राशिफल

राशिफल 16 अक्टूबर 2022 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की कृपा दृष्टि, पारिवारिक जीवन में बढ़ेगी मधुरता, संतान सम्बंधित समस्याएं होंगी दूर, करियर में आएगा उछाल

Rashifal 16 October 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके जीवन में आपको अनेक प्रकार के बड़े-बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। परिवार की स्थिति ठीक रहेगी लेकिन पिता के साथ आपके संबंधों में कुछ दूरी आ सकती है। आय में वृद्धि होगी। कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। निवेश शुभ रहेगा। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक असहयोग से मन व्यथित हो सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको आज अपनी इस आदत में बदलाव लाना होगा। अन्‍यथा आपको हान‍ि ही हान‍ि होगी। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं। बीती हुई नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें, अन्यथा इसका खामियाजा या नुकसान आपको ही भुगतना पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने काम को अधिक समय दे सकेंगे। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। नौकरी में अपने काम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। भाग्य का साथ रहेगा। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। यात्रा में सावधानी रखें। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपनी इच्छाओं को महसूस करें और इन्हे पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। उन लोगों से सम्पर्क करें जिनसे लम्बे समय से आपकी बात नहीं हुई है। अचानक से कोई मुश्किल कार्य संपन्न होने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्‍य प्रभावित हो सकता है। अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार खड़े रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आप रोजमर्रा की जिन्दगी से हट कर कुछ अलग बनाएंगे जिसे आप बेहद पसन्द करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ समय बाद अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। जल्दबाजी से हानि होगी। वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह मानें। किसी वाद-विवाद के कारण धन अधिक खर्च हो सकता है। ऑफिस में राजनीति जैसा माहौल रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कुछ नजदीकी लोग ही जलन की भावना से आपका अहित करने की कोशिश करेंगे। व्यापार से संबंधित कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा आज प्राप्त हो सकता है। बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। तनाव और दबाव से दूर रहें, ये आपको कमजोर कर सकते हैं।आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। आपको पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए। दान-धर्म में आज आपकी विशेष रूचि रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी सहयोगी से हल्की फुल्की तकरार भी होने की संभावना है। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी के साथ प्यार व भरोसा बढ़ेगा, संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत होगा। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। घर-परिवार का वातावरण खुशहाल बनेगा। आपकी कोई पर्सनल बात सार्वजनिक हो सकती है इसलिए थोड़ा सावधान रहें। खर्चों की अधिकता की वजह से चिंता बढ़ेगी। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

रुपए-पैसे का आगमन बना रहेगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। वाणी अनियंत्रित होने से बचें। अभी निवेश से भी बचें। पारिवारिक मामलों में आपके सुझाव को प्राथमिकता दी जाएगी। बच्चों को किसी उपलब्धि के मिलने से आप सुकून की सांस लेंगे। जरूरतमंद लोगों की भी मदद करें। काम के सिलसिले में आपको काफी यात्रा करनी पड़ रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आर्थिक मोर्चे पर चीजें अनुकूल होंगी। आपकी उम्मीदों और कोशिशों में बहुत अच्छा तालमेल बन सकता है। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात सम्‍भव है। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है लेकिन कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। उधार मांगने वाले लोगों को दरकिनार कर सकते हैं, वापसी की उम्मीद कम है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने की उम्मीद है। कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों पक्षों के बारे में जान लें। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें। प्रसन्नता में कमी रहेगी। दूर से बुरी खबर प्राप्त हो सकती है, धैर्य रखें। विवाद को बढ़ावा न दें। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। किडनी से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कोई बिगड़ा हुआ काम पूरा हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार आएगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। वाणी पर जरूर संय रखें नहीं तो बने हुए काम बिगड़ सकते हैं। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को भारी मुनाफा मिलने की संभावना है। किसी व्यक्ति के झगड़े में न पड़ें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।  गाय को हरा चारा दें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button