राशिफल

राशिफल 17 मई 2023 : आज भगवान गणेश की कृपा दृष्टि से होगी नए कामों की शुभ शुरुआत, पक्ष में रहेंगे पारिवारिक मामले, उतरेगा पुराना कर्ज, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 17 May 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

साझेदारी और रोजमर्रा के कामों में तत्काल फैसला लेने से बचना चाहिए। अपने हुनर और समझदारी से कार्यों को बखूबी पूरा करेंगे। व्यापार में आज अचानक शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय है। आज आप दूसरों की बातों से बहुत आसानी से प्रभावित हो जाएंगे और इससे आपको बाद में परेशानी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों के लिए किसी भी तरह का बड़ा फैसला लेने के लिए उचित समय नहीं है। जी हां कुछ लोगों की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है और किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। हालांकि आपको अपने भाईयों का साथ मिलेगा। निवेश संबंधित कामों के लिए आज का दिन ठीक नजर आ रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दिन की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इसलिए अपने महत्वपूर्ण कामों पर खास ध्यान दें। आर्थिक मसलों में कोई विशेषज्ञ मदद करेगा। आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद गहरे होने के आसार हैं। पैसों के मामले में आज आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का प्रतीक्षा करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। व्यावसायिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। सोच समझकर ही किसी योजना में पूंजी निवेश करेंl आर्थिक दृष्टि से आज आप परेशान रह सकते है। आज कामकाज में आप का मन नहीं लगेगा और नई जिम्मेदारी लेने के लिए आप अनिच्छुक ही रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज का दिन आपके लिए शुभ है। आपकी यश-कीर्ति में भी वृद्धि होगी। छोटे बच्चे को चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई है। संतान से पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में सदस्यों से मनमुटाव हो सकता है, मामूली बातों में बहस न करें। तर्क-वितर्क से दूर रहने में ही समझदारी है। किसी की बात को इतना दिल पर न लगायें की वह आपकी चिंता का कारण बन जाए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर आप कोई काम करना चाहते है तो ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी लेकिन आय के साधन कम हो सकते है। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। दांपत्य जीवन में आज बढ़िया नतीजे मिलने के आसार हैं। भाग्य आपका साथ देगा और आप कठिन कार्यों को पूरा कर पाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये बेहतर अवसर लेकर आ सकता है। परिवार के लिए नई दिशा तैयार करेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। आय का नया स्रोत मिलने की प्रबल संभावना है। वाहन चलाते समय सावधानी जरूरी है। मित्रों के लिये आज आप छोटी पार्टी दे सकते हैं। निजी यात्रा हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएं, खासतौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से प्रॉपर्टी में हाथ डाल सकते हैं। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे। संतानों के स्वास्थ्य और पढ़ाई के बारे में चिंता से मन व्यग्र रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आध्यात्मिकता की ओर अग्रसर होंगे। अपरिचित लोगों से नुकसान हो सकता है। युवाओं को खुशखबरी मिलेगी। कार्यालय में आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे। अनाज और खानपान से सम्बन्धित कारोबार करने वालों को कुछ खास सम्भल कर काम करना होगा। बाहरी चीज खानें से बचें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप अपने व्यक्तिगत मामलों में किसी का हस्तक्षेप न होने दें। आपकी मेहनत के उचित रिजल्ट मिलेंगे। जिसकी वजह से मानसिक सुकून रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में भी आपकी सम्मानजनक की स्थिति रहेगी। विद्यार्थी नए सत्र की पढ़ाई को लेकर उत्साहित रहेंगे। किसी निकट संबंधी से वाद-विवाद उत्पन्न होने जैसी स्थिति भी बन रही है। अपने स्वभाव में धैर्य और संयम बनाए रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आप थोड़ा भ्रमित भी हो सकते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में कुछ ऐसा महसूस कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने से अपने अंदर बहुत ही पॉजिटिविटी महसूस करेंगे। खास लोगों के बीच उठना-बैठना होगा जिससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी रूचि बढ़ेगी जिससे मानसिक सुकून महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छा लाभ होता नजर आएगा। आपका कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज इधर-उधर होने से आपके कार्यों में अड़चन आ सकती है। निजी जीवन की बात करें तो आप अपने घर की शांति बनाए रखने के लिए आप बाहर की चिंता घर पर न लाएं। रिश्तों में आपके जीवन में कई खुशियाँ हैं, उन्हें संजोयें। पारिवारिक मामलों में बहुत संभल कर चलने की जरूरत है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी पत्नी में है ये आदतें तो चमक सकती है आपकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button