राशिफल

राशिफल 21 मई 2020 : आज बन रहा है बड़े लाभ का संयोग खुशियों से भर जाएगी आपकी झोली, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 21 May 2020 : Astrology Of The Day हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Astrology Of The Day 

Aaj Ka Rashifal

मेष राशि (Aries) , चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, :

यह समय व्यापार के लिए फायदेमंद है। बिजनेस में किसी मामलों को लेकर आप थोड़ा परेशान भी हो सकते हैं। नए रिश्तों का आरंभ होने के आसार हैं। पुरानी उधार वापिस आ सकती है। आपको कोई उपहार दे सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) , , , , वा, वी, वू, वे, वो बो :

Astrology

जरूरत से ज्यादा भागदौड़ से सावधान रहें। आज किसी पीली वस्तु का दान करना लाभदायक है। घर का माहौल ठीक रहेगा। इमानदारी से काम करते रहे सफलता निश्चित है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, , , , के, को, :

आप बड़े ही विनम्र स्वभाव के इंसान है इसलिए लोग आपका जमकर फायदा उठाते है। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। खान पान का विशेष ध्यान रखें। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें। पारिवारिक दृष्टि से देखा जाए तो आज घर में सुख शांति बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के साथ झगड़ा हो सकता है संभलकर रहें। आज आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। अपने दिल की बातें पार्टनर से बिल्कुल न छुपाएं आपका रिश्ता और भी अधिक मजबूत होगा। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय धीमा चलेगा लेकिन धैर्य रखें। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं। उत्साहवर्धक समाचार मिलने के आसार हैं। किसी परिस्थिति को अनदेखा करने का प्रयास न करें, कोई भी बड़ा निर्णय सोच-समझकर लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो :

virgo Astrology

आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। किसी बात को ले पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बदलाव जीवन का एक अहम हिस्सा है और यह लाभदायक भी है। परिवार के लोगों के साथ आपको मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। चोट व रोग से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर में तनाव रह सकता है लेकिन बड़ो के फैसले पर कोई सवाल न उठाये। किसी जरुरतमंद को अन्न दान करें धन लाभ होगा। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए चीजें स्पष्ट रहती है। आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवनसाथी की शारीरिक और मानसिक स्थिति पर ध्यान दें। सट्टे व लॉटरी से दूर रहें। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। लालच की प्रवृत्ति आपको नुक्सान दे सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी भी अनजान आदमी के साथ बाहर न जाए। आज किसी अत्यंत मीठी चीज का सेवन न करें पेट सम्बंधित समस्या हो सकती है। रिश्तों में संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दोस्तों के साथ बाहर जाने का मौका मिल सकता है लेकिन आज वाहन चलाना आपके लिए हितकारी नहीं है। नकारात्मक चिंताओं का त्याग करें। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। नौकरी के दौरान सयम बना कर रखे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

धन सम्बंधित दुविधा से मुक्ति मिलेगी। अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा सब गड़बड़ हो सकता है। त्वचा संबंधी रोग के आसार है। किसी खास व्यक्ति की राय आपके काम के लिये कारगर होगी। कोई भी तीखी चीज का सेवन न करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Astrology Of The Day का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button