राशिफल

राशिफल 23 मई 2024 : आज भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि करेगी इन जातकों को मालामाल, घटेंगे आर्थिक जोखिम, समाज में बढ़ेगा नाम, लेकिन इनको रहना होगा थोड़ा सावधान

Rashifal 23 May 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 23 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनों से सहयोग मिल सकता है। सोच समझकर अपने विवेक से कार्य करने की आवश्यकता है। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेन-देन न करें। कला वर्ग के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। व्यस्तता के बीच कार्य तथा परिवार में संतुलन बनाकर रखें। आपके जीवन की अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज को लेकर दौड़-भाग होने के योग बन रहे हैं। खर्चे की स्थिति भी बन सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा लेकिन मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। जल्दबाजी में कोई भी फैसला करने से बचें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अपने प्रेमी के साथ आप अच्छा समय बिताने में सक्षम होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। दिमागी स्तर पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। जिसमें लाभ प्राप्ति के साथ-साथ उत्साह व ऊर्जा का संचार होगा। पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। शारीरिक कष्ट की आशंका है। जल्दबाजी में कोई काम न करें। पारिवारिक मामलों में बेचैनी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको व्यापारिक लेन-देन से संबंधित निर्णय सावधानी से लेने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी को किसी तरह की उपलब्धि मिल सकती है। नई नौकरी मिलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आज आपकी उर्जा और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज कुछ दोस्तों के द्वारा आपकी मदद करने से इनकार करने पर आप निराश हो सकते हैं। पार्टनर से प्राप्त हो रहे मार्गदर्शन के कारण आपको समस्या का हल प्राप्त होगा। आज का दिन किसी मित्र की मदद करेगा जो भविष्य में आपकी मदद कर सकता है। अगर आपने हाल ही में कोई काम शुरू किया है तो आज उसका सकारात्मक परिणाम आपको मिलेगा। दूसरों की भलाई करने के चक्कर में आप खुद परेशानी में आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अचानक पुराने मित्र से मुलाकात करके आपका मन हर्षित होगा। इस समय व्यवसाय में निवेश करना लाभदायक रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने से आनंद की प्राप्त होगी। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। नये करियर की शुरुआत में सोच-विचार करके निर्णय लेना उत्तम रहेगा। व्यापारियों के पुराने किए गए निवेशों से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। अपने दुश्मनों से सावधान रहें। नौकरी या व्यापार में प्रतिस्पर्धियों के बीच आप बेहतर स्थान पर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कर्मनिष्ठ होकर काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा की रुकावट दूर हो सकती है। अभिभावक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। विदेश में काम करने की इच्छा रखने वालों को और प्रयत्न करने की आवश्यकता है। आप बहुत जुनून के साथ काम कर रहे हैं और आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उच्च ऊर्जा से प्रेरित रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है। युवाओं का अहंकार विवाद का कारण बन सकता है, यदि ऐसी स्थितियां बनती हैं तो शांत रहना चाहिए। विचारों का पता लगाने की अपनी क्षमता को प्रोत्साहित करें लेकिन कल तक कुछ भी कम करने के लिए प्रतीक्षा करें। मातृ संबंध आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दाम्पत्य में एक दूसरे को समय दें। समझदारी से काम लें। विरोधी सक्रिय रहेगा। परिवार के लोग आपकी राय और आपके विचारों की कद्र करेंगे। भविष्य से संबंधित योजना बनाने के लिए दिन उपयुक्त साबित होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो विरोधियों से सामना हो सकता है। आपकी आय में आशातीत बढ़ोतरी होगी। प्रेम एवं संतान से दूरी सम्भव है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyदिन की शुरुआत में धन से संबंधित चिंता अधिक रह सकती है। ध्यान रखें कि खरीदारी के लिए जाने पर अतिरिक्त और अनावश्यक सामान न लें। नींद से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें लोग वर्तमान स्थिति को देखकर निराश न हो बल्कि प्रयास जारी रखें, भविष्य में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगें। प्रेमी जातकों के लिए समय, थोड़ा कमजोर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पैसों की लेन-देन में सतर्कता बरतें। अजनबियों पर भरोसा ना करें। आप अपनी कलात्मक समझ को निखारने में सक्षम होंगे। आज मन की शांति रहेगी। आज आपकी अंतरात्मा की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी। किसी अप्रत्याशित स्रोत से या किसी ऐसे व्यक्ति से धन मिल सकता है, जिससे आपने कभी पैसे प्राप्त होने की उम्मीद न की हो। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 23 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन को क्यों लगाते हैं मेहंदी, जाने इसकी धार्मिक और वैज्ञानिक वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button