बॉलीवुडवायरल

हम सब को अलविदा कहने से कुछ घंटे पहले इतनी खुश क्यों थी दिव्या भारती

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौ’त आज तक एक रहस्य बनी हुई है। भले ही उनकी मौ’त हुए कई साल बीत चुके है, लेकिन दिव्या भारती की मौ’त असल में कैसे हुई, इस राज का पूरा सच आज तक कोई नहीं जान पाया है। बहरहाल हम दिव्या भारती की मौ’त की सही वजह तो नहीं जानते, लेकिन इतना जरूर बता सकते है कि म’रने से कुछ घंटे पहले दिव्या भारती के साथ उस रात क्या हुआ था। जी हां हम आपको उस रात की पूरी कहानी बताना चाहते है।

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि अगर आज दिव्या भारती जिन्दा होती तो वह चौतालीस वर्ष की होती और बॉलीवुड की प्रसिद्ध तथा खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक होती। मगर वो कहते है न कि जो किस्मत में लिखा होता है वो हो कर ही रहता है। तभी तो जब दिव्या भारती का नि’धन हुआ तब उनकी उम्र महज उन्नीस या बीस साल थी।

कम उम्र में बन गई थी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस :

अगर हम दिव्या भारती के बॉलीवुड करियर की बात करे तो उन्होंने साल 1992 में विश्वात्मा फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। दरअसल इससे पहले वह तेलुगू फिल्मों में काम करती थी, लेकिन उनकी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय के चलते वह काफी कम समय में बॉलीवुड की टॉप हीरोइन बन चुकी थी। बता दे कि दिव्या भारती ने डेब्यू फिल्म के बाद शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, दीवाना, गीत आदि कई एक से बढ़ एक फ़िल्में बॉलीवुड को दी थी। यहाँ तक कि उन्हें दीवाना फिल्म के लिए लक्स न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवार्ड भी मिला था। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो दिव्या भारती ने काफी जल्दी कामयाबी हासिल कर ली थी। शायद उन्हें भी इस बात का एहसास हो गया था कि उनके पास जीने के लिए ज्यादा समय नहीं है।

अपनी फिल्म के निर्देशक से गुपचुप रचाई थी शादी :

 

इसके इलावा दिव्या भारती की पर्सनल लाइफ के बारे में काफी कम लोग ही जानते है। आपको जान कर हैरानी होगी कि मौ’त से एक साल पहले यानि साल 1992 में दिव्या भारती ने गुप्त तरीके से साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी। गौरतलब है कि जब दिव्या भारती शोला और शबनम फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब इस फिल्म के हीरो गोविंदा ने ही उन्हें फिल्म के निर्देशक साजिद से मिलवाया था। इसके बाद दोनों में प्यार हुआ और फिर दिव्या भारती ने इस्लाम धर्म कबूल करके साजिद से शादी कर ली।

आखिर क्या थी मौ’त की असली वजह :

इसके बाद जब दिव्या भारती की अचानक मौ’त हुई तो कुछ लोगों ने इसे उनके पति की साजिश भी बताया था। इसके इलावा कुछ लोगों का ये भी कहना है कि दिव्या के पति साजिद का अंडर’वर्ल्ड से रिश्ता था, जिसके कारण दिव्या भारती परेशान रहती थी। वही कुछ लोगों का कहना है कि दिव्या की अपनी माँ के साथ नहीं बनती थी, जिससे तंग आ कर उन्होंने आत्म’हत्या कर ली। ऐसे में जब केस की जाँच करने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला तो साल 1998 में यह केस बंद कर दिया गया।

किस बात से इतना खुश थी दिव्या भारती :

यहाँ हैरानी की बात तो ये है कि जिस रात दिव्या भारती की मौ’त हुई, उस रात मरने से कुछ घंटे पहले वह काफी खुश थी। जिसकी वजह ये है कि दिव्या भारती ने खुद के लिए मुंबई में एक नया 4 बीएचके फ्लैट खरीदा था और इस फ्लैट की डील उसी दिन फाइनल की थी जिस दिन उनकी मौत हुई थी। जी हां यह खुशखबरी उन्होंने अपने भाई कुणाल को भी दी थी। यहाँ तक कि पैर में चोट लगी होने के बावजूद भी वह इस दिन अपनी शूटिंग खत्म करके चेन्नई से वापिस लौटी थी। जब दिव्या भारती के साथ यह हादसा हुआ तब करीब दस बजे थे। जब मुंबई के पश्चिम अँधेरी, वरसोवा में स्थित तुलसी अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल पर दिव्या भारती की दोस्त और प्रसिद्ध डिज़ाइनर नीता लुल्ला और उनके पति दिव्या से मिलने पहुंचे थे।

क्या हुआ था उस रात :

बता दे कि ये तीनों लिविंग रूम में बैठ कर मस्ती से बातें कर रहे थे और साथ ही शराब भी पी रहे थे। इसके इलावा दिव्या भारती की नौकरानी अमृता भी उनके साथ बातचीत करने में व्यस्त थी। गौरतलब है कि बातें करते करते रात के ग्यारह बज गए और फिर अमृता किचन में कुछ काम करने के लिए चली गई। वही दूसरी तरफ नीता लुल्ला भी अपने पति के साथ टीवी देखने में मशरूफ थी। जी हां उस दौरान दिव्या भारती अपने कमरे की खिड़की की तरफ गई और वही से अपनी नौकरानी से काफी तेज आवाज में बातें करने लगी। बता दे कि वहां कोई बालकनी नहीं थी, लेकिन एक खिड़की ऐसी थी, जिसमें कोई ग्रिल नहीं थी। उसी एक खिड़की के नीचे पार्किंग बनी हुई थी। जहाँ अक्सर कई गाड़ियां खड़ी रहती थी।

ऐसे खिड़की से गिर कर हुई थी मौ’त :

 

अब इसे संयोग कहे या इत्तेफाक कि उस दिन वहां कोई गाडी मौजूद नहीं थी। इसके बाद जब खिड़की के पास खड़ी दिव्या ने मुड़ कर ठीक से खड़े होने की कोशिश की, तभी उनका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गई। हालांकि जब तक खून से लतपत दिव्या को अस्पताल ले जाया गया, तब तक वह म’र चुकी थी। यानि जो दिव्या भारती कुछ समय पहले इतनी खुश थी, उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि कुछ समय बाद उनके साथ क्या होने वाला था। गौरतलब है कि दिव्या भारती की मौ’त के बाद कुछ समय तक तो उनके पति साजिद अपनी पत्नी दिव्या को याद करते हुए फ़िल्में बनाते रहे, लेकिन फिर उन्होंने भी दूसरी शादी कर ली।

दोस्तों आपको क्या लगता है कि दिव्या भारती की मौ’त की असली वजह क्या है, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के इन मशहूर सितारो ने बेहद मोटे से पतले हो कर बदला अपना लुक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button