राशिफल

राशिफल 16 सितम्बर 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान शनि की कृपा दृष्टि, कम प्रयास में ही सफल होंगे काम, लेकिन ये रहेंगे विपरीत चाल के शिकार, रहें जरा संभलकर

Rashifal 16 September 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी को उधार पैसा न दें, वापस मिलने की संभावना कम है। जीवन के लगभग हर पहलू में बदलाव करने वाली ऊर्जाओं का असर होगा। आज के दिन मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है, ऐसे में खुद को हतोत्साहित न करें तो वहीं दूसरी ओर आपको सलाह है की मेडिटेशन और ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा। आपको किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बातचीत में कुशलता आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। परिवार की ओर से आपको पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। स्वास्थ्य को लेकर बेचैनी रह सकती है। घर में किसी धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बन सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। नुकसान की भरपाई होगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं। कुछ बड़े कार्य के प्रति सतर्क रहेंगे। बेहतर परिणाम आपको प्राप्त होंगे। जिम्मेदारियां आपके काम में रुकावटें बन सकती हैं। किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में आप सक्षम रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। पैसों और परिवार की कुछ बातों को गुप्त ही रखें। आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी संगीत में रुचि बढ़ेगी। माताजी के साथ अनबन हो सकती है या उनकी तबीयत खराब हो सकती है। आज का दिन आपके लिए परेशानी और कठिन समस्याओं वाला हो सकता हैं। काम के दौरान आप वैचारिक मतभेदों को लेकर अपने सहयोगियों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं। किसी अप्रिय घटना के घटित होने का योग नजर आ रहा है इसलिए सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। किसी से भी झगड़ा-विवाद न हो, यह ध्यान रखें। अनुभवी और धार्मिक लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। थोड़ी बहुत परेशानियां उत्पन्न हो सकती है परंतु धन प्राप्ति के दृष्टि से अच्छा रहेगा। अपनी दिनचर्या में सुधार करना आवश्यक है। कोई करीबी रिश्तेदार इस सप्ताह आपकी गतिविधियों में कुछ व्यवधान पैदा कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। कानूनी मामलों से दूर रहें। कुछ नजदीकी लोग ही आपके खिलाफ नकारात्मक वातावरण बनाएंगे। प्रेम प्रसंगों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।  भागीदारी में आपके फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। योगा और व्यायाम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। बिजनेस में फायदा होगा। आज महत्वपूर्ण लोगों को नाराज ना करें। आपके दायित्वों को पूरा करने के संबंध में पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती हैं। वित्तीय मुद्दों को हल करने में कुछ समय लग सकता है। जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। वाहन द्वारा कोई चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोई बात आपको उदास और हताश कर सकती है। व्यापार वृद्धि के लिए किए जाने वाले प्रयासों में सफलता प्राप्‍त होगी। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। करियर के लिए आज का दिन शुभ रहेगा आपको सफलता अवश्य मिलेगी। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से किसी कारण से नाराजगी हो सकती है। आप मधुर वाणी का प्रयोग करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज किए गए निवेश का फायदा आपको भविष्य में प्राप्त होगा। मानसिक तनाव और समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आपके कार्यस्थल में चीजे सुधरेंगी। आप संपत्ति संबंधित मामलों में बाधाओं का सामना कर सकते हैं। वाहन व मशीनरी इत्यादि के प्रयोग में सावधानी रखें। आपकी किसी न्यायपूर्ण बात का विरोध हो सकता है। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button