सोशल मीडिया

टीचर ने कहा था “तुम कभी कुछ नहीं कर पाओगे” अब स्टूडेंट का मैसेज हो रहा है वायरल

बता दे कि इस सोशल मीडिया के जमाने में किसी भी चीज का वायरल होना कोई बड़ी बात नहीं है और ऐसे में एक स्टूडेंट का अपनी टीचर को भेजा गया मैसेज भी खूब वायरल हो रहा है। जी हां ट्विटर पर इस संदेश को हजारों लाइक्स मिल चुके है और लोग इसे दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी शेयर कर रहे है। आखिर क्यों इस स्टूडेंट का मैसेज हो रहा है वायरल और ऐसा क्या लिखा था इस मैसेज में जो इतना वायरल हो रहा है, चलिए आपको इस बारे में विस्तार से बताते है।

स्टूडेंट का मैसेज हो रहा है वायरल, आखिर क्यों :

दरअसल बात ये है कि इस स्टूडेंट की टीचर ने इससे कहा था कि वह कभी कुछ नहीं कर पाएगा तो ऐसे में इसी बात को लेकर स्टूडेंट ने अपनी टीचर को दो साल बाद मैसेज भेजा और कहा कि मैं आपका 2019 और 2020 बैच का दसवीं का छात्र था, जिसे आपने नीचा दिखाने की खूब कोशिश की थी। पर आज मैंने काफी अच्छे अंकों से बारहवीं की परीक्षा भी पास कर ली है। यहां तक कि मैं उस यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं जहां मैं हमेशा से जाना चाहता था। बहरहाल स्टूडेंट के इस मैसेज पर काफी लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है और कुछ लोग ये भी कह रहे है कि एक टीचर को कमजोर स्टूडेंट्स को नीचा दिखाने की बजाय उनका हाथ पकड़ कर आगे बढ़ने की प्रेरणा देनी चाहिए।

छात्र ने टीचर को लिखा था यह मैसेज :

वही अगर हम छात्र द्वारा लिखे गए मैसेज की बात करे तो छात्र ने लिखा था कि हैलो मैम, मैं आपके पुराने बैच के छात्रों में से एक था और यह मैसेज मैं इसलिए भेज रहा हूं, क्योंकि आपने मुझसे कहा था कि मैं कुछ नहीं कर पाऊंगा। यहां तक कि आपने कहा था कि मैं स्कूल भी पास नहीं कर सकूंगा। मगर मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने आज अच्छे अंकों से बारहवीं पास कर ली है और अपनी पसंदीदा यूनिवर्सिटी में दाखिला भी ले लिया है।

छात्र के मैसेज पर लोग दे रहे है अपनी प्रतिक्रिया :

इसके साथ ही मैं वह कोर्स भी कर रहा हूं, जो मैं करना चाहता था। इसके बाद छात्र ने लिखा कि यह कोई थैंक्यू मैसेज नहीं है, बल्कि मैं आपको ये बताना चाहता हूं कि मैंने कर दिखाया है। तो कृपया अगली बार से दूसरों के प्रति दयालु रहे और खास करके उन छात्रों के प्रति जिन्हें मदद की जरूरत होती है। गौरतलब है कि यह मैसेज @hasmathaysha3 नाम के यूजर ने शेयर किया है और उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि दो साल पहले मैंने और मेरे दोस्तों ने फैसला किया था कि जिस दिन हमारा रिजल्ट आएगा, उस दिन हम अपनी टीचर को मैसेज भेजेंगे। फिलहाल (खबर लिखे जानें तक) इस ट्वीट को 58 हजार से ज्यादा लाइक्स और 5.5 हजार रिट्वीट्स मिल चुके है।

कमजोर स्टूडेंट्स को नहीं समझना चाहिए नकारा :

हालांकि इस मैसेज के जरिए किसी भी टीचर को नीचा दिखाने की कोशिश नहीं की गई है, लेकिन ये बताने की कोशिश जरूर की गई है कि कभी भी किसी स्टूडेंट को कम नहीं आंकना चाहिए। बहरहाल अभी तो इस स्टूडेंट का मैसेज हो रहा है खूब वायरल और दोस्तों इस मैसेज पर आपकी क्या राय है, ये हमें जरूर बताइएगा। क्या इस स्टूडेंट ने जो किया वो सही किया या ऐसा करना गलत था।

यह भी पढ़ें : जब एक भारतीय ने की गूगल मैप की शिकायत तो गूगल ने भी दिया बड़े शायरना अंदाज में जवाब, वायरल हुआ ये ट्वीट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button