राशिफल

राशिफल 21 मार्च 2023 : आज इन जातकों पर बरसेगी भगवान बजरंग बलि हनुमान की असीम कृपा, होगी सुख सौभाग्य में बढ़ोतरी, अधूरी योजनाएं होंगी सफल

Rashifal 21 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने की कोशिश करेंगे। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिंदगी में दिक्क्त पैदा करने की कोशिश कर सकता है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। गाय को गुड़-रोटी दें। माता पिता के साथ रिश्ते में तालमेल अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कुछ बोलने या करने से पहले ध्यान रखें। लोग आपके विचारों से असहमत हों सकते हैं। नौकरों पर ज्यादा भरोसा न करें। कोई उलझी हुई स्थिति आपके सामने आ सकती है। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में थोड़ा तनाव हो सकता है। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। उलझी हुई स्थितियां आज सुलझ सकती हैं। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। यदि आप अपने बजट पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। किसी से विवाद मुसीबत में डाल सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ज्यादा गरिष्ठ पदार्थों का सेवन ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पेशेवर मोर्चे पर लोग आपके हितों के खिलाफ काम कर सकते है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य दृष्टि से आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। किसी प्रभावशाली इंसान का योगदान आपके लिए कुछ उपलब्धियां बना सकता है। सरकारी सेवारत लोगों का अपने कार्यों के प्रति बेहतर योगदान रहेगा। नींद पूरी न होने की वजह से आलस और उदासीनता महसूस होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घरेलू जरूरत की चीजों की खरीददारी हो सकती है। लेन-देन भी तेज हो सकता है। अपने से बड़े या किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही आगे बढ़ने की कोशिश करें। आज आपको धन लाभ तो हो सकता है। आज आपकी इच्छा ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने की होगी। महिला पुलिस अधिकारियों के लिए समय उन्नतिकारक है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

अगर आप कहीं भूमि लेने की योजना बना रहे हैं तो इस विचार को कुछ दिन टाल दे। परिवार में तनाव आ सकता है, आपको थोड़ा धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। किसी खास अपने से अपनी इच्छित बात आसानी से मनवा सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के जीवन में आज कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसके कारण उनके साथी व उनके बीच प्रेम और गहरा होगा। स्वास्थ्य मजबूत रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज महिलाओं को नौकरी मे प्रमोशन मिलने वाला है। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। आज आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणामों वाला है। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। यदि उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें है तो सफलता आपके कदम चूमेगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और उनका स्नेह आपको मिलेगा। शाम तक किसी पार्टी में जाने का प्लान भी बना सकते हैं। पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों के लिए सोचे हुए काम संपन्न करने का ये सही समय है। वैसे तो आपका कोई पुराना सपना पूरा हो सकता है, लेकिन फिर भी अपनी आर्थिक स्थिति का ध्यान रखे। कर्जा न लें। पैसे और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी संभाल कर रखें। इसके इलावा जो विद्यार्थी है, वो सोशल मीडिया और दोस्तों के साथ घूमने फिरने में अपना समय व्यर्थ न करे। टायर कारोबारियों के लिए लाभकारी समय है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके करियर कारोबार में गति आएगी। दिनचर्या में बदलाव आने से आपको अपना कार्य पूरा करने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपके मन में जो भी बातें घूम रही हैं, उन पर किसी और के साथ सोच-विचार करेंगे, तो फायदा होगा। परिवारिक या सामाजिक गतिविधियों में अपने निर्णय को ही सर्वोच्च रखें। स्लिप डिस्क सम्बन्धी विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं। नई नौकरी मिल सकती है। किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद लोग आपकी तारीफ करेंगे। इस राशि के विवाहित आज एक दुसरे के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे। आप-अपने परिवार के प्रति विशेष ध्यान दें तभी आप मानसिक रूप से स्वस्थ रह पायेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस समय किसी भी प्रकार के आवागमन संबंधी कार्यों को स्थगित रखें। क्योंकि इसमें समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ नहीं हासिल होगा। संभावना है कि परिवार में कोई नया कार्य शुरू हो सकता है जिसका आपको लम्बे समय समय से इंतजार था। किसी के साथ संबंधों में खटास आ सकती हैं। काम से संबंधित हर एक बात पर ठीक से ध्यान रखना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : द्रोपती ने बताई थी महिलाओं के बारे में कुछ खाश बाते, महिलायें भूलकर भी न करे यह काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button