राशिफल

राशिफल 5 फरवरी 2023 : आज भगवान सूर्यदेव की असीम कृपा इन जातकों को करेगी मालामाल, भरेंगे अन्न धन के भंडार, परिजनों से संबंध होंगे घनिष्ठ, पढें आज का राशिफल

Rashifal 5 February 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 February 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

लापरवाही से किए गए कार्यों का कोई अप्रिय परिणाम भी मिल सकता है। कहीं बाहर घूमने का प्लान कैंसिल हो सकता है। आप अचल संपत्ति खरीदने का प्लान कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए दिन शुभ है। अपनी मेहनत से कठिन कार्यों को भी आप आसानी से पूरा कर लेंगे। आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी मेहमान के आने से परिवार का माहौल खुशनुमा होगा। करियर में नई शुरुआत कर सकते हैं। माता-पिता के साथ संबंध मधुर बनेंगे। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों का दबाव बढ़ेगा। वर्क लोड घटाने के लिए जल्दी-जल्दी काम निपटाने होंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। खनन कारोबारियों के लिए समय लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सुविधा के अभाव में आज कोई कार्ययोजना अटक सकती हैं। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता व आत्म बल को बढ़ाना ज्यादा उचित है। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट संबंधी बिजनेस में सुधार के योग हैं। टैक्स संबंधी किसी काम को टालने की अपेक्षा तुरंत कंप्लीट करने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन की शुरुआत में आप व्यस्त हो सकते हैं। सामाजिक कार्य करने से आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी और मंगलोत्सवों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। भौतिक विकास का योग अच्छा है। आपके कुछ दुश्मन आपको आपके व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपके वित्त के मामले में एक औसत दिन है। इस समय अपने खानपान और दिनचर्या में लापरवाही न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। ऑफिस में जूनियर नाराज हो सकते हैं। किसी भी प्रकार की खानपान सम्बंधित गलत आदत आपके स्वास्थ्य में गिरावट का कारण बन सकता है। ज्यादा तनाव व नकारात्मक विचारों की वजह से मनोबल में कमी महसूस कर सकते हैं। अपने मित्रों की बात पर ध्यान दें। आंखों से सम्बन्धित परेशानी रह सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अचानक कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। जिससे आप अपने आप को मानसिक तथा भावनात्मक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आप खुद को फ्रेश फील करेंगे। यदि आप व्यवसाय में हैं तो आज का दिन सुखद आश्चर्य की सौगातें लेकर आने वाला है। समस्याओं को गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवन की परिस्थितियों में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। आप किसी भी काम में समझदारी दिखाएं। अचानक व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है। परिजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो, इसका खास ध्यान रखें। आज पेट में जलन महसूस हो सकती है, वैसे स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह समय शुभ फल नहीं देगा। प्रयास करें कि इस दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें। भूमि से जुड़े विवाद हो सकते हैं। परिवार से हुआ विरोध मन को दुखी करेगा। यह समय शुभ फल नहीं देगा। प्रयास करें कि इस दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें। भूमि से जुड़े विवाद हो सकते हैं। परिवार से हुआ विरोध मन को दुखी करेगा। आज आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मानसिक चिंताएं आज आपको धार्मिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देंगी। इस राशि के जातकों का आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में दृढ़ता आएगी। स्वभाव में गुस्सा स्पष्ट रुप से दृष्टिगोचर होगा। नौकरी में सफलता के आसार हैं। कई तरह के नए-नए विचार आपके मन में चलते रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी। कोई भी महत्वपूर्ण वार्तालाप करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें क्योंकि कोई ऐसी बात आपके मुंह से निकल सकती है जिसके लिए बाद में आपको पछतावा रहेगा। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। दोस्तों से समय पर मदद मिल सकती है। घर परिवार के काम निपटाने में भी मन लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। अगर आप अपना कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन उत्तम है। आज आपके सितारे चमक रहे हैं इसलिए आज आप नया कार्य शुरू कर सकते हैं या अपने पुराने कार्य का विस्तार भी आज आप कर सकते हैं। अपनी ऊर्जा और दक्षता बनाए रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके व्यवहार की तारीफ होगी। आय से अधिक व्यय ग्रहीय स्थितियां करा सकती हैं। संतान के व्यवहार पर ध्यान दें, उनकी पढ़ाई में चल रही ग्रोथ पर भी नजर रखनी होगी। आप महत्वपूर्ण काम समय से निपटा लेंगे। पैसों को लेकर आपकी चिंता दूर हो सकती है। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह घर के वातावरण को सुखमय बनाकर रखेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 February 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोगों को आते है ये सपनें, अगर आपको आये तो समझ लेना बहुत जल्दी होने वाला है आपका भाग्य उदय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button