राशिफल

राशिफल 31 जनवरी 2021 : आज भगवान सूर्यदेव करने जा रहे है इन जातकों की राशि में प्रवेश, होगी अपार धन प्राप्ति और सुख समृद्धि

Rashifal 31 January 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 January 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों को अपने साथी को कुछ ऐसा तोहफा देना चाहिए, जो उन्हें पसंद आएं। वही जो लोग अविवाहित है, वे अपने दोस्तों के साथ खूब मौज मस्ती से दिन बीता सकते है और घूमने फिरने का प्रोग्राम बना सकते है। हालांकि आयुर्वेदिक चीजों का सेवन भी जरूर करे और अपने इम्यून सिस्टम का खास ध्यान रखे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और बच्चों को अधिक समय भी देना चाहिए। बहरहाल प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी काम फ़िलहाल न करे और विटामिन्स का भरपूर सेवन करे। इसके साथ ही खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करे और अपने टारगेट पर पूरा ध्यान दे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को कोई ऐसा ऑफर मिल सकता है, जिसका इन्हें काफी समय से इंतजार था। इसके इलावा धीरे धीरे आपके हालात ठीक होते जायेंगे और संबंधों को लेकर मन में किसी तरह का संदेह न रखे। किसी परिजन को मुश्किल परिस्थिति में आपकी जरूरत पड़ सकती है, तो ऐसे में बातचीत करने से हर समस्या का हल मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को अपने जीवनसाथी का ध्यान रखना चाहिए, क्यूकि आज आपके जीवनसाथी का स्वभाव उत्तेजित हो सकता है। इसके साथ ही आपके सामने कोई बढ़िया प्रस्ताव आ सकता है, तो ऐसे में अपनी क्षमताओं के बारे में गहराई से सोचे। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि गर्दन के दर्द के कारण आपको समस्या हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyइस राशि के लोगों को किसी बात पर अड़ने की बजाय, उसका समाधान निकालना चाहिए, क्यूकि किसी एक बात पर अड़ने से चीजें उलझ सकती है। इसके इलावा किसी भी प्रकार का मतभेद क्यों न हो, लेकिन उसे टालना ही बेहतर है और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखे, वरना बेकार की भाग दौड़ करनी पड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस राशि के लोगों को सूर्य देव की पूजा करने से काफी लाभ मिलेगा। इसके इलावा अगर आप नौकरी बदलना चाहते है तो यह समय एकदम अनुकूल है और अगर हो सके तो वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरते। हालांकि प्रेमियों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव वाला हो सकता है, लेकिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए यह समय काफी अच्छा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों के रिश्तों में सुधार होगा और पुरानी बातें भुला कर रिश्तों की नयी शुरुआत होगी। इसके इलावा आज काम पर ध्यान न दे कर खूब आराम करने से आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। बता दे कि मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य का ध्यान रखे और ठंडी चीजों का सेवन न करे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को ज्यादा नहीं सोचना चाहिए, क्यूकि इससे विचारों में नकारात्मक उत्पन्न हो सकती है। इसके इलावा आपको एक ही समय में कई सारे काम करने पड़ सकते है और ऐसे में आपको सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध बना कर रखने होंगे। इसके साथ वैवाहिक लोगों का जीवन काफी अच्छा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को अपने पार्टनर से प्यार से बात करनी चाहिए और स्वभाव में चिड़चिड़ापन नहीं होना चाहिए। बता दे कि ज्यादा काम करने से कमर और पीठ में समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसके इलावा खुद की मर्जी चलाने से बच्चों पर बुरा असर पड़ सकता है और इससे उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो सकती है। बहरहाल आज किसी रसदार मिठाई का दान करना काफी अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इनकी वजह से इनके परिजनों को असुविधा न हो। इसके साथ ही घर में दोस्तों की भीड़ जमा होने से घर के बाकी सदस्यों को समस्या हो सकती है। हालांकि आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और मन भी उत्साह तथा उल्लास से भरा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyइस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि कोई घरेलू नुक्सान होने की सम्भावना है। हालांकि आर्थिक मामलों में प्रगति होने के भी आसार है, लेकिन खरीददारी पर ज्यादा खर्च हो सकता है। इसके साथ ही किसी पुरानी चिंता से छुटकारा भी मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस राशि के लोगों को अपने विचारों में सकारात्मक बनाएं रखने की जरूरत है और खेल कूद के दौरान सावधान जरूरी बरते। इसके इलावा धन संबंधी मामलों को लेकर जरा सावधान रहे और उधार लेने तथा देने से जरूर बचें। आज कोई आपकी छवि को धूमिल कर सकता है, सावधानी बरतें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 January 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आचार्य चाणक्य के अनुसार ये काम करने वाले लोग जीवनभर रहते है कंगाल, नहीं होती उनके हाथों में बरकत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button