राशिफल

राशिफल 12 दिसंबर 2022 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शिव, आर्थिक समस्याओं से मिलेगी निजात, कारोबार में होगी तरक्की, लेकिन इनको रहना होगा जरा संभलकर

Rashifal 12 December 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 12 December 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप कोई कठिन विषय पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। परिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा। डेयरी वालों के लिए लाभकारी स्थिति रह सकती है। सामाजिक रूप से कुछ नया करने का प्रयत्न कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जो मानसिक समस्याएं आपको बीते कुछ दिनों में हुई हैं उनसे आज के दिन आपको छुटकारा मिल सकता है। कीमती वस्तुएं इधर-उधर न रखें। धार्मिक कार्यों में रूचि बढे़गी। पार्टनर से अपेक्षा के अनुसार साथ प्राप्त न होना, आपके लिए चिंता का कारण हो सकता है। पारिवारिक कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगे। जान पहचान बढ़ाने के प्रयास करेंगे। अलग-अलग कारणों से यात्रा होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी नए कार्य की शुरुआत करने से पहले उसके बारे मे पूरी छानबीन करना जरूरी है। घर में खुशी का वातावरण बना रहेगा। यदि काफी दिनों से लोन लेने के प्रयास में हैं तो इस क्षेत्र में सफलता हासिल होती दिखाई दे रही है। यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो कार्य से अधिक आराम को महत्व दें। आप जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन करने जा सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपकी सकारात्मक सोच आपको कई क्षेत्रों में सफलता दिला सकती है। लोगों के सामने आप अपनी बात को बेझिझक रख सकते हैं।अचानक पुराने मित्र से मुलाकात करके आपका मन हर्षित होगा। इस समय व्यवसाय में निवेश करना लाभदायक रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने से आनंद की प्राप्त होगी। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है। आपके विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्पूर्ण अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप अपनी किसी हुनर को निखारने के लिए भी कुछ समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी से मतभेद मानसिक उद्विग्नता को बढ़ाएंगे। कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी मेहनत को बढ़ाने की जरुरत है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन काफी सृजनात्मक है, जो भी काम लगन के साथ करेंगे आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। रुका हुआ कुछ पैसा आप लोगों आपको वापस मिलने वाला है। कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण आपका बना रह सकता है। व्यर्थ में अपना समय बर्बाद ना करें अपना बहुमूल्य समय किसी काम में लगाएं। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज का दिन लाभप्रद रह सकता है। हालांकि कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदियों से थोड़ा सावधान होकर आपको रहना चाहिए। सेहत को लेकर कोताही बरतना आपको महंगा पड़ सकता है। आर्थिक परिस्थितियों में झूलते परिवार के आज सभी दुःख समाप्त होंगे। शुभचिंतक सहयोगी रहेंगे और परिवार में उत्सव हो सकता है। प्रेम-संबंधों के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है इसलिए हर काम में सावधानी बरतें। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है और आप बीमार पड़ सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से आपको लाभ होने का योग है। युवाओं को इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। अपनी योग्यता और सूझबूझ द्वारा लिए गए निर्णय के सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। कंस्ट्रक्शन से जुड़े हुए लोगों को काम से जुड़ी नई बातें सीखना संभव हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी काम में लापरवाही होने पर धन हानि हो सकती है। धार्मिक यात्रा हो सकती है। आज पारिवारिक जीवन में बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए घर के लोगों के बीच सामंजस्य बैठा पाएंगे। लवमेट के साथ किसी वजह से अनबन हुई थी तो आज उन्हें मना सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण ऑर्डर भी मिलने की संभावना है। सरकारी सेवारत लोगों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने से खुशी मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। आज आप मर्यादा और विनम्रता से ही बातचीत करें। महिलाओं को मायके से अच्छे समाचार मिल सकते हैं। सहकर्मियों एवं नौकरों का सहयोग मिलेगा। दैनिक कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। कोई व्यक्ति आपसे पैसों की जानकारी लेने की कोशिश कर सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा, परंतु जीवन साथी के साथ कोई हल्की-फुल्की नोक-झोंक संभव है। दिमाग में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा जिससे आपको कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी। किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है उसका जल्द ही हल मिलेगा। अध्ययन में रूचि कम ही रहेगी। कुछ समय एकांत में बिताएं। भूमि संबंधित किये निवेश से लाभ होगा। कोई विश्वासघात होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप में से कुछ को व्यावसायिक संदर्भ में दोहरी भूमिका निभानी पड़ सकती है। व्यापार में नए प्रस्ताव मिलेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों के साथ बैठकर अपने दिल की बात कहें जिससे आपका मन हल्का होगा साथ ही उनका सानिध्य भी प्राप्त होगा। परिचित व्यक्ति के द्वारा अचानक से खुश खबर प्राप्त हो सकती है, इस कारण आपके जीवन में भी काफी हद तक बदलाव नजर आएगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 12 December 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button