खबरें

जानिए राज कुंद्रा के जीवन से जुडी हुए ये दिलचस्प कहानी, 18 साल की उम्र में करते थे ये काम

इसमें कोई दोराय नहीं कि जब से राज कुंद्रा गिरफ्तार हुए है, तब से वह खूब चर्चा में है। जी हां फिलहाल राज कुंद्रा मुंबई पुलिस की हिरासत में है और अगर पुलिस की माने तो राज कुंद्रा एक हाई प्रोफाइल पोर्न रैकेट चला रहे थे, जिसका खुलासा अब हो चुका है। ऐसे में हम आपको राज कुंद्रा की पूरी कहानी से रूबरू करवाना चाहते है, ताकि आप भी ये जान सके कि राज कुंद्रा इस मुकाम तक कैसे पहुंचे। सबसे पहले तो हम आपको ये बताना चाहते है कि राज कुंद्रा पोर्नोग्राफिक कंटेंट बना कर एक मोबाइल एप और साइट्स के द्वारा जनता के सामने पेश करते थे।

राज कुंद्रा की पूरी कहानी यहां पढ़े :

वही अगर हम राज कुंद्रा की गिरफ्तारी की बात करे तो उन्नीस जुलाई को रात नौ बजे उनसे पूछताछ करने के लिए उन्हें मुंबई के भायखला में स्थित क्राइम ब्रांच दफ्तर में बुलाया गया था। जहां करीब दो घंटे तक पूछताछ करने के बाद रात को ग्यारह बजे क्राइम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इस बारे में पुलिस का कहना है कि राज कुंद्रा मुंबई में फिल्मों की तलाश में आने वाली लड़कियों को बड़े प्रोजेक्ट्स में काम देने के बहाने उनसे पोर्न कंटेंट बनवाते थे।

बता दे कि इससे पहले फरवरी के महीने में मुंबई पुलिस ने एक पोर्न रैकेट का खुलासा किया था और इसके बाद से ही पुलिस अलग अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। ऐसे में पुलिस की नजर में चार लोग आएं और उनसे पूछताछ भी की गई। जिसके बाद राज कुंद्रा का नाम सामने आया और इसी आधार पर राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि राज कुंद्रा इस मामले में मुख्य दोषी पाएं गए है, लेकिन फिर भी पुलिस द्वारा अब तक ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौरतलब है कि जिस एप के जरिए राज कुंद्रा ये सब काम करते थे, उस एप का नाम hothit movies बताया जा रहा है और मूवी देखने वाले लोगों को एप डाउनलोड करके पेमेंट करना होता है। मगर इस बारे में राज कुंद्रा का कहना है कि उनका इस एप से कोई लेना देना नहीं है। अब अगर राज कुंद्रा के निजी जीवन के बारे में बात करे तो रिपु सुदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा एक ऐसे बिजनेसमैन है जिनकी फाइनेंस सेक्शन से ज्यादा एंटरटेनमेंट सेक्शन में खबरें छपती रही है, जिसकी वजह उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी है। जिनसे साल 2009 में राज कुंद्रा ने शादी की थी और वह पहली बार इंडियन मीडिया की सुर्खियों में आएं थे।

ऐसे हुई थी राज कुंद्रा के काम की शुरुआत :

इसके बाद राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के जीवन से जुड़ी कई बातें चर्चा का विषय बनी। बहरहाल हाउ नॉट टू मेक मनी नाम की किताब लिखने वाले इतने बड़े बिजनेसमैन राज कुंद्रा आज काफी बड़े विवाद में फंस चुके है। वैसे ये बात काफी कम लोग जानते है कि राज कुंद्रा के पिता बाल कृष्ण कुंद्रा अपने पिता के कहने पर रोजगार कमाने के लिए लुधियाना से लंदन गए थे और तब वह न ज्यादा पढ़े लिखे थे और न ही उनके पास नया काम शुरू करने के लिए पैसे थे। तो ऐसे में वह रूई की एक फैक्ट्री में मजदूरी करते थे और कुछ महीने तक वहां काम करने के बाद उन्हें बस कंडक्टर की नौकरी मिल गई।

