बॉलीवुड

अभिषेक ने भी रखा था ऐश के लिए करवा चौथ का व्रत, लेकिन सुबह होते ही कर दी यह गलती

बता दे कि बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन की आने वाली फिल्म लूडो का प्रमोशन शुरू हो चुका है और ऐसे में एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक बच्चन ने बताया कि उनके घर किस तरह से करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाता है। जी हां अभिषेक बच्चन ने बताया कि वह और ऐश्वर्या काम के चलते पूरा दिन व्यस्त थे और शाम को घर की महिलाओं ने मिल कर करवा चौथ की पूजा की। फिर रात को चाँद देख कर व्रत खोला। वैसे हम आपको बताना चाहते है कि करवा चौथ का व्रत ऐश्वर्या के लिए अभिषेक बच्चन ने रखा था और फिर उन्होंने चाँद देखने के बाद ही अपना व्रत खोला।

अभिषेक बच्चन ने रखा

अभिषेक ने ऐश्वर्या के लिए रखा था करवा चौथ का व्रत :

गौरतलब है कि इंटरव्यू के दौरान अभिषेक की को स्टार इनायत वर्मा ने एक बहुत ही दिलचस्प कहानी शेयर की और कहा कि अभिषेक ने उन्हें बताया था कि उन्होंने करवा चौथ का व्रत रखा है। इसके साथ ही अभिषेक ने ये भी बताया था कि वह सुबह के समय सरगी खाना भूल गए थे, लेकिन फिर भी उन्होंने दिन भर कुछ नहीं खाया और पूरा दिन करवा चौथ का व्रत रखा। अब ये तो सब को मालूम ही है कि करवा चौथ के दिन कई जगहों पर सुबह उठ कर सरगी खाने की परम्परा है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि केवल पुत्र ने ही नहीं बल्कि पिता अमिताभ बच्चन ने भी अपनी पत्नी जया बच्चन के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था।

अमिताभ बच्चन ने भी निभाया पत्नी के प्रति अपना फर्ज :

वैसे आप सब को अमिताभ बच्चन की फिल्म बाग़बान तो याद ही होगी, जिसमें वह अपनी पत्नी से बेहद प्रेम करते है और उनके लिए करवा चौथ का व्रत भी रखते है। बहरहाल अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में भी कुछ ऐसे ही है और जया जी का काफी सम्मान करते है। हालांकि इस बात का खुलासा अमिताभ बच्चन ने कई साल पहले किया था कि वह अपनी पत्नी के लिए करवा चौथ का व्रत रखते है और उन्हीं से प्रेरित हो कर कई पुरुषों ने अपनी पत्नियों के लिए व्रत रखने की परम्परा शुरू की थी।

करवा चौथ को लेकर अमिताभ बच्चन ने कही थी ये बात :

अभिषेक बच्चन ने रखा

इस बारे में अमिताभ बच्चन ने कहा था कि जब पत्नी आपकी लम्बी उम्र के लिए भूखे रह कर ये व्रत रख सकती है, तो पति का भी फर्ज बनता है कि वह अपनी पत्नी का साथ दे और उसकी लम्बी उम्र की कामना करे। शायद यही वजह है कि अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए अभिषेक ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या के लिए व्रत रखा था। वैसे अमिताभ बच्चन का ये भी कहना है कि लम्बी उम्र की जरूरत सिर्फ पुरुषों को ही नहीं बल्कि महिलाओं को भी होती है। अब यूँ तो आज के समय में ऐसे बहुत से पुरुष है, जो अपनी पत्नी की ख़ुशी के लिए ये व्रत रखते है, लेकिन फिर जब ऐश्वर्या के लिए अभिषेक बच्चन ने रखा करवा चौथ का व्रत, तो ये हर किसी के लिए चर्चा का विषय बन गया।

यह भी पढ़ें : ऐश्वर्या को पहली नजर में दिल दे बैठे थे अभिषेक, देखें इनकी प्रेम कहानी की दिलचस्प तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button