दिलचस्परिलेशनशिप

खाना खाने के बाद कितना सही है पति पत्नी का सम्बन्ध बनाना, हर पति-पत्नी को होनी चाहिए ये जानकारी

आजकल लगभग हर कोई सच्चे प्यार की तलाश में रहता है। इंसान चाहे कितनी भी तरक्की करले लेकिन जब तक उस खुसी को कोई साथ में बांटने वाला न हो तब तक हर चीज अधूरी है। ऐसा ही कुछ प्यार के बारे मैं है। जब तक उसे कोई सच्चा जीवन साथी नहीं मिलता उसकी तलाश अधूरी की रहती है। और वो उसे पाने के चक्कर में लगा रहता है। लेकिन अगर आपका सच्चा है तो आपके दिल के तार उसकी दिल की गहराईयो से जुड़े होते है। अगर वे आपसे मैं एक दूसरे के लये प्यार करने का टाइम निकलते है। तो उनका यह रिस्ता और भी सुखद हो जाता है। लेकिन पति पत्नी सम्बन्ध बनाने के दौरान कुछ गलती कर जाते है जिनसे वो अनजान बने रहते है। तो चलिए आज हम आपको पति पत्नी की कुछ ऐसी ही गलती बतायेगे जिनसे उनके बीच में दुरी आने का खतरा बन जाता है, और उनकी पार्टनर यह सोचने लगती है की उनका पति उनको अब इतना प्यार नहीं करता जितना पहले करता था।

Happy couple

आमतौर पर एक अच्छा सम्बन्ध वही माना जाता है। जब पति अतनी एक अच्छा सम्बन्ध कायम कर पाए और हंसी खुसी एक दूसरे के साथ खुश रहे, और एक अच्छा वैवाहिक जीवन बिताए। लेकिन आपने देखा होगा की बच्चे होने के बाद पत्नी बच्चो में ज्यादा बीजी हो जाती है, और अपने पार्टनर को सम्बन्ध बनाने का टाइम नहीं देती। जिस कारन से उनकी अनबन शुरू हो जाती है। जोकि एक बेहतर रिश्ते के लिए सही नहीं है। बच्चो के साथ साथ अपने पार्टनर को भी टाइम दे और उनको खुश रखे, ताकि आप एक अच्छा जीवन बिता सके।

Happy couple

शादी के बाद भी अपने प्यार को बरकार रखना एक पहचान होती है। लेकिन पत्नी पति की इच्छा को कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देती है। और उनको टाइम नहीं देती, जोकि काफी गलत है। सम्बन्ध बनाने से रिश्ते में मधुरता आती है। यही नहीं अगर इसको वैज्ञानि तरीके से देखे तो शरीर को भी काफी फायदा पहुँचता है। हॉर्मोन सुचारु रूप से कार्य करने लग जाते है और मन खुश रहने लग जाता है। इसलिए सम्बन्ध बनाने के टाइम पर कभी भी बहानेबाजी करे। और अपने पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करे। ये आपके रिश्ते को ताजगी देगा जो आपके लिए काफी कारगर साबित होगी।

आपने अक्सर देखा होगा की शादी के शुरूआती पति पत्नी एक दूसरे के साथ काफी लगाव रखते है। और काफी मधुरता के साथ सम्बन्ध बनाते है। लेकिन जैसे जैसे टाइम बीतने लगता है तो वे एक दूसरे से दूर होने लगते है, जोकि सही नहीं है। एक अच्छी पत्नी को चाहिए की वो हर तरह से अपने पार्टनर का ध्यान रखे ताकि वो कोई गलत कदम न उठाये। क्योंकि जब आदमी को घर पर संतुष्टि नहीं मिलेगी तो वो प्यार पाने के चक्कर में बाहर कोई गलत काम करेगा।

Happy couple

लेकिन यह बात केवल पत्नी पर लागू नहीं होती। पति को भी चाहिए की वो अपनी पत्नी को छोड़कर किसी अन्य के साथ सम्बन्ध न बनाए। समाज की द्रष्टि से ऐसा करना एक कलंक है। इसी तरह अगर कोई महिला आने पति को छोड़कर किसी अन्य के साथ सम्बन्ध बनती है तो यह भी सही नहीं है। पत्नी का रुष्ट वयवहार पुरुषों को दूसरी महिलाओं के साथ संबंध बनाने को प्रोत्साहित करता है। पत्नी से यह चाह जरूर की जाती है कि वह पति की नैसर्गिक इच्छाएं पूरी करती रहे ताकि दोनों अपने वैवाहिक जीवन से खुश रहे।

यह भी पढ़े : हर शादीशुदा महिला की होती है ये 3 इच्छाएं

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button