दिलचस्प

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी क्यों बढ़ा रहे है अपनी दाढ़ी, जानिए आखिर इसके पीछे की वजह क्या है

वैसे तो भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते है, लेकिन इन दिनों वह अपनी दाढ़ी की वजह से सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहे है। जी हां आज कल नरेंद्र मोदी अपनी दाढ़ी बढ़ाने में लगे हुए है, लेकिन ये कोई नहीं जानता कि आखिर नरेंद्र मोदी क्यों बढ़ा रहे है अपनी दाढ़ी और इसके पीछे की वजह क्या है। बहरहाल मोदी जी ने लॉक डाउन के बाद से ही अपने लुक में बदलाव किया है, तो ऐसे में हम आपको बताना चाहते है कि आखिर मोदी जी ने ऐसा लुक क्यों रखा है।

नरेंद्र मोदी क्यों बढ़ा रहे है अपनी दाढ़ी :

बता दे कि मोदी जी की दाढ़ी को लेकर हर कोई अलग अलग दलीलें दे रहा है, जी हां इस बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि देश में चल रही महामारी के चलते पीएम मोदी किसी को भी अपने करीब नहीं आने देना चाहते। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि हर रोज वह छः फीट की दूरी पर रह कर ही मुलाकात करते है और ऐसी स्थिति में केवल दूर के लोग ही नहीं बल्कि नजदीक के लोग भी उनसे नहीं मिल सकते। यहां तक कि पीएम मोदी जी के सबसे खास दोस्त गृह मंत्री अमित शाह और प्रधान सचिव पीके मिश्रा या कोई और उच्च अधिकारी भी उनके करीब नहीं जा सकता।

हर किसी ने बताई अलग अलग वजह :

इसके इलावा पीएम मोदी के सरकारी आवास पर काम करने वाले लोग भी उनसे दूर ही रहते है और पीएम मोदी की सुरक्षा में रहने वाले एसपीजी को भी 6 फुट की दूरी वाला नया सुरक्षा फॉर्मेट बनाना पड़ा। अब अगर मोदी जी की दाढ़ी की बात करे तो उसे छोटी करवाने के लिए किसी नाई की जरूरत पड़ेगी और ऐसे में किसी भी नए व्यक्ति को अपने पास आने देने का मतलब संक्रमण को बुलावा देना है। इस वजह से पीएम मोदी का कहना है कि दाढ़ी बढ़ती है तो बढ़ने दीजिए, लेकिन वह दूर रह कर ही अपना काम करेंगे। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि इसके पीछे मोदी जी की कोई दैवीय मान्यता है और उन्होंने यह मन्नत मांगी है कि जब तक कोरोना दूर नहीं चला जाता, तब तक वह अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएंगे।

इस वजह से दाढ़ी बढ़ा रहे है पीएम मोदी :

यहां गौर करने वाली बात ये है कि अब तक मोदी जी के दाढ़ी बढ़ाने को लेकर कोई खास वजह सामने नहीं आई है और पिछले कुछ महीनों में मोदी जी की दाढ़ी काफी बढ़ चुकी है, जिसके कारण उनके लुक में काफी बदलाव आया है। तो ऐसे में कोई उनके इस लुक को रविंद्रनाथ टैगोर से जोड़ रहा है तो कोई इस पर व्यंग्य कर रहा है। फिलहाल तो अपनी दाढ़ी नरेंद्र मोदी क्यों बढ़ा रहे है, इसकी कोई बड़ी वजह सामने नहीं आई है, लेकिन लोग इसे लेकर भी तर्क वितर्क करने में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें : बच्चों के मसीहा बन कर सामने आए पीएम मोदी, ऐसे करेंगे अनाथ बच्चों की मदद, बेहद लाभकारी साबित होंगी उनके लिए ये योजनाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button