राशिफल

राशिफल 3 दिसंबर 2021 : आज इन जातकों के जीवन में होगा खुशियों का संचार, माँ लक्ष्मी करेंगी धन लाभ, लेकिन ये रहेंगे आर्थिक परेशानियों से दुःखी

Rashifal 3 December 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 3 December 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों को आर्थिक मदद मिल सकती है और स्थान परिवर्तन होने से प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। इसके इलावा दूसरों के पारिवारिक मामलों में हस्तक्षेप न करे, इससे आप ही मुश्किल में पड़ सकते है। पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना होगा। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भाग्‍य आपका साथ दे रहा है और आप आगे बढ़ने के बारे में भी सोच सकते हैं। परिवार और पैसों के मामलों में आज आप बिजी रहेंगे। भविष्य में आप जिन समस्याओं का सामना करने जा रहे हैं, उनके लिए आप तैयार रहेंगे। काम संबंधित किसी भी प्रकार का निर्णय हड़बड़ी में बिल्कुल न ले वरना महत्वपूर्ण अवसर आप अपनी गलती के कारण खो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज बेवजह दूसरों के मामलों में बोलने से बचें अन्यथा आपके लिए अपमानजनक स्थिति बन सकती है। धार्मिक व मांगलिक आयोजन में आपकी व्यस्तता रह सकती है। विवाहित जोड़े अपने रिश्ते में कुछ भावनात्मक उठापटक का सामना कर सकते हैं।  मित्र वर्ग का व्यवहार सहयोगपूर्ण रह सकता है। घर बैठे खास समाचार प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यवसायिक स्थल पर अभी किसी भी तरह का परिवर्तन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। इसलिए वर्तमान में जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो दिन अच्छा है। जीवनसाथी की मदद से आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी प्रकार की चिंता ना करें परंतु वर्तमान मौसम और पोलूशन से अपना बचाव रखना जरूरी है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप इस समय अपने करियर के बेहतरीन मुकाम पर हैं। आज का दिन कुछ जानकारीपूर्ण और आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने वाला होगा। कोई कठिन काम आपको परेशान कर सकता है। रिश्तों के क्षेत्र में तनाव के योग हैं। पार्टनर के बर्ताव के कारण मन में किसी प्रकार की शंका उत्पन्न हो रही है तो उसका निवारण करने की तुरंत कोशिश करनी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों तथा गैर कानूनी कार्य से दूरी बनाकर रखें वरना इस वजह से समाज में अपयश और मानहानि की संभावना बन रही है। अपने विचारों को सकारात्मक कार्यों की तरफ लगाएं। पारिवारिक वातावरण सुखद तथा अनुशासित रहेगा। प्रेम प्रसंग या कोई ऐसी बात उजागर हो सकती है, जिसे आप गोपनीय रखना चाहते थे। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। विद्यार्थी बेकार की गतिविधियों में समय नष्ट ना करके अपने अध्ययन पर ध्यान दें। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं। इस समय स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां महसूस होंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको धन का कुछ नुकसान होने का संकेत हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की परेशानी रहेगी। भागदौड़ रहेगी। आर्थिक और व्यावसायिक मामलों में कतई जोखिम न उठाएं। किसी भी प्रकार के नए निवेश को फिलहाल टाल दें। सड़क ठेकेदारों के लिए अधिक अनुकूलता रह सकती है। रीढ़ की हड्डी में दर्द रह सकता है। मित्रों, सम्बंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहने के आसार हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। किसी महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको बुलाया जा सकता है। किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने से बचें। विवाहित जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिसके कारण आप काफी चिंतित रहेंगे। आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जिस प्रकार से आप लोगों के साथ बर्ताव बनाए रखेंगे उसी प्रकार से लोग भी आपके साथ बर्ताव करेंगे इसलिए अपने स्वभाव दोष को दूर करने की कोशिश करते रहे। संतान के व्यवहार से सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए। प्रेम जीवन सुखद रहने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आपको अधिक ही विचार सताएंगे। अकेले बैठ कर अपने भविष्य के बारे में विचार करेंगे। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विवाहित लोग बेकार के प्रेम संबंधों से दूर रहने की कोशिश करें।  किसी पर अपनी बात थोपने की कोशिश करेंगे। दूसरे की बात सुनने में भी आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। खान-पान का ध्यान रखें, बाहर का खाने से बचें। पैसा निवेश के लिए समय अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पारिवारिक रिश्तो में मधुरता बनी रहेगी। किसी चीज की कमी महसूस करेंगे लेकिन आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी। किसी की आर्थिक मदद कर सकते हैं। काम से जुड़े निर्णय में जल्दबाजी न करें और महत्वपूर्ण निर्णय दिन की शुरुआत में ही लें। दिखावे के चक्कर में ज्यादा खर्चे या कर्ज लेने से बचें। साथ ही अगर किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा अवश्य करें अन्यथा आप की छवि बिगड़ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 December 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button