मेरी कहानी

मेरी कहानी : जब पति के फोन में दोस्त का मैसेज देखा तो, महिला ने बताई अपने जीवन की असली कहानी

मेरी कहानी : बता दे कि आज की कहानी सुमन की है, जिसने अपने पति के फोन पर अपनी दोस्त का मैसेज देखा और फिर काउंसलर की सलाह ली। जी हां सुमन ने जब पति के फोन में अपनी दोस्त का मैसेज देखा तो उसके मन में कई तरह के सवाल उठे और इन सवालों का जवाब जानने के लिए ही उसने काउंसलर की मदद ली। क्या सुमन को अपने सवालों के जवाब मिल पाएं, क्या उसकी अपनी दोस्त ने उसके साथ धोखा किया था या उसका पति गलत था, ये सब जानने के लिए पूरी कहानी विस्तार से जरूर पढ़े।

जब पति के फोन में अपनी दोस्त मैसेज देखा :

गौरतलब है कि सुमन ने अपनी कहानी बताते हुए कहा कि यह लॉकडाउन की बात है, जब उसकी बचपन की दोस्त उसके घर रहने आई थी और वो भी इसलिए क्योंकि उसका पति काम की वजह से ज्यादातर विदेश में ही रहता था। जी हां सुमन ने बताया कि उसकी दोस्त अपने बेटे के साथ अकेली रहती थी और इसलिए वह उस मुश्किल समय में मेरे घर रहने के लिए आ गई थी। बहरहाल उसके आने से मुझे भी काफी खुशी हुई थी और मेरे पति को भी उसके रहने से कोई आपत्ति नहीं थी।

हालांकि शुरुआत में सब कुछ अच्छा चल रहा था और हम सब काफी खुश थे, लेकिन तब वह ये नहीं जानती थी कि उसकी दोस्त उसके पति के साथ इतनी ज्यादा अटैच हो जाएगी। जी हां महिला ने बताया कि ये सब तब तक अच्छा चल रहा था जब तक उसने अपने पति के फोन में अपनी दोस्त का मैसेज नहीं देखा था।

मैसेज में लिखी थी ये बात :

बता दे कि महिला ने अपने पति के फोन पर उसकी दोस्त का मैसेज देखा था, जिसमें लिखा था कि तुम आज यहां क्यों नहीं आ जाते। हालांकि इस मेसेज को देख कर महिला पूरी तरह से हैरान रह गई थी, लेकिन फिर भी उसने अपने पति से इस बारे में कोई सवाल नहीं किया। मगर महिला को समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करे, क्योंकि उसे नहीं पता था कि उन दोनों के बीच क्या चल रहा है।

ऐसे में मुंबई में रहने वाली रिलेशनशिप काउंसलर रचना जी ने महिला की कहानी देखने के बाद उन्हें सुझाव दिया कि वह समझती है कि आप एक बहुत ही कठिन परिस्थिति से गुजर रही है, लेकिन फिर भी वह ये कहना चाहती है कि बिना किसी सबूत के किसी फैसले पर पहुंचना सही नहीं है। जी हां रचना जी ने कहा कि वह जानती है कि आपने अपने पति के फोन में अपनी दोस्त का मैसेज देखा और इससे आप काफी परेशान हो गई , लेकिन आप अब भी ये बात पूरी तरह से नहीं जानती कि आखिर उन दोनों के बीच क्या चल रहा है।

रिलेशनशिप काउंसलर रचना जी ने महिला को दी ये सलाह :

बहरहाल रचना जी ने कहा कि जैसा कि आपने अपनी कहानी में बताया कि आपकी दोस्त आपके घर रहने आई थी और आप इससे काफी खुश थी। इस दौरान आप न केवल उसकी मदद करना चाहती थी, बल्कि इस बात का भी पूरा ख्याल रख रही थी कि उसे किसी तरह की कोई परेशानी न हो। ऐसे में एक मेसेज को देख कर आपको ऐसा लग रहा होगा कि आपकी दोस्त और आपके पति के बीच कुछ संबंध है। तो इस मामले में बेहतर होगा कि आप सबसे पहले अपनी दोस्त से बात करे और फिर कोई फैसला ले।

वैसे भी एक मैसेज की वजह से आपको अपने रिश्ते को दांव पर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इस बारे में कोई भी फैसला लेने से पहले आपको अपने पति से बात जरूर करनी चाहिए। इसके इलावा अपनी दोस्त से आपके पति को इस तरह मैसेज भेजने का कारण भी जरूर पूछे। इसके साथ ही इस एक मैसेज की वजह से आपके दिमाग में क्या क्या सवाल चल रहे है इस बारे में भी उन्हें जरूर बताएं।

किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले ध्यान रखे ये बातें :

गौरतलब है कि अगर उन दोनों के बीच कुछ नहीं होगा तो यकीनन वे आपकी बातों को समझने की कोशिश जरूर करेंगे। जब कि अगर वे दोनों किसी रिश्ते में हुए तो आपके सामने कई तरह के बहाने बनाएंगे। बता दे कि महिला की सभी बातों को ध्यान में रखते हुए रिलेशनशिप काउंसलर ने कहा कि इस मामले पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने की बजाय पूरी स्थिति को समझने की कोशिश करे और सब कुछ जानने के बाद ही कोई फैसला ले।

वैसे भी सब कुछ जानने के बाद निष्पक्ष रूप से बोलना ही बेहतर होता है। इससे न केवल आप अपना रिश्ता बचा पाएंगी,बल्कि आपके पति और आपकी दोस्त को भी आपकी बातों का बुरा नहीं लगेगा, क्योंकि महज एक मैसेज की वजह से उन दोनों पर शक करना ठीक नहीं है। इसलिए पहले इस बारे में पूरी जानकारी हासिल करे और फिर कोई फैसला ले। दोस्तों इस बारे में आपकी क्या राय है ये हमें जरूर बताइएगा।

दोस्तों आज के लिए बस इतना ही, मिलते है जल्दी ही एक नई कहानी के साथ तब तक के लिए आप सभी को नमस्कार। हम आपके लिए लगातार ऐसी ही दिलचस्प कहानी लेकर आते रहेंगे, लगातार ऐसी ही कहानी पढ़ने के लिए आप हमारे Indian News Room App को डाउनलोड कर लें। अगर आपको ये कहानी और इसमें निहित राय पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल मत भूलना।

नोट :  सभी फाइल फोटोज, सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं। कहानी में प्रयोग किए गए नाम, स्थान आदि काल्पनिक हो सकते हैं। 

अगर आपके पास भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ सांझा करना चाहते हैं तो उसे
merikahani@indiannewsroom.com पर भेज सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button