राशिफल

राशिफल 26 मार्च 2023 : आज भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन जातकों पर अति प्रसन्न, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, बढ़ेगा आत्मविश्वास, मिलेगा अपनों का साथ

Rashifal 26 March 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिन की शुरुआत में थोडा समय धर्म में दें। किसी असहाय की मदद जरूर करें। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। कामों सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अगर कोई जरूरी काम करना चाहते है, तो शाम का समय आपके लिए एकदम सही रहेगा। हालांकि जल्दबाजी करने से काम बिगड़ भी सकता है। बता दे कि आपकी तरक्की में मुश्किलें भी आ सकती है और आपसी संबंधों में तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।  प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विरोधियों के समक्ष खुद को कमजोर महसूस ना करें। अपना मनोबल बनाए रखें। आर्थिक निवेश संबंधी गतिविधियों को फिलहाल स्थगित रखने में ही भलाई है। विद्यार्थियों को घर की किसी समस्या की वजह से पढ़ाई में रुकावटें का सामना करना पड़ सकता है। मार्बल कारोबारी अधिक अनुकूलता अनुभव कर सकते हैं। थकान ज्यादा रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप में हर परिस्थितियों में भी शांत बने रहने की कला है। किसी बात को लेकर प्रोफेशनल लाइफ में आपकी टेंशन बढ़ सकती है। किए गए काम का कोई रिजल्ट न मिलें तो परेशान न हों भविष्य में लाभ मिलेगा। नए-नए लोगों से दोस्ती हो सकती है। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर हासिल होंगे। दोस्तों के साथ मिलकर कोई नया व्यापार शुरू करने की सोच रखते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपको बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। निवेश के लिए दिन अच्छा है। समय पर काम न होने से खिन्नता रहेगी। नौकरी में भी आपका परिश्रम रंग लाएगा। घर, परिवार और संतान के मामले में आनंद और संतोष की भावना का अनुभव होगा। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी खास व्यक्ति के मार्गदर्शन में आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से प्रारूप देने में सक्षम रहेंगे। तथा महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी विचार विमर्श होगा। धार्मिक संस्था में सेवा संबंधी कार्यों में भी उचित समय व्यतीत होगा। आज आपको शारीरिक और मानसिक रूप से अधिक परिश्रम करने पड़ेंगे। आप अपने मनपसंद भोजन का आनंद ले सकते हैं। किसी महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी भी सरकारी कार्य को लापरवाही की वजह से अधूरा ना छोड़े, क्योंकि किसी तरह की पेनल्टी लग सकती है। पैतृक संबंधी मामले अभी और अधिक उलझने की आशंका लग रही है। दूसरों के व्यक्तिगत मामलों से भी खुद को दूर ही रखें। किसी से भी बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें, इससे संबंधों में खटास आ सकती हैं। कोई भी अनावश्यक यात्रा करना उचित नहीं है, इस बात का जरूर ध्यान रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विद्यार्थियों को घर की किसी समस्या की वजह से पढ़ाई में रुकावटें का सामना करना पड़ सकता है। मार्बल कारोबारी अधिक अनुकूलता अनुभव कर सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पिता से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए उनकी बातों को समझने के बाद ही उसका जवाब देना बेहतर होगा। यदि भूमि संबंधी कोई गतिविधि चल रही है तो कागजी कार्रवाई को लेकर गलतफहमी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

भाग्य का साथ मिलेगा। ऑफिस के कार्यों को हल करने में आपका उचित योगदान रहेगा। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी ना होने दें। खांसी, जुकाम की समस्या परेशान कर सकती है। लापरवाही बिल्कुल ना करें आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें। भावनाओं में बहकर लिया गया फैसला बदलना पड़ सकता है। पेट से संबंधित दर्द अचानक से उत्पन्न हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी में अधिकारियों से आवश्यक सहयोग मिलेगा। कोई जरूरत का सामान कहीं रखकर भूल सकते हैं, इसलिए अपनी चीजों का खास ख्याल रखें। आज आपकी बंद किस्मत के ताले खुल जाएंगे। फालतू खर्च अधिक होगा। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पाएंगे और उनके सामने अपने जज्बातों को रख पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

एक नई उम्मीद के साथ आज आपना दिन शुरू करेंगे, परिस्थिति कठिन है लेकिन आप कठिनाई से पार पा लेंगे। नये काम में धन लगा सकते हैं, अनुकूलता रहेगी। अपने स्वार्थ के कारण दूसरों का नुकसान करने से बचें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र बने रहें और मन को विचलित करने वाली चीजों से दूरी बनाए रखें। सेहत के मामलों को अनदेखा न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस समय आप अपने अंदर ऊर्जा का अनुभव करेंगे और विचारों में अधिक उत्साह रहेगा। नए विचार आएंगे। भाई-बहनों के संबंधों में मधुरता आएगी। पैसे का उधारी संबंधी लेन-देन करते समय वापसी भी सुनिश्चित जरूर कर लें। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। घुटनों तथा जोड़ों के दर्द की समस्या परेशान कर सकती हैं। योगा और व्यायाम पर भी ध्यान दें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button