राशिफल

राशिफल 28 जुलाई 2022 : आज इन जातकों के लिए शुभ रहेगा निवेश, करियर में मिलेगी मनचाही सफलता, भगवान विष्णु करेंगे इनका उद्धार

Rashifal 28 July 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 July 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। किसी के सामने कुछ भी बोलने से पहले, कई बार सोचें। आपकी बात उनको ठेस पहुंचा सकती है। आने वाले समय में आर्थिक समृद्ध हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग आपको मिलेगा। बदलते वातावरण का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा इसलिए बहुत अधिक सावधानी रखना अति आवश्यक है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे। सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा। घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। नौकरी पेशा व्यक्ति सावधान रहें, क्योंकि किसी प्रकार की इंक्वायरी होने के योग बन रहे हैं। अपने इष्ट देव का पूजन करें धन लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। सुस्ती की अधिकता रह सकती है। अपनी मेहनत से आपको एक अलग पहचान मिलेगी और अधूरे कार्य पूरे होंगे। आर्थिक दृष्टि से परिस्थितियां अनुकूल है। पारिवारिक जीवन के लिए यह समय थोड़ा कष्टदायी हो सकता है, घरेलू लोगों में तालमेल की कमी आपको परेशान कर सकती है। गौशाला में घास और धन का दान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी कारणवश आप झूठ का सहारा ले सकते हैं। दुसरो के मामलो में न पड़े। आज ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है, न चाहते हुए भी आपको दूसरों के लिए काम करना होगा। सेहत में गिरावट आ सकती है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है, पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें। आपका व्यवहार आपको खुशी देगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। किसी के बहकावे में न आएं। नए लोगों से मेल जोल बढेगा। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी है अन्यथा धन हानि हो सकती है। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। व्यापारियों का अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। नौकरी के लिए विदेश जाना जाना चाहते हैं तो इस बारे में योजना बनाने का समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आप ऐसे कई काम निपटा सकते हैं, जिनकी अनदेखी आप काफी समय से करते आ रहे हैं। अचानक सामने आने वाले कामों के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें। धर्म का काम करने में धन खर्च होगा।  रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। माता-पिता की मदद मिलती रहेगी। पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। किसी को भी बिन मांगे सलाह न दें और न ही उनके मामलों में हस्तक्षेप करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है। अगर आप अपना कारोबार आगे बढ़ाने की सोच रहे तो इसके लिए यह समय अनुकूल है। भौतिक सुख की ओर ज्यादा झुकाव होगा। खर्च बढ़ने की संभावना है।  परिवार के किसी व्यक्ति की सेहत में सकारात्मक बदलाव दिखने की वजह से आप पर बना तनाव कम होगा। किसी महिला के साथ या महिला सम्बन्धी विवाद में न उलझें। कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें जल्दबाजी न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पूरे दिन व्यस्तता रहेगी, लेकिन इसके परिणाम भी उत्तम ही हासिल होंगे। किसी मित्र के साथ खुशनुमा मुलाकात होगी। नौकरी के दौरान सयम बना कर रखे। कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालें और मनोरंजन आदि में व्यतीत करें। कोर्ट कचहरी का कोई मामला सुलझने से आपको बहुत बड़ी राहत मिलेगी। खिलौना निर्माताओं को अच्छा लाभ कमाने का अवसर मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मनचाही सफलता न मिलने से मन दुखी होगा। लेनदेन में सावधानी रखें। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी। संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ेगा। बिजनेस के लिए दिन सामान्य है। इसके इलावा अपने व्यव्हार में संयम बनाएं रखे। पड़ोसियों या रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा, भाग्य आपका साथ नहीं देगा। समय के साथ अपने प्लान में बदलाव कर लेंगे तो फायदा होगा। प्रेमी जोड़ों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आज आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। नए शत्रु उभर सकते हैं। नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे। आज सुख सुविधा की चीजों पर आप कुछ ज्यादा ही खर्च कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति का अनुभव होगा। प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे। दैनिक व्यापार को आज धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके परिवार को आपसे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं, जिसके चलते आप खीज महसूस कर सकते हैं। ट्रांस्पोर्ट व सीमेंट कारोबारियों को लाभ की स्थिति मिल सकती है। भावनात्मक सम्बन्ध के मामले में सम्भल कर आगे बढ़ें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप यदि किसी से कर्जा लेने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना लें, क्योकि उसे चुका पाना बहुत मुश्किल होगा। परिवार के लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने की इच्छा अधूरी रह सकती है। भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे। परिवार के किसी नौजवान की मनमानी पर रोक लगा सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट आ सकती है। जिद में आकर कोई गलत काम कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 July 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button