राशिफल

राशिफल 4 फरवरी 2023 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, अटके कामों में आएगी गति, आर्थिक तरक्की संभव, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 4 February 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 February 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने निजी और कामकाजी जीवन में सफल रहेंगे। अपने काम और दृष्टिकोण के बारे में अनिश्चित महसूस करेंगे। कार्यस्थल पर आपको अतिरिक्त तनाव हो सकता है। आपके पिता आपको एक बड़ी राशि कमाने में मदद करेंगे। आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगें। आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। आज कोई नया निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें मन हल्का होगा और हल भी मिल जाएगा। कोई नया काम शुरु करने में विलंब होगा। वाहन की खरीदारी की योजना बन सकती है। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। शुभ फल के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। सौन्दर्य-प्रसाधनों के निर्माता अधिक अनुकूलता अनुभव कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन में थोड़ी बेचैनी बनी रहेगी एवं कार्यों में निर्णय लेने में थोड़ी कठिनाई महसूस होगी। आप जमकर मेहनत करें। आज आपको अच्छी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। अगर आप विदेश जाकर नौकरी करने के इच्छुक है तो जल्द ही आपके हाथ बढ़िया मौका लग सकता है। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहने वाला है। बच्चों की सफलता से घर में उत्सव का माहौल रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपकी राय आज दूसरों के लिए बहुत मायने रखने वाली है। लोग आपको देखेंगे और जवाब के लिए आपके पास आएंगे। छोटी-छोटी बातें मन को अशांत कर सकती हैं। युवा वर्ग अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। काम-काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए ये स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दोपहर बाद परिस्थितियां अनुकूल हो रही है। बेहतर है कि दिन की शुरुआत में ही अपनी दिनचर्या संबंधी रूपरेखा बना लें। आपके अंदर रिस्क लेने की प्रवृत्ति भी रहेगी, जो कि लाभदायक ही साबित होगी। जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर नोकझोंक हो सकती है। हालांकि आप समझदारी से परिस्थितियों को संभाल भी लेंगे। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। नकारात्मक सोच आपकी परेशानी बढ़ा सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र में आज आपके सामने कई विकल्प आ सकते हैं। ऑफिस के सभी कार्य आप समय पर पूरे करेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। विरोधी और दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन परेशान न हो आपका कुछ अहित नहीं कर पाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें और सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें। माता पिता के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है जो आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। नौकरी पेशा लोग अपने कार्यों को बहुत ध्यान पूर्वक करें, इस समय काम की अधिकता बनी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। परिवार में आपसी संबंधों में भी और अधिक मधुरता आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपना धैर्य ना खोएं, आज आपकी किस्मत में बहुत कुछ नया है। ईमानदारी से आप जो काम करते है वो करें। धन लाभ एवम अनेक कार्य पूर्ण होने का समय चल रहा है। धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है। नया व्यापार का योग बन रहा है। सबके लिए उत्तम समय चल रहा है। समय का सदुपयोग करे। महिलाएं विशेष रूप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी, जिससे दिनचर्या प्रभावित होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में भी समय व्यतीत होगा। कोई भी काम कल पर ना टालें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आजकल अपनों के साथ आपके रिश्ते मधुर नहीं हैं। आप शायद दुखी हों और आपको शायद गुस्सा भी आए। याद रखें कि आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं। भगवान की भक्ति करने से मन को शांति मिलेगी। बच्चों के साथ डांट-फटकार की जगह दोस्ताना व्यवहार रखें। अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामाजिक मेल मिलाप के लिए अच्छा दिन है। करियर के मामले में विपरीत रह सकता है। बातचीत के मामले में आप बड़े सजग रहते है। लव लाइफ को लेकर नकारात्मक विचार रहेंगे। जिन सीमित विचारों की वजह से आप आगे बढ़ नहीं पा रहे थे, उनको दूर करना संभव होगा। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन पहले के दिनों की अपेक्षा अच्छा रहेगा। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलने के योग है। आप अपनी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त करेंगे। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आपको अपनी गलतियों से सीखने की आवश्यकता है। ध्यान रखना कि बहुत अधिक व्यवहारिक हो जाना भी रिश्तों में खटास ला सकता है। आप अपने वाणी पर संयम रखें तथा रिश्तों में विश्वास बनाने की कोशिश करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 February 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button