डिजिटल दुनिया

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल की लव लाइफ है बेहद दिलचस्प, जानिए वाइफ और फैमिली के बारे में

आज हम आपको ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल की लव लाइफ से रूबरू करवाना चाहते है, जो बेहद दिलचस्प है। जी हां ट्विटर में पराग पहले चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के रूप में काम कर रहे थे और उन्होंने मुंबई से आईआईटी की पढ़ाई की है। बहरहाल पराग ने याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों में काम करने के बाद साल 2011 में ट्विटर ज्वॉइन किया था, तो ऐसे में उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी काफी कुछ जानना चाहते है। चलिए आपको पराग अग्रवाल की लव लाइफ के बारे में विस्तार से बताते है।

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल की पत्नी है ये :

सबसे पहले तो हम आपको ये बताना चाहते है कि माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सह संस्थापक जैक डार्सी ने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया है और ऐसे में भारतीय अमेरिकी पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ है। वही अब अगर हम पराग अग्रवाल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करे तो उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम पार्टनर विनीता अग्रवाल के साथ शादी की है और इन दोनों की शादी पांच साल पहले जनवरी के महीने में हुई थी। जी हां इन दोनों की शादी की रस्मों की कुछ तस्वीरें पराग के इंस्टाग्राम पर भी मौजूद है।

अब अगर उनकी पत्नी की ट्विटर प्रोफाइल की बात करे तो उसके मुताबिक वह स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और असिस्टेंट क्लीनिकल प्रोफेसर है। जब कि इससे पहले वह फ्लैटिरॉन हेल्थ में प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर के रूप में काम करती थी। इसके इलावा विनीता बिगहैट बायोसाइंस के साथ भी काम करती है और उन्होंने मेडिकल तथा टेक्निकल फील्ड में भी अब तक काफी काम किया है। इसके साथ ही अगर उनकी पढ़ाई की बात करे तो उन्होंने स्टैनफॉर्ड और हारवर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

एक ही यूनिवर्सिटी में पढ़ चुके है पराग और विनीता अग्रवाल :

केवल इतना ही नहीं इसके इलावा उन्होंने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पीएचडी भी की है। आपको जान कर हैरानी होगी कि विनीता ने इंस्टीट्यूट ऑफ हारवर्ड एंड एमआईटी से जेनेटिक बेसिस ऑफ कॉमन डिसीज की पढ़ाई भी की है तथा कोल्ड स्प्रिंग हार्बर लैबोरेटरी एंड लॉरेंस लीवमोर नेशनल लैबोरेटरी से कॉम्प्यूटेशनल रिसर्च भी की है। गौरतलब है कि पराग अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर विनीता के साथ तस्वीरें अपलोड करते रहते है और उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल देख कर लगता है कि उन्हें घूमने फिरने का भी काफी शौंक है। जी हां उन्होंने विनीता के साथ खूबसूरत डेस्टिनेशंस की कुछ तस्वीरें भी अपलोड की है।

इसके साथ ही पराग ने अपने माता पिता की भी एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर पर कई लोगों ने कमेंट करते हुए कहा है कि पराग के पिता के चेहरे पर गर्व और खुशी साफ झलक रही है और हो भी क्यों न, पराग अग्रवाल ने इतने बड़े मुकाम को हासिल जो किया है। बता दे कि पराग का जन्म और परवरिश भारत में ही हुई है और इसके बाद वह अपना करियर बनाने के लिए अमेरिका चले गए थे। जी हां उन्होंने बीटेक इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है तथा अमेरिका जाने के बाद उन्होंने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी भी की है। ये वही यूनिवर्सिटी है जहां से विनीता ने भी पढ़ाई की है।

दोस्तों आपको ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल की लव लाइफ और लव स्टोरी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : बेहद दिलचस्प रही है ऋषि कपूर और नीतू सिंह की प्रेम कहानी, लव लेटर लिखवा कर गर्लफ्रेंड को करते थे इंप्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button