राशिफल

राशिफल 6 मई 2020 : आज इन राशियों के कारोबार में होगी वृद्धि लेकिन धोखाधड़ी से बचें, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 6 May 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 May 2020

मेष राशि (Aries) , चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

इस समय आपके लिए किसी भी विदेशी योजना को लेकर निवेश करना बिलकुल भी सही नहीं होगा। इसके साथ ही आपके पारिवारिक रिश्तों में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आपके जीवनसाथी के रिश्तों में थोड़ा तनाव भी आ सकता है जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) , , , , वा, वी, वू, वे, वो बो :

आत्मविश्वास की कमी से आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं सावधान रहें। घर-परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। किसी नई जगह जाने का अवसर बन सकता है। आप कई बार बातों को लेकर तनाव में आ जाते है इसलिए कुछ समय एकांत में बिताएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, , , , के, को, :

Lord Ganesh

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कारोबार शुरू करना चाहते है तो यह समय आपके लिए लाभकारी है। अपने किसी सहयोगी का ज्यादा साथ आपके कारोबार को बिगाड़ सकता है इसलिए सावधानी के साथ काम करें। भगवान गणेश की दया दृष्टि आप पर बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कोई भी काम करने में आप बहुत देरी करते है लेकिन कई बार आपकी लापरवाही आपको किसी बड़े घाटे से बचा सकती है। हमेशा अपने काम को ध्यान से करे। कोई निर्णय लेते हुए दुविधा का अनुभव कर सकते हैं। किसी काम को लेकर आप मुसीबत में पड सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पैसों की लेन-देन में सतर्कता बरतने की जरुरत है। किसी अनजान पर भरोसा ना करें। लंबे समय से रुके काम आज बनने की संभावना है। यात्रा के योग संभव है कोर्ट सम्बंधित काम होने में अभी देरी है। बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो :

किस पुरानी बातों को लेकर तनाव हो सकता है। आपका स्वाभाव थोड़ा उग्र है लेकिन शांति से काम लें। किसी पुराने साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। फिजूलखर्ची से बचे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Astrology Sign

आप बड़े ही सरल स्वभाव के व्यक्तित्व वाले है इसलिए विरोधी आपका नुकसान कर सकते है। आप किसी भी स्थिति को स्वयं सफलतापूर्वक हल कर लेते हैं। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। कोई पालतू जानवर आपको नुक्सान पहुंचा सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी अनजान से आपकी भेंट हो सकती है। दुपहिया वहां का प्रयोग सावधानी से करें। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग नहीं है मौसमी बिमारियां हो सकती हैं। प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति बन सकती हैं। महंगी खरीदारी न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यवसाय से जुड़े हुए लोगो के लिए आज का दिन बड़ा ही शुभ होने वाला है। किसी प्रोजेक्ट को लेकर काम शुरू कर सकते है जो भविष्य में आपको मुनाफा देगा। लेकिन आपका कोई खास मित्र आपको धोखा दे सकता है, समझदारी से काम लें। आज व्यवसाय के पैसे का लेंन देंन न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

Capricorn Astrology

आप बिना सोचे समझे कोई भी काम शुरू कर देते हैं जोकि आपको नुक्सान पंहुचा सकता है। अगर इस समय आप कहीं नया मकान बनाने की सोच रहे है तो यह समय अनुकूल नहीं है, इस विचार को कुछ दिनों के लिए टाल दें। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लें। चोट व दुर्घटना से हानि संभव है। आज वाहन चलाना आपके लिए हितकारी नहीं है। गाय को रोटी खिलाएं मनोकामना पूर्ण होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची :

पुराने काम पूर्ण होने के आसार बन रहे है। आपका स्वभाव बड़ा हठी है लेकिन सहजता से काम लें। बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपरिचित व्यक्ति पर विश्वास न करें। घर के बड़ो के सामने अपने विचार रखे आपको भरपूर सहयोग देंगे। आज कुछ नया करने का मौका मिलेगा, इससे पीछे न हटें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 May 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button