राशिफल

राशिफल 11 जुलाई 2023 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान बजरंग बली हनुमान, किसी अच्छी खबर मिलने के हैं आसार, स्वास्थ्य देगा भरपूर साथ, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 11 July 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 July 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी के बहकावे में आकर आज कोई भी ऐसा कार्य न करें कि आपको बाद में पछताना पड़े। आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। अगर आप व्यापारी हैं और निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही अपना अंतिम फैसला लें। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की जरूरत है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी में नया काम हो सकता है। आज कोई पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं, आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, उनको कोई बढ़िया ऑफर मिल सकता है। बिना सोचे-समझे बोलकर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके अंदर का संयम कम होने की वजह से काम में थोड़ी भी कठिनाई आने के बाद आप काम बीच में ही छोड़ सकते हैं। ऐसा करने से परहेज रखना होगा। अचानक मुनाफा मिलने के योग है, अटका धन मिल सकता है। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते वक्त आपको सतर्क रहना चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाह ना रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

काम से संबंधित आ रही तकलीफों के बारे में अधिक चर्चा न करें। आपकी कमजोरी का फायदा आपके प्रतिस्पर्धी उठा सकते हैं। धन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी परन्तु पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें। मित्र व संबंधी भरपूर सहयोग करेंगे। घर के बड़ों की चिंता रह सकती है। संतान से संबंधित समस्या को हल करने में आपका सहयोग जरूरी है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

प्रेम संबंधों में निराशा हाथ लगेगी। आपके साथ कुछ अनचाही स्थितियां बन सकती हैं। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। कुछ लोग आपको लगातार सपोर्ट करेंगे। आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपको किसी घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पैसों की स्थिति मजबूत होगी। आप कुछ महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले भी ले सकते हैं। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। प्रियजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी। पिता के साथ वैचारिक मतभेद संभव है, लेकिन जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कोई नया काम-धंधा करना चाहता हैं तो इसकी योजना के लिए अनुकूल दिन है। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति मिलने आ सकता है। भी जो कुछ है उसमें संतुष्ट रहे, ज्यादा के चक्कर में नुक्सान उठाना पड सकता है। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है। । शुभ-अशुभ दोनों परिस्थितियों में आप बेहतर संतुलन बनाकर रख पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। दोस्तों के साथ पुरानी बातें याद करतें हुए समय बिताएंगे। आज आपके परिवार में चल रही सभी समस्याएं तो आज दूर होंगी ही साथ में आपके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी। आपके कुछ निजी मामले सुलझेंगे। करियर के मामले में सकारात्मक ऑफर मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का है। आपसे परिजनों की अपेक्षाएं अधिक रह सकती हैं। जिसके चलते आप खुद को थोड़ा दबाव में महसूस कर सकते हैं। धार्मिक कार्यों की रूझान तरफ रहेगा। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है।  यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो आज वापस मिल सकते है। यदि लंबे समय से आपके घर के कुछ कार्य लटके हुए थे, तो आज आपको उन्हें पूरा करने का समय मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन थोड़ा खर्चीला होगा। इस समय अचानक बड़े खर्चे सामने आ सकते हैं। जिनमें कटौती करना भी मुश्किल होगा। दोस्तों से मदद मिल सकती है। किसी भी प्रकार की बुरी आदत व बुरी संगत से दूर रहें। नौकरी के दौरान सयम बना कर रखे। अकारण ही लोग आपके खिलाफ हो जाएंगे। दूसरो की उन्नति से दुखी न हों खुद मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश रहेगी। आज आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। जिंदगी हमें हर मोड़ पर कुछ ना कुछ सीख देती है इसलिए जीवन की हर चुनौती से हमें कुछ ना कुछ सीख लेनी चाहिए। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। मनचाहे कामों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा बनाए रखने का प्रयास करना होगा। उदर विकार या त्वचा के रोग के प्रति सचेत रहें। घरेलू काम के लिए लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। बिजनेस में धन प्राप्ति के योग हैं। अचानक बच्चों का स्वास्थ्य खराब होने के कारण परेशान हो सकते हैं। रिश्तेदारों से अनबन न हो ध्यान रखें। रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन शुभ रहेगा। आज किस्मत आपके साथ रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 July 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रुद्राक्ष पहनने से पहले जान लें ये नियम, वरना फायदे की जगह होगा भारी नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button