दिलचस्प

सिर्फ 2 कपूर घर में रखने से आप हो सकते हैं मालामाल, बस जान लीजिए इस्तेमाल का सही तरीका

हमारे घर में ऐसी छोटी मोटी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें हम मामूली समझ कर अनदेखा कर देते हैं. लेकिन हकीक़त में वह चीजें हमे रोडपति से करोड़पति बनाने के काम आ सकती है.  बता दें कि महंगाई के इस दौर में हर कोई अमीरी के सपने देखता है. इसके लिए लोग दिन रात कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह सफल नही हो पाते. इसके पीछे का कारण उनकी किस्मत भी हो सकती है. ऐसे में लक्ष्मी माँ का आशीर्वाद पाने के लिए शास्त्रों में ऐसे कईं टोटके बताये गए हैं जोकि हमारे दुर्भाग्य को सौभग्य बदलने के लिए काम सकते हैं. इन टोटकों में कपूर का इस्तेमाल सबसे अधिक किया जाता है.

कपूर का इस्तेमाल घरों में पूजा पाठ की सामग्री के रूप में किया जाता है. लेकिन बताते चले कि यह केवल एजी जलाने के काम ही नहीं आता बल्कि इसका इस्तेमाल प्राचीन टोटकों के रूप में भी वर्षों से किया जा रहा है. वैसे देखा जाए तो मंदिरों में आरती के समय कपूर का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है. कपूर की आरती सबसे शुभ मानी जाती है और देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिए अहम भूमिका निभाती है. ऐसे में यदि आप भी अपनी किस्मत से परेशां आ चुके हैं और रातों रात पैसा कमाना चाहते हैं तो कपूर के टोटके आपके काम आ सकते हैं.

जल्दी प्रसन्न होते हैं भगवान

कपूर एक ऐसा पदार्थ है जिसका इस्तेमाल पूजा पाठ और हवन आदि में करने से भगवान को शीघ्र प्रसन्न किया जा सकता है. इसके इलावा मनुष्य की सेहत के लिए भी कपूर किसी रामबाण औषधि से कम नही है. आयुर्वेद ग्रंथ में कपूर के इस्तेमाल को लेकर कईं बातें लिखी गई है. इसके साथ ही कपूर वास्तुदोष को दूर करने के लिए, पैसों की प्राप्ति की लिए और घर में सुख समृद्धि लाने के लिए उपयोग किया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं कपूर के कुछ आसान टोटके जो आपको रोडपति से करोड़पति बना सकते हैं.

धन की प्राप्ति का टोटका

धन यानि पैसा भले ही कहने में और लिखने में एक छोटा शब्द है लेकिन इसके मायने वही समझ सकता है जिसने अपने घर में पैसों की कमी देखि हो. ऐसे में यदि आप भी अपनी आर्थिक स्तिथि में सुधार करना चाहते हैं तो कपूर का टोटका आपके काम सकता है. धन की कमी को दूर करने के लिए कपूर भगवान के किसी वरदान से कम नही है. इसके लिए आप रात के समय चांटी की एक कटोरी लें और उसमे कपूर और लौंग को रख कर जला लें. ऐसा आप कुछ दिनों तक नियमित रूप से करें. इस टोटके के उपयोग से आप कुछ ही दिनों में अंतर महसूस करेंगे और आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार आने लगेगा.

किस्मत चमकाने के लिए

हम जो भी कार्य करते हैं, उसका शुभ या अशुभ परिणाम हमारी किस्मत पर ही निर्भर करता है. आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि, किस्मत साथ दे तो पत्थर में भी लोग हीरा ढूँढ लेते हैं. ठीक वैसे ही यदि आपकी किस्मत अर्थात आपका भाग्य आपका साथ नही दे रहा और आप हर कार्य में असफल हो रहे हैं तो कपूर का यह टोटका आपके काम आ सकता है. सीके लिए आप शनिवार के दिन कपूर के तेल की कुछ बूंदे पानी में डालें और इस पानी से नियमित रूप से स्नान करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों के बाद आपकी बंद किस्मत का दरवाज़ा एक बार फिर से आपके लिए खुल जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button