बता दे कि तब उनकी पत्नी उषा रानी भी खर्च उठाने में उनकी मदद करती थी। यही वजह है कि राज कुंद्रा और उनकी बहनें अपने माता पिता को इतनी मेहनत करते हुए देख कर जल्दी ही पैसे की कीमत समझ गए थे। यहां गौर करने वाली बात ये है कि राज कुंद्रा के पिता ने कई छोटी छोटी नौकरियों से पैसे जमा करके एक किराने की दुकान खोली थी और उनकी वह दुकान ठीक ठाक चलने लगी। ऐसे में उन्हें जो मुनाफा हुआ उससे उन्होंने इंग्लैंड में एक पोस्ट ऑफिस खरीद लिया।

हालांकि जब राज कुंद्रा के पिता को लगता था कि उनके काम में गिरावट आ रही है तब वह किसी दूसरे काम में घुस जाते थे। बहरहाल अपनी मेहनत से राज कुंद्रा के पिता कुछ ही सालों में एक कामयाब मिडिल क्लास बिजनेसमैन बन कर सामने आएं और इसलिए राज कुंद्रा अपने पिता को अपना रोल मॉडल भी मानते है। फिर जब राज कुंद्रा अठारह साल के हुए तो उनके पिता ने उनसे कहा कि या तो वह उनका रेस्तरां संभाले या फिर छ महीने में उन्हें कुछ करके दिखाएं। मगर राज कुंद्रा अपने दम पर कुछ करना चाहते थे, तो ऐसे में वह अपने पिता से दो हजार यूरो लेकर दुबई चले गए और वहां हीरों के व्यापारियों से मिले, लेकिन वहां उनकी बात नहीं बनी।

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की पहली मुलाकात थी काफी दिलचस्प :

ऐसे में राज कुंद्रा को किसी काम से नेपाल जाना पडा और वहां घूमते हुए राज कुंद्रा को पश्मीना शॉल नजर आई। जहां ये शॉल काफी कम कीमत पर बिक रही थी, लेकिन राज कुंद्रा जानते थे कि इन शॉल्स की कीमत काफी ज्यादा है। तो ऐसे में राज कुंद्रा ने करीब सौ से ज्यादा शॉल खरीद लिए और लंदन वापिस चले गए। जिसके बाद वह इंग्लैंड के बड़े बड़े क्लॉथिंग ब्रांड्स के दरवाजे खटखटाने लगे और उन सभी ब्रांड्स को पश्मीना शॉल काफी पसंद आया। इसके बाद देखते ही देखते वह शॉल इंग्लैंड में फैशन ट्रेंड बन गया और उस साल राज कुंद्रा का टर्नओवर बीस मिलियन यूरोज तक चला गया।

हालांकि राज कुंद्रा की कामयाबी को देखते हुए और उनके असली माल की नकल करने वाले नक्कालों की वजह से मार्केट में उनका नाम खराब होने लगा और फिर बिजनेस डूब गया। जिसके बाद राज कुंद्रा ने शॉल का व्यापार छोड़ कर वापिस दुबई जा कर हीरे का काम करने की ही सोची। अब अगर हम शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की मुलाकात की बात करे तो जिस तरह भारत में लोग बिग बॉस के दीवाने है, ठीक उसी तरह इंग्लैंड के लोग भी बिग ब्रदर के दीवाने है।

बहरहाल शिल्पा शेट्टी भी साल 2007 में इस शो का हिस्सा बनी थी और इस शो को जीता भी था। जिसके बाद वह इंग्लैंड में खूब प्रसिद्ध हो गई थी और राज कुंद्रा के घर में भी इस शो को काफी पसंद किया जाता था। आपको जान कर हैरानी होगी कि राज कुंद्रा भी शिल्पा शेट्टी को जिताने के लिए उन्हें वोट देते थे। यहां गौर करने वाली बात ये है कि शिल्पा के यूके के बिजनेस मैनेजर राज कुंद्रा के अच्छे दोस्त थे और शो जीतने के बाद शिल्पा को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे।

पहले भी कई वाद विवाद में फंस चुके है शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा :

