डिजिटल दुनिया

टेस्ला के मालिक एलन मस्क का ऐलान, अगर 6 अरब डॉलर से दुनिया की भूख मिट सकती है तो बेच दूंगा टेस्ला के स्टॉक

बता दे कि एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स माने जाते है और उनकी सबसे प्रसिद्ध कंपनी टेस्ला है, जिसके शेयर बेचने के लिए वह तैयार है। जी हां एलन मस्क ने की घोषणा कि अगर छः अरब डॉलर से दुनिया की भूख मिटती है, तो वह इस कंपनी के शेयर बेचने के लिए भी तैयार है। दरअसल इस मुद्दे को लेकर एलन ने ट्वीट किया था और टेस्ला कंपनी के चीफ एलन मस्क का कहना है कि अगर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी यह साबित कर दे कि महज छः अरब डॉलर से दुनिया की भूख मिट जायेगी तो वह अपने शेयर बेचने को भी तैयार है। यह बात खुद एलन ने ट्वीट करके कही थी।

एलन मस्क ने की थी यह घोषणा :

गौरतलब है कि एलन मस्क ने संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम के निदेशक डेविड बेस्ली के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि अगर डब्ल्यूएफपी इस ट्विटर थ्रेड पर यह बता दे कि छः अरब डॉलर से दुनिया की भूख कैसे मिटेगी तो वह अभी टेस्ला कंपनी के स्टॉक बेच देंगे। बहरहाल उन्होंने ये बात इसलिए कही थी, क्योंकि यूनाइटेड नेशंस, जिसके वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के डायरेक्टर ने पिछले दिनों ये कहा था कि छः अरब डॉलर से दुनिया में भुखमरी की समस्या खत्म हो सकती है और साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि इसके लिए एलन मस्क जैसे लोगों को आगे आ कर मदद करने की जरूरत है।

इस तरह एलन मस्क ने दिया था ट्वीट का जवाब :

जिसके जवाब में एलन मस्क ने कहा कि अगर यूनाइटेड नेशंस वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ट्विटर के इस थ्रेड में यह समझा सके कि आखिर कैसे छः अरब डॉलर से दुनिया की भुखमरी की समस्या खत्म हो सकती है तो वह तुरंत अपनी कंपनी के शेयर बेच कर छः अरब डॉलर दे देंगे। मगर इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ये सब जनता के सामने होना चाहिए, ताकि वह भी समझ सके कि पैसे कहां और कैसे खर्च होंगे। यहां गौर करने वाली बात ये है कि संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम के निदेशक डेविड बेस्ली ने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था कि टेस्ला चीफ की दौलत का केवल दो प्रतिशत पैसा ही दुनिया की भूख मिटा सकता है, तो ऐसे में उन्होंने ये बात कही थी कि एलन मस्क की दौलत तीन अरब डॉलर से ज्यादा है।

दुनिया की भूख मिटाने के लिए एलन मस्क ने कही ये बात :

यानि वह दूसरे स्थान पर जेफ बेजोस की संपत्ति है, जो 195 अरब डॉलर के मालिक है। ये दोनों मिल कर दुनिया की भूख मिटा सकते है। बता दे कि टेस्ला के मालिक एलन मस्क विश्व में सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक है और हाल ही में उनकी नेटवर्थ में बड़ा उछाल आया है, जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति तीन सौ ग्यारह बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है और इतनी ज्यादा नेटवर्थ पर पहुंचने वाले वह विश्व के पहले व्यक्ति है। बहरहाल एलन मस्क ने जो घोषणा की है, उसके बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर डेविड बेस्ली अपनी बात को साबित कर दे, तो एलन मस्क भी अपने प्रस्ताव से पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़ें : बड़ी दिलचस्प है मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान की प्रेम कहानी, इस तरह हुआ था दोनों को प्यार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button