राशिफल

राशिफल 24 सितम्बर 2023 : आज ये जातक होंगे मंजिल की तरफ अग्रसर, भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन पर प्रसन्न, पारिवारिक संबंध होंगे मजबूत, लेकिन व्यापार में उठाना पड़ सकता है थोड़ा जोखिम

Rashifal 24 September 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। आप अपनी किसी पिछली की हुए गलती के लिए परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से माफी भी मांगनी पड़ सकती है। आय बढ़ने से आप खुले हाथों से खर्च करेंगे। हालांकि आपको अनावश्यक खर्चों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। निवेश करने के मामले में समझदारी से काम लें। धन के मामले में किसी पर ज्यादा भरोसा न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

समय कुछ चुनौतीपूर्ण है। परंतु आप अपनी प्रतिभा और योग्यता द्वारा परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम भी रहेंगे। खास तौर पर अपने सभी गतिविधियों को सुचारू रूप से संपन्न कर पाएंगी। खुद के विकास के लिए थोड़ा स्वार्थीपान लाना भी जरूरी है। छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन होगा। वित्तीय लाभ के संकेत हैं। खान-पान का सुख प्राप्‍त होगा, लेकिन ध्‍यान रखें कि आपकी सेहत न बिगाड़ दे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी बात दूसरों के सामने खुलकर व्यक्त कर सकते हैं। कोई भी रुका हुआ कार्य जो आपका नहीं बन पा रहा हो, आज क्रियान्वित करें, सफलता अवश्य मिलेगी। व्यापार और व्यापार की स्थिति काफी हद तक आपके पक्ष में रहेगी। पारिवारिक सुख, शांति और प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। उदर संबंधी परेशानी और जोड़ों में दर्द हो सकता है। नए कार्यों का आयोजन हाथ में लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने विचार और भावनाओं में संतुलन बनाए रखें। नये रिश्ते को लेकर आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। बेहतर रहेगा अगर आप ऐसे लोगों के साथ ज्यादा मेल जोल ना करें जिनके साथ आपकी बनती नहीं है। आप बिल्कुल अनावश्यक वस्तुओं पर अपने खर्चों से परेशान हो जाएंगे। सौन्दर्य-प्रसाधनों के निर्माता अधिक अनुकूलता अनुभव कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का बड़ा फैसला ना करें। कार्यक्षेत्र में दिन अच्छा रहेगा। बॉस से प्रशंसा मिलेगी। जल्द ही उन्नति होगी। धन लाभ के योग हैं। कारोबार में अच्छा मुनाफा और नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना रहेगी। जिन विवादों से आपका संबंध नहीं है, ऐसे विवादों को सुलझाने से बचें। शरीर में स्फूर्ति और मन में उत्साह का अभाव रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आपकी काबलियत और ईमानदारी को देखते हुए कोई नया काम या जवाबदारी दी जा सकती है। मित्रों और स्वजनों के साथ आप को वैचारिक स्तर पर मनमुटाव हो सकता है। पुत्र के करियर में विपरीतता रह सकती है। सायंकाल के समय आज आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, जो लोग किसी परिवार के सदस्य के खराब व्यवहार के कारण परेशान हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के नकारात्मक व्यवहार का भोग बनना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ अप्रत्याशित कारणों के कारण विलंब हो सकता है। अपनी मेहनत करते रहें। आकस्मिक धनलाभ के योग भी रहेंगे। दूसरों की भलाई के लिए कार्य करेंगे। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। आपके जीवन में चल रही सभी प्रकार की परेशानियां दूर होंगी। झूठे आरोप लगाने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको भाई-बंधुओं से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। नए लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोग अपनी साख चारों ओर फैलाने में कामयाब रहेंगे। समाजसेवा और लोकहित के काम में आपका ध्यान ज्यादा रहेगा। कुंटुंबजनों के साथ आनंद से समय कटेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। मार्केटिंग में कार्य करने वाले जातक आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। मन में दुविधाएं बनी रह सकती हैं। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतजार करें। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। धन का आगमन होगा। राजनीतिज्ञ अपनी प्रगति से खुश रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। कामकाज के क्षेत्र में भी अपने साथी-सहयगियों की बात को समझेंगे तो स्तिथि को संभाले रखना आसान हो जाएगा। किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो जाएंगी। रोजमर्रा के मामलों में सफलता मिलेगी। मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। सामूहिक विवाह में आर्थिक सहयोग दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अधिकांश समय आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में बिताएंगे। आर्थिक मामलों में और कारोबार में लाभ बढ़ेगा। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में लोग आपकी किसी कमजोरी का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आपको कोई गलत जानकारी मिल सकती है, जिससे आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। प्रेम जीवन के लिए यह समय थोड़ा नीरस रह सकता है। अचानक धन लाभ की संभावना बन रही है। आज आप संतान द्वारा किए गए कुछ कामों से परेशान रहेंगे, लेकिन आपको उन पर पूरी नजर रखनी होगी, क्योंकि वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button