दिलचस्प

जानिए आखिर कैसे शख्स से शादी करना चाहती है जया किशोरी, जानिए इस युवा साध्वी के बारे में कुछ खास बातें

बता दे कि जया किशोरी भले ही एक साध्वी है, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और ज्ञान की बातें लोगों के साथ शेयर करती रहती है। अब इसमें तो कोई शक नहीं कि वह एक युवा साध्वी है, तो ऐसे में अपने जीवन को लेकर उनके भी कुछ न कुछ सपने तो जरूर होंगे। बहरहाल हाल ही में जया किशोरी का एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हुआ था और अब भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बता रही है कि आखिर वह कैसे शख्स से शादी करनी चाहती है और उनकी इच्छा क्या है। जानकारी अनुसार जया किशोरी ने अभी विवाह नहीं किया है। लेकिन मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया है कि वे सामान्य युवती की तरह ही हैं। शादी भी करेंगी, लेकिन उसमें अभी समय है। जानिए आखिर कैसे शख्स से शादी करना चाहती है जया किशोरी, जानिए इस युवा साध्वी के बारे में कुछ खास बातें।

आखिर कैसे शख्स से शादी करना चाहती है युवा साध्वी जया किशोरी :

इस बारे में जया किशोरी का कहना है कि वह व्यक्ति जो केवल उनकी अच्छाइयों से ही नहीं बल्कि उनमें जो बुराई है उससे भी प्यार करे तथा उसे ठीक करे, ऐसा व्यक्ति ही उनका जीवनसाथी बन सकता है। इसके इलावा जया किशोरी का मानना है कि जो व्यक्ति अपनी शादी का फैसला तुरंत ले लेता है, वह कई बार लम्बे समय तक इस रिश्ते को नहीं निभा पाता। इसके साथ ही जया किशोरी ने कहा कि रिश्ता टूटने का एक खास कारण ये भी है कि लोग एक दूसरे को ठीक से नहीं समझ पाते और इसलिए शादी का फैसला केवल दिल से नहीं बल्कि दिमाग से भी लेना चाहिए।

कैसे शख्स से शादी करना चाहती

शादी को लेकर जया किशोरी ने कही कुछ खास बातें :

वही शादी के बारे में बात करते हुए जया किशोरी ने कहा कि शादी का मतलब ये है कि हमें जिस इंसान के साथ एक ही छत के नीचे रहना है, उससे रिश्ता जोड़ने से पहले उस व्यक्ति के स्वभाव को समझना जरूरी है। ऐसे में अगर आप उस व्यक्ति के स्वभाव को समझ पा रहे है, तो ही उससे शादी कीजिये, वरना कुछ समय और लीजिये। गौरतलब है कि शादी को लेकर जया किशोरी का कहना है कि जब आप किसी व्यक्ति से पहली बार मिलते है, तब आपको उसकी हर चीज पसंद जरूर आती है।

रिश्ता जोड़ने से पहले व्यक्ति के स्वभाव को समझना है जरूरी :

कैसे शख्स से शादी करना चाहती

इसलिए अगर आप किसी व्यक्ति को ठीक से पहचानना चाहते है, तो उसे खुल कर बोलने दीजिये, क्यूकि व्यक्ति की बोली ही उसके बारे में काफी कुछ बता देती है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो अगर आप किसी व्यक्ति को स्वभाव को समझ जायेंगे, तो आपको खुद बखुद पता चल जाएगा कि वह व्यक्ति कैसा है। फिलहाल जया किशोरी ने अपनी शादी को लेकर कोई प्रमाणिक घोषणा नहीं की है, लेकिन इतना जरूर है कि उन्होंने अपनी पसंद के जीवनसाथी के बारे में ये कुछ खास बातें जरूर बताई है। वैसे तो आप समझ गए होंगे कि आखिर जया किशोरी कैसे शख्स से शादी करना चाहती है, लेकिन उन्हें अपनी पसंद का जीवनसाथी मिल पायेगा या नहीं, ये तो आने वाला समय ही बताएगा। बरहाल हम यही दुआ करते है भगवान उनकी हर इच्छा पूरी करें।

यह भी पढ़ें : सोने की इन पोजिशन से जानिए कैसी है आपकी पर्सनैलिटी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button