राशिफल

राशिफल 27 दिसंबर 2023 : आज भगवान गणेश की रहेगी इन जातकों पर असीम कृपा, बिगड़े काम होंगे साकार, आर्थिक कष्टों से मिलेगा छुटकारा, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 27 December 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 December 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी। बेरोजगारी दूर होगी। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेटस के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जिन लोगों को आप करीबी मानते हैं, उनके व्यक्तित्व का ठीक से परीक्षण करने की आवश्यकता है। अधिकारियों से सहयोग कम ही मिल पाएगा और आपको बिजनेस में सावधान रहना होगा। निजी जीवन की बात करें तो आज कोई पुराना पारिवारिक मसला सुलझ सकता है जिससे घर के माहौल में सकारात्मक बदलाव आएगा। हड्डी सम्बन्धी समस्या रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सावधानीपूर्वक कार्य आज आपको सफलता दिलाएगा। जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता की सलाह-आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। परिवर्तन आपको देखने को मिल सकते धन दौलत से जुड़े परिणाम हासिल हो सकते है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर खरीदना व बेचना चाहते हैं तो उस दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है। प्रेम संबंध में गलतफहमियां पैदा हो सकती है। कामकाज व व्यापार पर प्रेम संबंधों का प्रभाव ना पड़ने दें। खुद के लिए लक्ष्य तय करते समय अपने विचार और अपनी क्षमता को ध्यान में रखकर काम करें। आज आपकी सेहत बेहतर रहेगी। व्यवसाय में लाभ होने के अवसर प्राप्त होंगे। आज कोई रसदार मिठाई दान करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

छात्र अपने भविष्य को मजबूत बनाने के लिए कोई ठोस निर्णय लेंगे। मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। रेडीमेड गारमेंट के कारोबारियों अच्छा अवसर मिल सकता है। व्यापारी वर्ग को आर्थिक फायदा होने की उम्मीद है। अचल सम्पत्ति बढ़ने के संकेत हैं। कार्य-विस्तार के लिए योजना बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपके बिजनेस की गति थोड़ी रुक सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। निवेश करने से पहले उसकी सुरक्षा की जानकारी अवश्य लें लौंग टाईम का निवेश अच्छा फल दे सकता है। विवेक व धैर्य का प्रयोग करें। आज सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सुचार रूप से बातचीत होने के कारण प्रेम-संबंधों में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। धैर्य में कमी न आने दें। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से अवश्य पढ़ लें। दफ्तर में किसी से थोड़ी बहस हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कुछ परिस्थितियां ऐसी बन सकती हैं, जो तनाव बढ़ाएंगी। इस समय आपको कोई भी बात नहीं छुपानी चाहिए, जो बोलना चाहते है वो बोल दें। कुछ काम बनतेबनते बीच में ही अटक सकते हैं। खुद की लापरवाही की वजह से नुकसान होने की आशंका बन रही है। सतर्कता बनाए रखना आवश्यक है। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको धन के क्षेत्र में बहुत अधिक लाभ होगा। धन से परिपूर्ण हो जाएंगे। आप अपनी वर्तमान स्थिति से थोड़ा असंतुष्ट हो सकते हैं। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। कभी-कभी कोई निर्णय लेने में दिक्कत आ सकती है। परंतु किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से उनका निवारण भी होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल है, खासकर यदि आप मेडिकल या कानून के छात्र हैं। आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने से पहले थोड़ी देर इंतजार करना पड़ सकता है, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं। आपके द्वारा किए गए कार्यों से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपनी भावनाओं को लेकर कुछ सोच-विचार कर सकते हैं। बेकार बातों में समय नष्ट न करें। अदालती विवाद पक्ष में आ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी जरुरी काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी आपके करीबी दोस्त आपके साथ डटे रहेंगें जिनसे आप हौसला ले सकते हैं। सेहत पर ध्यान दें। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

कोई बड़ा फैसला लेने के बारे में आप सोचते हैं। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यात्रा लाभकारी रहेगी और आपका दिन मंगलमय है। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। संतान से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें सामने आ सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 December 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button