राशिफल

राशिफल 13 अप्रैल 2024 : आज भगवान शनि रहेंगे इन जातकों पर मेहरबान, बनेंगे सभी बिगड़े काम, बढ़ेगा समाज में मान सम्मान, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 13 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दौड़-भाग भरा दिन रहेगा। आत्मविश्वास से आगे बढेंगें। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। समाज में मान सम्मान भी बढ़ेगा। मित्रों से किसी काम को लेकर सहायता मिल सकती है। छात्रों को अच्छे रिज़ल्ट प्राप्त हो सकते हैं। परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। भाइयों से भरपूर सहयोग मिलेगा और जीवन में सफलता के नये मार्ग खुलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आपकी वाणी का दूसरों पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा। संतान को कोई पुरस्कार मिल सकता है,जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। सायंकाल के समय आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे। भाग्य आज आपका साथ देने के लिए बेताब है, आध्यात्मिक सुख एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सभी कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलेगी। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कोई मसला अटका हुआ है तो उसमे कुछ राहत आज मिल सकती है। अपने उद्देश्यों की ओर शांति से बढ़ते रहें और सफलता मिल सकती है। अगर हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। रिलेशनशिप में दिक्कतें आ सकती हैं। सायंकाल के समय आप किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में जा सकते हैं। आपके कुछ विरोधी भी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी। आज कुछ शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज महत्वपूर्ण लोगों को नाराज ना करें। आज कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। आज मूड अच्छा रहने वाला है, परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज आपको अपनी बुद्धिमता और योग्यता का पूरा लाभ हासिल होगा। आपके दायित्वों को पूरा करने के संबंध में पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बहुत ज्यादा काम का तनाव आपको परेशान कर सकता है। छोटी यात्राओं और पारिवारिक छुट्टियों के लिए यह एक अच्छी अवधि है। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक सुखद रहेगा। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। मेहनत से अत्यधिक सफलता मिलने वाली है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyसाहित्यिक चीजों को पढऩे में मन लगेगा, जिससे जीवन में आगे बढऩे के लिए नए विचार आ सकते हैं। आज आपको संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा, ऐसे समय में आपको परिवार का साथ अवश्य मिलेगा, इसलिए हिम्मत ना हारें और आने वाली कठीन स्थिति का डटकर सामना करें। व्यापारी वर्ग को अपने बिजनेस में विस्तार करने का मौका मिलेगा और आप नए-नए तरीकों से बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको जिम्मेदारी वाले बड़े काम मिल सकते हैं। शारीरिक कष्ट संभव है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। प्रोफेशन में आपको सफलता मिल सकती है। विवाह योग्य लोगों को प्रस्ताव मिल सकते हैं। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले आप अपने दोस्तों से सलाह ले सकते हैं। आज जितना विश्वास आप भाग्य पर करें उतना ही भरोसा स्वयं पर करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आज आप कोई राज खोलने की कोशिश करेंगे। आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है। व्यापार के लिए नए लोगों से संपर्क करना पड़ सकता है। वित्तीय व्यवहार और निवेश के संदर्भ में अधिक सतर्क और सावधान रहें, क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। कुछ योजनाओं में आपको सफलता मिल सकती है। अपना मनोबल बनाए रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी जरूरी काम में खुद की गलती मालूम होगी, इसके बाद गलती सुधारने की कोशिश करें। लोगों के विचार जानने के बाद ही उनके साथ काम करें। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन हो सकता है, उसके लिए आपको अपने अधिकारियों को प्रसन्न रखना होगा। समाज में लोगों के बीच आज आपको मान सम्मान प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कारोबार संबंधी की गई प्लानिंग को कार्य रूप में परिणत करने का अनुकूल समय है। साथ ही सहयोगीयों और कर्मचारियों से कोई पुराना मतभेद भी खत्म होगा। लेकिन हर काम सावधानी से करें। निवेश संबंधी योजनाओं को स्थगित ही रखें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। विवाद को बढ़ावा न दें। फालतू खर्च होगा। किसी के व्यवहार से क्लेश होगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकारोबार शुरू करना चाहते है तो यह समय आपके लिए लाभकारी है। अपने किसी सहयोगी का ज्यादा साथ आपके किसी काम को बिगाड़ सकता है इसलिए सावधानी के साथ काम करें। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कार्य कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वर्तमान वातावरण पर अपना बचाव करना अति आवश्यक है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नंदी के कानों में इस तरीके से कहिए अपनी बात, जल्दी पूरी होगी आपकी मनोकामना, मिलेगा मनोवांछित फल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button