अध्यात्म

इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा, मंगल खोल देता है बर्बादी के रास्ते

काला धागा बांधना आजकल के लोगों के लिए एक फैशन की तरह हो गया है। कुछ लोगों का मानना होता है कि काला धागा बांधने से वह अच्छे दिखते हैं और बहुत लोगों का यह भी मानना होता है कि अगर काला धागा बांध लिया जाए तो बुरी नजर यार टोने टोटके से बचा जाता है। ज्योतिषियों का भी अगर माने तो काला रंग बुरी नजर और बुरी शक्तियों से इंसान को दूर रखता है। अक्सर यह भी देखा जाता है कि बच्चों को काला टीका लगा दिया जाता है जिससे कि किसी की बुरी नजर उस बच्चे पर ना पड़े क्योंकि काला धागा बांधने से किसी भी इंसान का ध्यान भंग हो जाता है, जिससे वह किसी इंसान पर बुरा नजर नहीं डाल पाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ राशि वालों को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी का धागा नहीं पहनना चाहिए।

कौन से हैं वे राशि

वृश्चिक राशि :

Scorpio Astrology

काला धागा वैसे राशि वालों को नहीं पहनना चाहिए जिसका स्वामी ग्रह मंगल है। वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है इसलिए इस राशि के लोगों के लिए काला रंग बेहद ही अशुभ होता है। कहते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि वाले अगर काले धागे को धारण करते हैं तो उससे उनके स्वामी ग्रह मंगल देव नाराज नाराज हो जाते हैं जिसके कारण से उनके जीवन पर असर पड़ता है इसलिए वृश्चिक जातकों को भी काले रंग से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। दरअसल अगर वृश्चिक राशि वाले काले धागे को धारण करते हैं तो उनके जीवन में मंगल का शुरू प्रभाव खत्म हो जाता है और उनके जीवन में दरिद्रता आने लगती है। इसलिए वृश्चिक राशि वालों को काले रंग के जगह लाल रंग का धागा पहनना चाहिए वह उनके लिए शुभ होता है।

 

मेष राशि :

Aries Astrology

अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो मेष राशि के स्वामी भी मंगल देव हैं इसलिए इस राशि वाले को भी काला रंग नहीं भाता है। ऐसे में मेष राशि वाले को भी कभी भी काला रंग नहीं पहनना चाहिए। काला रंग बांधने से उनके जीवन में परेशानियां आती है और उनका मन बेचैन रहता है दरिद्रता उन पर हावी रहती है और अनेकों परेशानियां उनको झेलनी पड़ती है। इसलिए मेष राशि वाले को कभी भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए। मेष राशि वालों के लिए भी लाल रंग ही शुभ माना जाता है और उन्हें इसे ही धारण करना चाहिए।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली  राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें सटीक जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या घर में रखी भगवान की मूर्ति का अचानक टूटना होता है अशुभ, जानिए क्या कहता है शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button