राशिफल

राशिफल 3 मई 2020 : रविवार को इन राशियों पर विशेष कृपा करने वाले हैं सूर्य भगवान, आएगी खुशियों की सौगात

Rashifal 3 May 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए।

Rashifal 3 May 2020

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) , चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

वाहन के प्रयोग में लापरवाही न करें। विवाद से क्लेश होगा इसलिए झगडे से बचे। जोखिम व जमानत के कार्य अभी टालें रखे। कुछ कामो को लेकर बेचैनी रहेगी। कुसंगति से हानि हो सकती है इसलिए ध्यान रखे। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। व्यवसाय धीमा चलेगा लेकिन धैर्य रखें। समय ठीक नहीं है। कोई भी बड़ा निर्णय सोच-समझकर लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। कोर्ट व कचहरी के कार्य बन सकते हैं। अगर आप किसी से प्रेम करते है तो यह उसको कहने का समय उचित नहीं है। घर में कोई मांगलिक कार्य होने में देरी है। घर का माहौल अनुकूल रहेगा। चोट व रोग से बचें। उत्साहवर्धक समाचार मिलने के आसार हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज रविवार को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आज आपको अपने घर-परिवार की चिंता रहेगी। अगर आप कहीं भूमि लेने की योजना बना रहे हैं तो इस विचार को कुछ दिन टाल दे। दुपहिया वाहन को सावधानी से चलाये। फालतू खर्च होगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। घर वालो के साथ अनुकूल व्यवहार रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। आजकल आपका पढ़ाई से ध्यान भटक रहा है। आज आपको किसी कोई अच्छा समाचार प्राप्त होने का आसार है। लेन-देन में सावधानी रखें। घर में तनाव रह सकता है लेकिन बड़ो के फैसले पर कोई सवाल न उठाये। साथ ही आज चिंता भी रहेगी। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप आज के दिन कोई नया काम करने से बचे। दु:खद समाचार मिल सकता है। भागदौड़ रहेगी। किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आज के दिन अपने पुराने कपडे किसी गरीब को दान करे ताकि आपको स्वास्थ्य सम्बंधित कोई परेशानी ना हो। आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको काम के कुछ नए मौके तलाशने की जरूरत है लेकिन सट्टे व लॉटरी से दूर रहें। जीवनसाथी की शारीरिक और मानसिक स्थिति पर ध्यान दें। अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : 

यात्रा की योजना बन सकती है पुराने साथी एवं संबंधियों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने काम समय पर करे नहीं तो काफी नुक्सान हो सकता है। आपके साथ काम करने वाले आपके विचारों की आलोचना कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। आज मन के भय समाप्त होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बातचीत में कुशलता आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। परिवार की ओर से आपको पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। स्वास्थ्य को लेकर बेचैनी रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी काम को लेकर असमंजस रह सकता है। खर्च बढ़ सकता है और कर्ज लेना पड़ सकता है। आज अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास सोच समझकर करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मन में नकारात्मक विचार आने से मन उदास हो सकता है। नया कार्य करने से बचें। उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। अगर किसी जगह घूमने जाए तो वाहन न चलाए। आर्थिक मामलों में आपके द्वारा उठाए गए कदम सफलता दिलाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं लेकिन नए मित्र बनाने से बचे घर के सभी सदस्य आपको डांट सकते है। किसी भी अनजान आदमी के साथ बाहर न जाए। आप पर आज सूर्य भगवान की विशेष कृपा रहने वाली है। किसी सम्बन्धी से कोई शुभ समाचार मिलेगा जिससे आपको बहुत लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज खर्च बढ़ा हुआ रहेगा जिससे आपका स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा रह सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर वे चिढ़ सकते हैं। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 May 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीति : चाहे कोई अपना ही क्यों ना हो, भूलकर भी ना बताएँ ये बातें किसी से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button