राशिफल

राशिफल 22 नवंबर 2023 : आज इन जातकों के लिए शुभ रहेगा कोई नया काम, मिलेगा खुशियों का पैगाम, बढ़ेगा समाज में नाम, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 22 November 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 November 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी शख्स को आप से आर्थिक मदद की जरूरत पड़ सकती है। वह इसके लिए आपके पास आएगा। पैसों के मामले में लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचना चाहिए। आपका खर्च बढ़ सकता है। किसी को उधार पैसा देने में सोच-विचार करना बेहतर रहेगा। कोई करीबी व्यक्ति आपको धोखा देने की कोशिश कर सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में सगे-संबंधियों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। खुद पर भरोसा करें। आज प्रेमीजन एक दूसरे का सानिध्य पा सकेंगे। आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। दूसरों के निजी मामलों में आज जरा भी दखल न दें। ऐसा करने से आपका नुकसान संभव है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है। आपके लिए अपना धैर्य बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के दिन उच्च अधिकारियों को आपके कार्य से प्रसन्नता हो सकती है और वे आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं। आज किसी भी व्यक्ति की जमानत न लें। सितारों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आज के दिन घर मे किसी की सेहत पर बुरा असर होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए करियर की शुरुआत करने के लिए शुभ दिन होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति पूरी तरह एकाग्रचित्त रहेंगे। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में कार्यभार अधिक हो सकता है। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी की आशंका है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। आज यात्रा करना आपके लिए सही नहीं रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों को परिवार और रोजमर्रा के कामों को लेकर फैसला लेने में देर नहीं करनी चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि त्वचा संबंधी रोग हो सकते है। इसके इलावा नमक का सेवन कम करे। अपने दिल की बातें पार्टनर के साथ शेयर जरूर करे, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। बता दे कि परिवार के लिए काफी शुभ समय है, क्यूकि परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको अपने करियर में आगे बढ़ने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। इस समय आपको हर काम को योजनाबद्ध तरीके से करना अति आवश्यक है। धन का आगमन होगा। आपकी लापरवाही की वजह से घर में कुछ दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं। प्राइवेट नौकरी में प्रयासरत लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी। कला क्षेत्र में पुरुषों को अच्छा अवसर मिल सकता है। आँखों सम्बन्धी समस्या है तो इस में राहत हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा लेकिन आपका रुखा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। किसी भी जिम्मेदारी को अनदेखा करने से आपको बचना चाहिए। एकाग्र मन से किया गया काम लाभदायक साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी। मित्रों के ऊपर धन खर्च होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी इनकम भी जबरदस्त तरीके से बढ़ेगी और आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी। काम के सिलसिले में आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है इसलिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। नजदीकी रिश्तेदार या भाइयों के साथ बहस और वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है। परिवार में किसी जरूरी काम के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई भी नए काम एवं व्याधियों के उपचार का प्रारंभ न करें। आज आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इनके घर में सुख शांति का माहौल बना रहेगा। आज के दिन आपको अत्यंत सावधानीपूर्वक रहने की सलाह है। धन में वृद्धि होगी। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण आपकी मानसिक स्थिति व्याकुल रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी घरेलू काम का पूर्ण हो जाना आपकी जिम्मेदारियों को कम करेगा। भाई-बहन में लड़ाई हो सकती है। अपनी सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। पिता के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं। सन्तान के करियर सम्बन्धी चिन्ता दूर हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं उन्हें खर्चों की लिस्ट मैनेज करके चलना चाहिए। शिक्षा से जुड़े लोगों को कार्यभार अधिक रहेगा। आपकी पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। आप ताजा खाना खाएं। कामकाज में एकाग्रता न होने से परेशान रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नई जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा। नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे और यह संपर्क बहुत ही लाभदायक भी रहेंगे। वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी। पूर्णतः लाभदायक दिन है। यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पूर्व उसे अच्छी तरह अवश्य पढ़ें। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 November 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button