खबरें

सर्वे में हुआ खुलासा, जानिए किसे देश का अगला प्रधानमंत्री बनते देखना चाहती है जनता

इसमें कोई शक नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान समय के सबसे लोकप्रिय नेता है और जनता उन्हें काफी पसंद भी करती है। यही वजह है कि ज्यादातर लोग देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में भी उन्हें ही देखना चाहती है। हालांकि जो सर्वे में हुआ खुलासा है, उससे भी ये साफ जाहिर हो जायेगा कि देश का अगला पीएम कौन बन सकता है। बता दे कि नरेंद्र मोदी के इलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लोगों की दूसरी पसंद है। जी हां लोगों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ भारत देश की कमान संभालने के बहुत काबिल है।

सर्वे में हुआ खुलासा, कौन है जनता की पसंद :

दरअसल इस साल की शुरुआत में बारह हजार दो सौ बत्तीस लोगों के बीच सर्वे किया गया था और इस सर्वे में 67 फीसदी ग्रामीण आबादी तथा तैंतीस फीसदी शहरी आबादी थी। ऐसे में अगर सर्वे की माने तो गृह मंत्री अमित शाह जनता की तीसरी पसंद है और इस सर्वे के अनुसार योगी आदित्यनाथ देश के सबसे विश्वासी मुख्यमंत्री है। हालांकि उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोगों ने पसंद किया है। बहरहाल एक अन्य सर्वे के अनुसार 25.6 फीसदी लोगों का मानना है कि अगर भविष्य में नरेंद्र मोदी जी को कोई टक्कर दे सकता है, तो वो राहुल गांधी है।

ज्यादातर लोगों की पसंद है ये :

अब इस बात में कितनी सच्चाई है, ये तो हम नहीं जानते, लेकिन यदि जनता ने ऐसा सर्वे निकाला है, तो कुछ न कुछ बात तो जरूर होगी। गौरतलब है कि 21.9 फीसदी लोगों ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सक्षम बताया है, तो वही 7.9 फीसदी लोगों ने ममता बनर्जी को काबिल बताया है। यानि जनता का मानना है कि भविष्य में ये सभी नरेंद्र मोदी को टक्कर दे सकते है। वही जब लोगों से पूछा गया कि भाजपा का कौन सा नेता नरेंद्र मोदी की जगह ले सकता है, तो तीस प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिया था। मगर फिर भी दूसरे नंबर पर तो जनता ने उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध सीएम योगी आदित्यनाथ को ही चुना था।

कांग्रेस को मिले इतने प्रतिशत :

वैसे सर्वे देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस को वास्तव में चिंता करने की जरूरत है, क्योंकि फिलहाल उनका हाल काफी खराब है। जी हां केवल सात प्रतिशत लोग ही राहुल गांधी को देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है और पांच प्रतिशत लोग अरविंद केजरीवाल को सपोर्ट कर रहे है। इसके इलावा चार प्रतिशत लोगों की पसंद सोनिया गांधी और ममता बनर्जी है। जब कि तीन प्रतिशत प्रियंका गांधी वाड्रा और राजनाथ सिंह को मिले है। यहां तक कि दो प्रतिशत मायावती, अखिलेश यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार और नितिन गडकरी को भी मिले है। फिलहाल तो जो सर्वे में हुआ खुलासा है उसके अनुसार योगी आदित्यनाथ देश के अगले प्रधानमंत्री बनने की पूरी काबिलियत रखते है।

नोट : यह लेख इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री पर आधारित है हम किसी भी बात की प्रमाणिकता का दावा नहीं करते। इसका किसी के वास्तविक जीवन से सम्बन्ध संयोग मात्र हो सकता है।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी क्यों बढ़ा रहे है अपनी दाढ़ी, जानिए आखिर इसके पीछे की वजह क्या है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button