दिलचस्पबॉलीवुड

बचपन में नास्तिक थी एक्ट्रेस कंगना रनौत, फिर इस तरह से जागी हिन्दू धर्म में आस्था, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

इसमें कोई दोराय नहीं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में छाई रहती है और अपनी हर बात को बेबाकी से रखने वाली कंगना रनौत अपने व्यव्हार के चलते कई बार बड़ी मुश्किलों का सामना भी कर चुकी है। यहाँ तक कि सोशल मीडिया से दूर रहने वाली कंगना रनौत कोरोना वायरस के बाद से ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और सोशल मीडिया पर राजनीती, समाज तथा धर्म से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा करती रहती है। वैसे ये बात काफी कम लोग जानते होंगे कि बचपन में नास्तिक थी एक्ट्रेस कंगना रनौत, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि हिन्दू धर्म में उनकी आस्था जाग गई। तो चलिए अब आपको बताते है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था जिसके कारण कंगना का नजरिया बदल गया।

बचपन में नास्तिक थी एक्ट्रेस कंगना रनौत :

दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर कंगना ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह पहले नास्तिक थी। जी हां कंगना ने एक ट्वीट शेयर किया है, जिसमें कुंडलिनी योग के बारे में बताया गया है और इसमें कहा गया है कि ये एक ऐसी विद्या है, जिसके बारे में जानने के लिए नास्तिक लोग भी काफी उत्सुक रहते है। गौरतलब है कि कंगना ने इसे शेयर करते हुए लिखा है कि काफी अच्छी तरह से व्याख्या की गई है और जब वह बड़ी हो रही थी, तब वह भी नास्तिक थी तथा विज्ञान पढ़ रही थी। मगर कुंडलिनी एक ऐसी वजह थी, जिसके चलते वह हिन्दू धर्म की तरह आकर्षित हुई और हिन्दू धर्म अपनी सभी थ्योरी पर प्रैक्टिकल करने का मौका देता है तथा इसी ने उन्हें कई विद्याओं पर प्रयोग करने की हिम्मत दी।

इस तरह से जागी हिन्दू धर्म में आस्था :

इसके इलावा योग के लिए उन्होंने विवेकानंद जी का तरीका इस्तेमाल किया और कंगना के इस ट्वीट को देखने के बाद जब एक यूजर ने पूछा कि आखिर उन्हें बचपन में ये कैसे पता चला कि वह नास्तिक है, तो इसके जवाब में उन्होंने लिखा कि उनके दादा जी नास्तिक थे। यानि उनके दादा जी ने ही उनके दिमाग में ये धारणा डाली थी। हालांकि कंगना ने ये भी कहा कि उनके दादा जी काफी पढ़े लिखे और सफल व्यक्ति थे तथा उनके पास काफी तेज बुद्धि थी। जिसके चलते वह धर्मों तथा भगवान पर वाद विवाद करते थे और वह लोगों को विज्ञान को अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित करते थे। इसके बाद किसी तरह उन्होंने भगवान और विज्ञान को अलग कर दिया और कंगना की नास्तिक वाली सोच भी बदल गई।

सोशल मीडिया पर अपने दादा जी के बारे में कही ये बात :

वही अगर हम कंगना के बॉलीवुड प्रोजेक्ट की बात करे तो वह जल्दी ही थलाईवी फिल्म में नजर आने वाली है और इसके इलावा वह धाकड़ तथा तेजस फिल्म में भी काम कर रही है। यहाँ तक कि बीते दिनों कंगना ने मणिकर्णिका रिटर्न्स की घोषणा भी की थी। वैसे अगर हम सोशल मीडिया की बात करे तो कंगना ने एक बार कपिल शर्मा के शो में कहा था कि वह सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद नहीं करती, लेकिन लॉक डाउन के बाद कंगना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आई और भले ही बचपन में नास्तिक थी एक्ट्रेस कंगना रनौत, लेकिन अब वह हिन्दू धर्म को जरूर मानती है।

यह भी पढ़ें : इन बॉलीवुड एक्टर्स की पत्नियां कमाई के मामले अपने पति से भी है ज्यादा अमीर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button