राशिफल

राशिफल 23 अप्रैल 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की असीम कृपा, होगा जीवन में सुखों का आगमन, आर्थिक लाभ संभव, लेकिन इनको करना होगा ज्यादा संघर्ष

Rashifal 23 April 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 23 April 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, नकारात्मक विचारों को दिल से निकाल दें। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाद-विवाद में न फंसें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोग काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते है, जिससे सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। हालांकि स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्यूकि आपकी सेहत बिगड़ सकती है। इसके इलावा कोई व्यक्ति आपको हानि पहुँचाने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सावधान रहे। मीन-जायदात एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं। जब तक करियर में स्थिरता प्राप्त नहीं होती, तब तक अन्य बातों को थोड़ा नजरअंदाज करना ही ठीक होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकता है। आज आपकी वाणी प्रभावशाली रहेगी जिस कारण लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और संपत्ति और वाहन में निवेश की प्रबल संभावना है। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घरेलू मामलों में अपनी बात कहने में आप दिक्कत महसूस कर सकते हैं। आपको आलस्य और सुस्ती महसूस हो सकती है। बेहतर होगा आप रोजाना हल्का-फुल्का व्यायाम करते रहें। इससे आप काफी तरोताजा रहेंगे। कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है। घर पर धार्मिक समारोह मनाया जा सकता है। दफ्तर में सहकर्मियों के साथ टकराव या वाद-विवाद से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज क्रोध पर नियंत्रण रखें किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें। बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना आवश्यक है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, अधिक काम के कारण थकान की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। कोई भी काम जल्दीबाजी में ना करें अन्यथा नुकसानदेह साबित होगा। कामकाज में नई तकनीक तथा हुनर का प्रयोग करेंगे। आप अपने भविष्य को लेकर कोई नई योजना बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कारोबार में बढोत्तरी के नए मौके मिलेंगे। नौकरी में कार्य के प्रति सचेत रहें। दांपत्य जीवन में सुख होगा। अपने व्यवहार से अधीनस्थों का दिल जीत लेंगे। घेरलू विवाद के कारण तनाव में रहेंगे। लव लाइफ के लिए दिन बेहतरीन हो सकता है। काम की जगह किसी भी प्रकार की गलत बातों के लिए लोगों का सहयोग बिल्कुल न दें। परीक्षा-परिणाम में अनुकूलता रह सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी भी तरह की यात्रा अथवा नई गतिविधि को स्थगित करें या बहुत ही सावधानी बरतें। किसी किसी समय आप अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन तथा उदासी महसूस करेंगे। जिसका असर आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें, क्योंकि किसी करीबी से धोखा मिलने का भी योग है। दुर्बल मनोदशा दुःख दे सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दें। सफलता निश्चित है।आपके स्वभाव में भावुकता और कोमलता की वजह से लोग सहज ही आपकी तरफ आकर्षित होंगे।  कार्यक्षेत्र में कुछ नए परिवर्तनों से सकारात्मक माहौल बनेंगे। किसी बिन बुलाए अतिथि के साथ आज आपका दिन बीत सकता है। करियर के मामले में समुचित मार्गदर्शन लें। गर्मी के वजह से पेट दर्द और अपच जैसी शिकायत रह सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन परिवार के साथ हर्षोल्लास के साथ व्यतीत होगा। कार्यकुशलता के दम पर आप वह उपलब्धि हासिल कर लेंगे जिसकी कभी आपने तमन्ना की थी। युवा लोग अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी। शाम तक कुछ घरेलू सामान खरीदने के लिए आप बाजार जा सकते हैं। आज वाणी के माध्यम से भी धन लाभ की स्थिति बनी हुई है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

हर एक छोटी बात का डर आपको आगे बढ़ने से रोकता है। खुद को भावनात्मक तरीके से मजबूत रखने की कोशिश करें। लोगों से प्राप्त हो रहे विरोध को अपनी हार न समझें। इसके इलावा कोई भी तीखी चीज न खाएं, नहीं तो पेट से संबंधित समस्या हो सकती है और तिल के तेल का दीपक जलाना आपके लिए काफी लाभकारी रहेगा। पार्टनर की व्यर्थ की जिद सोच-समझकर पूरी करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आप क्रोध पर नियंत्रण रखें। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान रहेंगे। अगर आप किसी काम को लेकर लाभ कमाने के बारे रहे है तो आपका बहुत नुकसान हो सकता है। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा हो जाएगा। नौकरीपेशा वाले जातकों का आज किसी बुजुर्ग महिला के साथ झगड़ा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सब कुछ अच्छा बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सब कुछ ठीक रहते हुए भी आपको कहीं ना कहीं रिक्तता का एहसास रहेगा। और अगर मनन करें तो इसकी वजह कुछ भी नहीं रहेगी। सिर्फ सुनी सुनाई और आलोचनात्मक बातों पर ध्यान ना दें तथा अपनी भावनाओं व क्रोध पर नियंत्रण रखें। छात्रों को अपना काम पूरा करना मुश्किल हो सकता है। बेहतर होगा कि कोई भी निर्णय स्वयं ही लें। सकारात्मक दृष्टिकोण बनाकर रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 23 April 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button