिरकत दिलचस्प लेकिन खर्चीली रहेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और इससे आपके मानसिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाकात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद दूर होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आने वाले वक्त में अपने परिवार के प्रति भावनात्मक हो सकते हैं। बढ़ रहे अहंकार और डर की वजह से किसी पर विश्वास कर पाना मुश्किल होगा। काम की स्थिति में सुधार होगा।आपकी वफादारी और मेहनत से काम करने की प्रकृति की वजह से आपको मान्यता मिलेगी। आपकी बातों की वजह से अन्य लोग दुखी हो सकते हैं। किसी भी व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन पर टिप्पणी करने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन शानदार रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। आज आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। घर के मामलों में जरूरत से अधिक उलझना आपके लिए तकलीफ का कारण होगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। नए-नए लोगों से जान पहचान होगी परंतु आप अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा मत कीजिए। फिजूलखर्ची पर लगाम रखना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर कुंवारों को ऐसे सपने आएं तो समझ लीजिये कि जल्द होने वाली है उनकी शादी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button