राशिफल

राशिफल 16 मई 2023 : आज बजरंग बली हनुमान की कृपा से मिटेंगे इन जातकों के संकट, पक्ष में रहेंगी सभी चीजें, लेकिन आर्थिक मामलों में रहें सावधान

Rashifal 16 May 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जीवन से संबंधित अलग-अलग बातों में संतुलन बनाए रखने की आज आवश्यकता होगी। काम के साथ व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान दें। मन में किसी प्रकार की चिंता और डर बसा रहेगा, जिसके कारण दिनभर बेचैनी महसूस होगी। किसी महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। आप अपने मनपसंद भोजन का आनंद ले सकते हैं। इस राशि के विवाहित आज कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। भाई बहनों में छोटी मोटी बात पर मनमुटाव हो सकता है। मित्रों के संग समय बिताएंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर सबकुछ आपकी पहुंच में हो सकता है और आप अपने लिए उचित माहौल बनाने में कामयाब रहेंगे। किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरें। आज किसी अनुभवी की मदद से आपको धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका वैवाहिक जीवन एक दिलचस्प मोड़ लेगा। बहुत दिनों बाद किसी दोस्त से मिलने का ख्याल आपका दिल धड़क सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी ताकत और कमजोरियों को जान पाएंगे। छोटी-छोटी समस्याएं पीछा कर सकती हैं। इसलिए इन समस्याओं से निपटने के लिए सजग रहना होगा। अपनी वाणी पर तथा क्रोध पर संयम रखना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में भी बृद्धि होगी। परंतु इसके साथ ही प्रतिद्वंदि भी बढ़ेंगे। बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लें, काम में सफलता मिलेगी। कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है। किसी नई चीज के खरीदने की प्लानिंग है लेकिन अटकले आ रही है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको अपने आसपास के हर व्यक्ति से विनम्रता और मन से बात करने की आवश्यकता है। सितारे एक पारिवारिक झगड़े का संकेत दे रहे है। आपको दूसरों के साथ सम्मान के साथ पेश आना चाहिए और अपने जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। जिन बातों की चर्चा आपके और परिवार के द्वारा टाली जा रही थी, उस बात के बारे में विचार-विमर्श होगा। सेहत में सकारात्मक बदलाव नजर आएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कुछ नया करने का मौका मिलेगा जिससे किसी का भला हो सके। किसी महिला पर आप धन खर्च कर सकते हैं। जो जातक शादीशुदा है उन्हें अपने ससुराल पक्ष से किसी भी तरह के विवाद में आने से बचना चाहिए। कुछ अच्छे लोगों से मुलाकात हो सकती है। अधूरे काम निपटने की संभावना बन रही है। जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है। पीपल पर जल चढ़ाएं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज का दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। आधिकारिक बैठक के दौरान किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपको भविष्य में कोई बड़ा लाभ दे सकता है। घर में बड़े भाई से अनबन हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य का बीमार स्वास्थ्य आपकी चिंता का एक प्रमुख कारण होगा। आज आप अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अचानक फायदा मिलने के योग हैं। अगर पार्टनर भी आपकी मदद करेगा तो धन लाभ हो सकता है कोई नया दोस्त बन सकता है। मौसमी बीमारियों से भी परेशानी हो सकती है। अधिक मीठा खाने से बचें। यदि आपकी किसी मकान, दुकान, भूमि, वाहन आदि खरीदने की इच्छा है, तो आज वह पूरी होती दिख रही है। वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहने की अति आवश्यकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पुराने रिश्तों में आयी खटास दूर हो जायेगी। कार्यक्षेत्र में भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा। सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे व धन लाभ के अवसर मिलेंगे। व्यापारिक मामलों में चल रहे गतिरोध दूर होंगे उम्मीद से अधिक फायदा मिलेगा। अगर आप किसी अच्छे मित्र या परिवार के किसी बुजुर्ग के साथ समय बिताते हैं, तो आपको थोड़ा अच्छा महसूस होगा। निर्धारित कार्यों की ओर ध्यान देने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नए शुरू किए गए कार्य को आगे बढ़ाने की कोशिश आप जारी रखेंगे। किसी बहुत पुराने मित्र के मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी और कुछ यादगार बातें ताजा होंगी। आज आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। स्वास्थ्य पर थोड़ा बहुत मौसमी बीमारी का असर हो सकता है। खानपान में विशेष सावधानी बरतें। दूसरों की नकारात्मक बातें आपके दिल को दुःखी कर सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज ग्रह गोचर अनुकूल है। समाज तथा परिवार में आपके किसी विशेष कार्य की सराहना होगी। आप अपनी योजनाओं पर फोकस कर सकते हैं। परिवार के लोग आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। अगर घर में निर्माण संबंधी कोई कार्य चल रहा है तो उसमें बाधाएं आ सकती हैं। बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद तथा मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें। किसी मित्र से मुलाकात पुरानी यादों को ताजा करेगी, जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप अपने पार्टनर के साथ काफी वक्त बिता सकते हैं। युवाओं को करियर से जुड़ी नई जानकारी मिलेगी। परिवार के लोगों के लिए आप अपने बिज़ी शेड्यूल में से भी समय निकालेंगे, उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आज साथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button