तो इसी सिलसिले में शिल्पा के मैनेजर ने सलाह लेने के लिए राज कुंद्रा को फोन किया था और तब राज कुंद्रा ने कहा कि अभी तो शिल्पा शेट्टी काफी प्रसिद्ध है, लेकिन जब तक फिल्म बन कर रिलीज होगी, तब तक इंग्लैंड में उनकी लोकप्रियता कम हो चुकी होगी। इसलिए यही बेहतर होगा कि उनके नाम से परफ्यूम ब्रांड लॉन्च किया जाएं और फिर राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी के नाम से परफ्यूम ब्रांड लॉन्च करने का ऑफर भी दिया। मगर जब शिल्पा के मैनेजर ने इसकी जानकारी उनकी मां को दी तो उन्होंने कहा कि शिल्पा शेट्टी को पहले ही ऐसा ऑफर मिल चुका है। जिसके बाद राज ने उन्हें ज्यादा पेमेंट देने का ऑफर दिया और एक इंटरव्यू के दौरान राज कुंद्रा ने इस किस्से का जिक्र करते हुए कहा था कि यह भले ही घाटे का सौदा था, लेकिन वह शिल्पा के साथ वक्त बिताना चाहते थे और ऐसे में उन्होंने दोगुने पैसे दे कर शिल्पा का वक्त खरीद लिया।

जी हां राज कुंद्रा का कहना था कि उन्हें पहली ही नजर में शिल्पा शेट्टी से प्यार हो गया था और उनके नाम से लॉन्च हुआ परफ्यूम भी खूब बिका। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो राज कुंद्रा के लिए वह डील काफी फायदेमंद रही। वो इसलिए क्योंकि एक तो परफ्यूम खूब बिका था और दूसरा उनकी शादी भी शिल्पा शेट्टी से हो गई। वैसे इसमें कोई शक नहीं कि इससे पहले भी राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी कई बड़े वाद विवाद में फंस चुके है और अदालत तक जा चुके है। जी हां राज कुंद्रा पर साल 2013 में सट्टा खेलने और फिक्सिंग करने के इल्जाम भी लग चुके है। यहां तक कि साल 2019 में एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने राज कुंद्रा से रंजीत बिंद्रा नाम के व्यक्ति से व्यापारिक तौर पर पूछताछ की थी, जिसे मुंबई पुलिस ने दाउद अब्राहम के गुर्गे इकबाल मिर्ची के लिए काम करने के दोष में गिरफ्तार किया था।

इसके इलावा राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने भी उन पर यह इल्जाम लगाया था कि उन्होंने शिल्पा शेट्टी की वजह से तलाक दिया है, जब कि एक इंटरव्यू के दौरान राज कुंद्रा ने कहा था कि उनकी पत्नी कविता के उनकी बहन के पति के साथ संबंध थे, इसलिए उनकी बहन ने भी अपने पति को तलाक दे दिया था और यह बात राज कुंद्रा की बहन ने भी बताई थी। वही मॉडल पूनम पांडे ने 2020 में राज कुंद्रा और उनके सहयोगी सौरभ कुशवाह के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी दर्ज करवाई थी और ये इल्जाम लगाया था कि राज कुंद्रा की कंपनी गैरकानूनी तरीके से उनके वीडियो और तस्वीरें का इस्तेमाल कर रही है। हालांकि इन सभी इल्जामों को राज कुंद्रा और उनके सहयोगी ने गलत बताया था।

इसके साथ ही अगर मीडिया की माने तो मॉडल शर्लिन चोपड़ा ने भी यह दावा किया था कि उनके प्रोजेक्ट्स के लिए राज कुंद्रा उन्हें तीस लाख तक की पेमेंट्स देते थे और शर्लिन के मुताबिक उन्होंने राज कुंद्रा के साथ ऐसे बीस प्रोजेक्ट्स किए थे। जी हां एफआईआर में भी शर्लिन चोपड़ा ने ही पुलिस के सामने राज कुंद्रा का नाम लिया था। तो ये है बिजनेसमैन राज कुंद्रा की पूरी कहानी, जिन्होंने एक छोटे से काम से अपनी जिन्दगी की शुरुआत की थी और फिर देखते ही देखते वो यहां तक पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : जल्द शादी कर सकते है बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विक्की कौशल, मैरिज गाउन में कैटरीना की तस्वीरें हो रही है वायरल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button