राशिफल

राशिफल 4 जून 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की असीम कृपा, मिलेंगे तरक्की के अनेक अवसर, घटेगा कर्ज, लेकिन इनको झेलनी पड़ सकती है कोई मुश्किल

Rashifal 4 June 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 June 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कई मामले सुलझ सकते हैं। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। पैसों के मामले में किसी पर भी भरोसा न करें। कुछ सरकारी मामले उलझ सकते हैं। ज्यादा क्रोध करना है आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए संबंधों से आपको फायदा होने की उम्मीद है। आप कोई बात मन में न रखें, बात कह देने से आपको ही फायदा होगा। कभी-कभी आलस के कारण आप काम को टालने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय आज आपको लेने पड़ सकते हैं। प्रेम संबंध में विवाद हो सकता है। किसी निकट परिजन का मार्गदर्शन कर सकते हैं। आपको आमदनी का कोई नया जरिया मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। पैसों की समस्या सुलझ सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। आज आपके पास पर्याप्त वक्त होने की संभावना है लेकिन इन कीमती पलों को ख्याली पुलाव पकाने में न गंवाएं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से काम बिगड़ेंगे। कुछ काम का टेंशन रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप आज बहुत रचनात्मक रूप से प्रेरित होने जा रहे हैं। अगर आपका जीवनसाथी के साथ कई दिनों से मन-मुटाव चल रहा है तो आज आपकी मुस्कुराहट उनकी नाराजगी दूर करने के लिए सबसे सरल रास्ता है। कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। धन सम्बन्धी लेन-देन में पर्याप्त सजगता रखें। आवारा पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था करवाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको अपनी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम हासिल होंगे। सिर्फ सही समय पर सही निर्णय लेने की जरूरत है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपको किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहिए। रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं‌। पैसों की स्थिति को लेकर थोड़ा विचार भी कर सकते हैं‌। कुछ नई जिम्मेदारियां भी आप पर हो सकती है‌। मित्रों के साथ किसी भी प्रकार का पैसों से संबंधित व्यवहार न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज घर में किसी से अनबन हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। कोई पुराना काम भी आज निपटा सकता है। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी आपके लिए लाभदायक होगी। किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है। निवेश लाभकारी साबित होगा। घर-बाहर सभी तरफ प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काफी दिनों से जिस काम के बारे में सोच-विचार चल रहा था, उसके प्रति आप कदम उठाना शुरू करेंगे। फिर भी पूरा विश्वास न होने की वजह से आपको कुछ मानसिक तकलीफों से गुजरना पड़ सकता है। आर्थिक नीति का परिवर्तन सुखद रहेगा। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। प्रेम जताने के लिए दिन ठीक है। नौकरी में कार्यभार रहेगा। थकान व कमजोरी रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर रहें। आज के दिन किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। उसके साथ आपका समय आनंद-प्रमोद में बीतेगा। छात्रों को आज मेहनत करने से अच्छी सफलता मिलेगी। आज आपके हाथ में कहीं से पैसा आ सकता है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। आज पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आने वाले समय में आर्थिक रूप से समृद्ध हो सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर परिवार से बातचीत हो सकती है‌। नए मित्र बनेंगे। अपनी दिनचर्या और खान-पान व्यवस्थित रखने से स्वयं को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बच्चों और प्रियजनों के साथ बिताया गया समय रिश्तों को मजबूत करेगा। व्यवसायी और व्यापारी वर्ग के लिए प्रात: काल का समय अनुकूल नहीं है। अपनी बुद्धि द्वारा किये कार्यों में हानि और निराशा हो सकती है। कुछ लोगों को अचानक यात्रा भी करनी पड़ सकती है। वाहन बहुत संभालकर चलाने की जरूरत है। आज अपने आसपास के लोगों से मिलने का वक्त निकाल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

दिनभर ऊर्जावान महसूस करेंगे। परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं। पूर्व की बातों को भूल कर आगे बढ़ें। किसी पुराने मित्र या परिचित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आज कुछ लोग आपकी बातों का गलत अर्थ लगा सकते हैं, इससे विवाद की स्थिति बन सकती है। किसी नई जगह यात्रा करने से बचें। माता-पिता किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 June 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button