वास्तु

अगर आपके घर में छिपकली दिखाई देता है तो, जानें क्‍या है इसका संकेत, समझ लीजिए ये काम होने वाला है

हमारे देश में धार्मिक मान्यताओं का काफी जयदा महत्त्व है। किसी भी शुभ कार्य में अच्छे बुरे संकेतो के अनुशार ही आने वाले समय में क्या होने वाला है यह बहुत से मौको पर तय हो जाता है। ऐसे कई जीव जंतु हैं, जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बता देते हैं। छिपकली भी उन्हीं जीव जंतु में से एक है। इसके जरिए हम जान सकते हैं कि हमारे भविष्य में कुछ अच्छा या फिर बुरा होने वाला हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है छिपकली के बारे में, जो देती है कुछ न कुछ संकेत जिसे जानकर आप भी रह जायेगे दंग, जी हाँ , वैसे तो छिपकलियाँ दीवारों पे रहती है। कई बार ये जमीन पे भी गिर जाती है तो आज हम जानेंगे की छिपकली से मिलने वाले संकेत जिससे हमारा अच्छा या बुरा जुड़ा हुआ है।

आपको बता दे कि यदि छिपकलियाँ की प्रेमी जोड़ा दिखाई दे तो समझ लें की कोई आपका पुराना या महत्वपूर्ण दोस्त मिलने वाला है। कहा जाता है अगर आता जाते इन्सान के हाथ या सिर में छिपकली अचनाक गिर जाये तो निकट भविष्य में मान सम्मान मिलने का संकेत है वही, ये भी कहा जाता है कि अगर घुटने में छिपकली गिर जाती है तो भी शुभ माना गया है।

घर में खाना कहते समय देखना :

घर में खाना खाते समय आपको छिपकली का दिखाई दे तो समझ जाइए कि कुछ अच्छा होने वाला है। वही ये भी कहा जाता है कि अगर दिवाली वाले दिन छिपकली का दिखना काफी शुभ माना गया है। हालांकि, ऐसे तो छिपकली दिवार पर आसानी से दिख जाती है लेकिन यदि व्यक्ति को दीवाली के त्योहार पर छिपकली दीवार पर रेंगती हुई दिखाई देती है तो पता चलता है कि लक्ष्मी जी की कृपा आने वाली है।

मरी छिपकली का दिखना अशुभ :

गृह प्रवेश के समय छिपकली का नजर आना काफी शुभ माना जाता है, लेकिन अगर गृह प्रवेश के समय छिपकली मरी हुई मिले तो फिर घर में प्रवेश करने से पहले पूजा अवश्य कराएं। मरी हुई छिपकली का मिलना अत्यंत अशुभ माना जाता है। इससे वहां रहने वाला व्यक्ति जीवन में तरक्की नहीं कर पता हैं और बीमारियां भी पीछे लग जाती हैं।

आपस में बाते करते समय देखना :

धार्मिक मान्यताओं के अनुशार, अगर यदि आपके घर में छिपकली है और आप लोग आपसे में बातें कर रहे है उस समय अगर छिपकली आवाज दे तो इसका मतलब है कि आप जो बात कह रहे हैं वह सच होने वाली है। वही ये भी कहा जाता है कि अगर आपके माथे पर छिपकली गिरती है तो समझ जाइए कि आपको धन की प्राप्ति जल्द होने वाली है। साथ ही अगर छिपकली किसी भी कीड़े या फतिंगे पर झपट्टे तो समझ लीजिये की घर में चोरी हो सकती है।

अगर छिपकली की आवाज सुनाई दे :

अगर दिन में छिपकली की आवाज सुनाई दे तो जल्द ही आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं ध्यान रहें ये आवाज रात में नहीं सुनाई दे। इसके अलावा अगर छिपकली आपस में झगड़ा करती हुई नजर आए तो भविष्य में आप अपने किसी खास मित्र या फिर परिजन से अलग होने वाले हैं।

शरीर के किसी अंग पर गिरने पर :

अगर आपके शरीर पर छिपकली गिर जाये तो उससे भी आप कई चीजों का पता लगाया जा सकता है। अगर छिपकली किसी के माथे पर गिरती है तो धन लाभ होता है। जबकि दाहिने कान पर गिरने से आभूषणों की प्राप्ति होती है, जबकि बाएं कान पर गिरने से उम्र लम्बी होती है। लेकिन अगर छिपकली बालों पर गिरती है तो संभल जाइए इसका मतलब होता है कि आपकी मृत्यु नजदीक है।

नोट : हमारा उदेश्य की गलत चीज का प्रचार करना नही है, यह केवल एक सयोंग मात्र हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button