राशिफल

राशिफल 5 जून 2023 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शिव, मिल सकता है कोई शुभ समाचार, आर्थिक फायदे संभव, लेकिन इनकी हो सकती है कोई गुप्त बात उजागर

Rashifal 5 June 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 June 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

युवाओं के लिए दिन सार्थक रहेगा। देर रात तक जागना ठीक नहीं है इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी हो सकती है। साझेदार धोखेबाजी कर सकते हैं। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। जीवनसाथी के साथ प्यार व भरोसा बढ़ेगा, संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत होगा। इमारती लकड़ी के कारोबारी लाभ कमा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके कामकाज के तरीकों में बदलाव हो सकता है, जिससे आपको फायदा होगा। इसके साथ ही कामकाज की टेंशन कम हो सकती है। दौलत संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे एवं अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। मन में कुछ अनहोनी होने जैसी आशंका का भय बना रहेगा। रिलेशनशिप में अचानक से बड़ा और सकारात्मक बदलाव नजर आएगा। प्रेम जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि का योग है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ सकती है। आप अपने पार्टनर के साथ इंटरनेट पर समय बिताएंगे, या फोन पर मधुर संवाद कर सकते हैं। आज आप शारीरिक रूप से अत्यधिक ऊर्जावान और सक्रिय महसूस करेंगे। अपने किसी भी कार्य में अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन लेना आपको निश्चित ही सफलता देगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज उत्साह व प्रसन्नता बनी रहेगी। अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। निवेश इत्यादि लाभदायक रहेंगे। आज के दिन पिछले आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो कुछ मामलों में राहत मिलेगी। आज मनचाही सफलता के लिए हाड़तोड़ मेहनत की एकमात्र फार्मूला है। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज कार्य की गति धीमी रहेगी। परिजनों से चले आ रहे मतभेद समाप्त होंगे। कुछ साहसी फैसले सफलता दे सकते हैं। कारोबारी इस समय थोड़ा धैर्य रखें। कपड़ों के व्यापारियों के लिए दिन मायूसी भरा हो सकता है। स्वास्थ्य में परिस्थतियां बिगड़ रही हैं। शाम तक सभी काम अच्छे से निपट जायेंगे। शारीरिक तथा धन हानि हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। शत्रु सक्रिय रहेंगे। अध्ययन में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपको अपनी मेहनत के बेहतर परिणाम मिलेंगे। पर्यटन से जुड़े लोगों को धन लाभ होने का योग है। आज आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। लवमेट के साथ रिश्ते मधुर होंगे। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपके प्रति बहुत स्नेही होंगे। प्रेम के नजरिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आज कोई अनजान व्यक्ति आपको अच्छा मुनाफा करवायेगा। कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से परिपूर्ण कर देगा। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस समय कर्म प्रधान होना आपके भाग्य को भी प्रबल करेगा। समय का उचित सदुपयोग करें। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। कुछ आदतों में सुधार लाने से आपका दिन बेहतर होगा। जीवनसाथी के साथ आपको प्यार से बात करनी चाहिए, इससे रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। बेकरी-कन्फेक्शनरी आयटमों के कारोबारी अच्छी कमाई कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके रुके हुए सभी काम जल्द पूर्ण होंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। कुछ नया सोचने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। वाहन सावधानी से चलाएं। मित्रों के साथ आज आपके रिश्तें बेहतर बनेंगे। आपको उनसे अपने काम में मदद मिलेगी। बिजनेस में विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज का सहारा लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आज अनुभवी लोगों से सलाह मिलेगा। गुस्से से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। अपने ही लोग विरोध कर सकते हैं। आज आप धार्मिक कार्यों में सहयोग देंगें। साथ ही सामाजिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

बैंक लोन या उधार के पैसों का लेन-देन करना मुश्किल में डाल सकता है। रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद होने से संबंध खराब हो सकते हैं। सेहत को लेकर सचेत रहें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। पुराने इन्वेस्टमेंट का फायदा आज हो सकता है। परिवार के साथ समय बीता पाएंगे। कानूनी मामलों में जीत मिलेगी। जल्दबाजी में कोई भूल भी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अपने किसी सहयोगी का ज्यादा साथ अपके कारोबार को बिगाड़ सकता है इसलिए सावधानी के साथ काम करें। आपका स्वाभाव थोड़ा उग्र है लेकिन शांति से काम लें। किसी पुराने साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लोगों का मन पढ़ाई में लगेगा। मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी परिवार के साथ उचित समय व्यतीत होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 June 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button