राशिफल

राशिफल 13 नवंबर 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान शिव की अपार कृपा, धन लाभ के साथ साथ बढ़ेगी घरेलू सुख समृद्धि, लेकिन इनको रहना होगा थोड़ा संभलकर

Rashifal 13 November 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 November 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई प्रभावशाली व्यक्ति आपको वित्तीय लाभ पहुंचा सकता है। स्थ्य के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो इसका बुरा परिणाम आपको आने वाले समय में दिख सकता है। कोई भी स्वास्थ्य समस्या हो तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिन व्यापार की दृष्टि से सामान्य रहेगा। रुके कार्य प्रगति पर आएंगे। घर-परिवार का वातावरण खुशहाल रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा। पैसों से अधिक अन्य बातों को महत्व देने की वजह से चिंता महसूस करेंगे और ऊर्जा की कमी भी महसूस होगी। खर्चों में कमी का प्रयास करना होगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका दिन व्यापार की दृष्टि से सामान्य रहेगा। रुके कार्य प्रगति पर आएंगे। घर-परिवार का वातावरण खुशहाल रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा। पैसों से अधिक अन्य बातों को महत्व देने की वजह से चिंता महसूस करेंगे और ऊर्जा की कमी भी महसूस होगी। खर्चों में कमी का प्रयास करना होगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज छोटी-सी बात पर लोगों से न उलझें। आपके परिवार में पैसों से जुड़ी कोई परेशानी भी हो सकती है।कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ टकराव और अहंकार से बचें। दूसरों को खुद से कम समझने की भूल न करें। अगर आप किसी बड़ी कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आप पूरी तैयारी के साथ जाएं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भाग्य में कुछ बड़े परिवर्तन होंगे। सेहत का विशेष ख्याल रखना जरूरी साबित होने वाला है। आपको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। जिन लोगों ने किसी वजह पढ़ाई छोड़ दी थी आज वो आगे पढ़ने का दृढ़ संकल्प कर सकते हैं। अपने आप को बेहतर महसूस कर सकते हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से मतभेद पैदा न होने दें। कोशिश करें कि अपना काम सलीके से करें। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपनी योग्यता को विकसित करने से लाभ होगा। व्यापारी वर्ग के लिए अकस्मात धन लाभ के योग बन रहे हैं। मीटिंग आदि में जरूरत से ज्यादा बोलने से बचें। आपकी माता के स्वास्थ्य में आज सुधार आयेगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। सावधान रहें। संपत्ति के बड़े सौदे संभव हैं। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में मन मुताबिक रिजल्ट मिल सकता है, जिससे आपका मन हर्षित होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

अपूर्ण काम निपटाने में आज आपको परेशानियां आ सकती हैं। बढ़ी हुए ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेगें तो कम समय में पूरा हो जाएगा। आपकी अंदरूनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। आज मिलने वाले पैसों को आने वाले समय के लिए बचा कर रखें। छात्रों के लिए यह एक अच्छा दिन है

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन शानदार रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। आज आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। घर के मामलों में जरूरत से अधिक उलझना आपके लिए तकलीफ का कारण होगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आपकी सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलाने में मदद करेगी। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कोई पुरानी परेशानी निपट सकती है। राजकीय सहयोग से कार्यसिद्धि होगी। व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे। न्याय पक्ष में मजबूती आएगी। नजदीकी रिश्तों में किसी बात की खटास आ सकती है। बहस और चर्चा से दूर रहें। अगर आप परिवार के साथ कहीं जाना चाहते है तो यह समय आपके लिए बिलकुल भी अनुकूल नहीं है। अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दिन की शुरुआत में कुछ मुश्किलें सामने आएंगी, लेकिन आप अपने आत्मविश्वास तथा दृढ़ निश्चय द्वारा उनका समाधान भी आसानी से ढूंढ लेंगे। रोजगार क्षेत्र में कुछ अवरोधों के बावजूद सफलता अवश्य मिलेगी। किसी प्रिय बंधु से मेलजोल होगा। बाहर घूमने के लिए समय मिलेगा। नए काम की प्लानिंग बन सकती है और महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत भी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका दिन विशेष फलदायक रहने वाला है। कामकाज के सिलसिले में आपको शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी के क्षेत्र का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शाम को कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी बढ़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन थोड़ा गंभीर नजर आ रहा है। कामकाज में कठिन मेहनत करने के बावजूद भी मन मुताबिक फायदा नहीं मिल पाएगा। आज अपने व्यव्हार के कारण आपसे कोई गलती हो सकती है, इसलिए खुद पर नियंत्रण रखे और मीठी वाणी बोले। करीबी व्यक्ति द्वारा बोली गई कुछ बातों की वजह से आपको मानसिक तकलीफ अधिक होगी। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर कार्यभार की अधिकता रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 November 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर को स्वर्ग बना देती है इन राशियों की लड़कियाँ, जिसकी जिंदगी में आ जाती है बदल जाती है उनकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button