राशिफल

राशिफल 9 दिसंबर 2023 : आज इन जातकों पर रहेगा भगवान शनि का सकारात्मक प्रभाव, बढ़ेंगे इनकम के साधन, खूब बरसेगा पैसा, खुलेगा नसीब, लेकिन ये रहेंगे विपरीत चाल के शिकार

Rashifal 9 December 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 December 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस राशि के जातकों को अचानक बहुत लाभ हो सकता है। आपको स्त्रीवर्ग से लाभ होगा। आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा। ऑफिस में रुके हुए काम सीनियर्स के सहयोग से पूरे होने की संभावना है। आज आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जिद्दी रवैये के कारण आपसी संबंधों में कटुता आयेगी। व्यर्थ के कार्यों में रुची बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। आज यह भी हो सकता है आप जिसका भला करने की सोच रहे हैं वह ही आपको नुकसान पहुंचा दें। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है। समाज और निकट संबंधियों के बीच में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार के साथ कोई मनोरंजक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। नकारात्मक विचारों के हावी होने से आपकी मनो स्थिति विचलित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अचानक से कोई सकारात्मक घटना घटती नजर आएगी। जिस बात का आपको कई दिनों से इंतजार था, वह अचानक से आगे बढ़ने लगेगी। मानसिक समाधान और सुख-शांति बनी रहेगी। किसी विश्वसनीय कर्मचारी पर कार्य का कार्यभार सौंप सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आराम करना भी जरूरी है। किसी की भी धन सम्बन्धी गारण्टी न दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मकान-वाहन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। प्रिय व्यक्ति का साथ प्राप्त कर सकेंगे। आप अपने वाक चातुर्य और योग्यता से तमाम बाधाएं पार करके आगे बढ़ेंगे। खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त करेंगे। घर परिवार के मामले में धन खर्च हो सकता है। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। किसी अशुभ समाचार को सुनकर अपनी मनःस्थिति को विचलित ना होने दें, धैर्य रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर-परिवार में मांगलिक कार्य होने के योग बने रहेंगे। आज आपमें ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। अपनी सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको वाद-विवाद से बचने की जरुरत है। आप कुछ जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। प्रेम प्रसंग आपकी बदनामी का कारण बन सकते हैं। परिवार के लोग अपकी हर तरह से सहायता करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार के लिए सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। काफी समय से चली आ रही है आपकी परेशानी आज समाप्त हो जाएगी। अपनी सोच सकारात्मक रखें। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। यदि आज अपनी संतान व अपने जीवनसाथी को भी कोई नया कारोबार करवाने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी आज भी उत्तम रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी के कारण तनाव रहेगा। वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद से आपका ही घाटा होगा। बेरोजगारों के आमदनी के उचित साधन सुलभ होंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। राजमान व यश प्राप्ति की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें। आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। महत्वाकांक्षी कार्य बेहतर बने रह सकते है। लोगों पर हर बात के मामले में सरलता से विश्वास न करें। घर परिवार में एक दूसरे के साथ मधुर संबंध होने से हर तरह के क्षेत्रों में पारिवारिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप स्वयं के पहनने ओढ़ने पर अधिक खर्च करेंगे। कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके हाथ से कोई अच्छा अवसर निकल सकता है। व्यापारिक परिश्रम का पूरा फल नहीं मिलेगा। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का सेवन न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

चीजें व्यवस्थित होना शुरू हो जाएंगी। जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है। सोच समझकर ही कोई फैसला लें। नौकरी के लिए कोशिश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। सेहत के बारे में लापरवाही भारी पड़ सकती है। काम करते समय किसी भी तरह की जल्दबाजी व लापरवाही न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है। नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे। कार्य स्थल पर कुछ स्थितियों को कम न समझें। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। जोखिम भरे कामों में सफलता मिलने के योग हैं‌। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अपने रिश्ते को संभालने और संवारने का समय है। जीवनसाथी को पूरा समय दें। लम्बी दूरी की यात्रा टाल दीजिए। भावनाओं को वश में रखें दिल की बात किसी को नहीं बतलाएं। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। बड़ों की सलाह लें। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। महंगी खरीदारी न करें। काम करने में जल्दबाजी न करें, अन्यथा मामला उलटा भी पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 December 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या घर में रखी भगवान की मूर्ति का अचानक टूटना होता है अशुभ, जानिए क्या कहता है शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button