राशिफल

राशिफल 11 मार्च 2023 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, अटके काम होंगे पूरे, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर, हो सकता है आर्थिक नुकसान

Rashifal 11 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको बिना वजह नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। आज सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। आज आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल होंगे। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आज आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज गुस्से में बिना सोचे समझे बोलने से आपके काम बिगड़ सकते हैं। व्यवहार में दया और सहयोग की भावना रहेगी। नए मित्र आपके उज्जवल भविष्य में सहायता करेंगे। आज भाग्य का साथ अच्छा मिलेगा। अधिकारी कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे। विरोधी भी आपकी तारीफ करेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। कारोबार में वृद्धि के योग हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जल्दबाजी से हानि होगी। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। करियर के मामले में आपने अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां ले ली हैं और इसके नतीजे के रूप में आपका मानसिक तनाव बढ़ रहा है। पार्टनर से किसी भी बात से संबंधित स्पष्ट रूप से जानकारी न मिलने से आपका कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। ढाबा-रेस्टोरेंट मालिकों के लिए समय अच्छा रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यक्तिगत बातों से ब्रेक लेकर कुछ नई बातों पर ध्यान देने की कोशिश आपके द्वारा की जाएगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। धन लाभ के साथ खर्च का भी योग बन रहा है। बाहर का खाना कुछ दिनों के लिए त्याग दें। कुछ स्टूडेंट्स तनाव में रहेंगे। घर में किसी चीज की कमी महसूस करेंगे लेकिन आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपकी कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता और मार्गदर्शन करेंगे। आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन लाभकारी सिद्ध होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो आज वापस मिल सकते है। ऑफिस में आपके नये दोस्त भी बन सकते हैं। कुछ जातक अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह जाने का विचार इस माह बना सकते हैं। आपको अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए काम को शुरू करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। वर्तमान कार्यों पर ही ध्यान दें। आप किसी के साथ रिलेशन में है, तो फिलहाल शादी करने के लिए यह सही समय नहीं है। सरकारी काम से जुड़े लोगों को दस्तावेज संभालकर रखने की आवश्यकता होगी। बेटी की सगाई या शादी की बात चल रही है तो अनुकूल समाचार या सन्देश मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार में आनंद-उल्लास बना रहेगा। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। घरेलू वातावरण छोटी सी बात पर बिगड़ सकता है इसलिए माहौल बहुत अच्छा बना कर रखना होगा। मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी। साझेदारी के व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। महिलाएं आज घर के काम में अधिक व्यस्त रहेगी। स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन अच्छा नजर आ रहा है। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। धन से जुड़े हुए मामलों में फायदा मिलने के योग हैं। कुछ जरूरतमंद जातकों की मदद करने का मौका मिल सकता है। आप अपने भविष्य के लिए नई योजना बना सकते हैं, जो लाभप्रद साबित होंगी। आपके नए मित्र बन सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। आज कोई भी काम करते समय आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद जरुर लेना चाहिये। इससे आपको अपने काम में मदद मिलेगी। आपका अपने मित्र और परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। यह समय आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है। आपके कामों में थोड़ा विलंब होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज के दिन विनम्रता से ही बात करनी चाहिए, क्यूकि कटु वाणी बोलने से आप मुश्किल में पड़ सकते है। इसके इलावा आज मन में नकारात्मक विचार आ सकते है और आप पित्त रोग से परेशान भी हो सकते है। इसके साथ ही काम में अधिक व्यस्त होने के कारण परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। घर परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना भी आपका दायित्व है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी को उपहार देना चाहते हैं तो मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। यदि किसी मित्र से कुछ मतभेद हो गया था तो उसको भी आज घर में निमंत्रण करके पुराने गिले-शिकवे दूर करने चाहिए। आज विद्यार्थियों को सामान्य सफलता के लिए भी थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आपको लाभ मिलेगा। घुटनों का दर्द दुःखी कर सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button