अध्यात्मवास्तु

नौकरी में चाहिए सफलता तो घर की इस दिशा में लगाएं दौड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर, जल्द होने लगेगी तरक्की

7 Ghode Ki Tasveer Kaha Lagaye : यदि आप वास्तु शास्त्र को मानते हो तो यह भी मानते होंगे की समय-समय पर हमें अपने घर में कुछ बदलाव कर लेने चाहिए। क्योंकि अक्सर ऐसा होता है की हम अपने घर में कुछ ऐसी चीजे करने लग जाते है जिनकी वजह से हमें प्रॉब्लम आने लगती है  या अपने शब्दों में कहूँ तो हमारी तरक्की की राह रुक जाती है। अक्सर देखा जाता है की बहुत से लोग अपने घर में तरक्की के लिए दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते हैं पर बहुत कम लोगो को उनकी सही दिशा का पता होता है। ऐसे में वो अपने घर में गलत दिशा में वो तस्वीर लगा लेते है और उन्हें किसी भी तरह का कोई फायदा नहीं होता है। आज के इस पोस्ट में हम बताने वाले हैं की दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से घर में क्या क्या फायदे होते है।

कौन सी दिशा में लगायें घोड़ों की तस्वीर :

Running Horse Painting

आपको पता होगा की 7 अंक हमेशा से भाग्यशाली रहा है, सभी के लिए जैसे 7 फेरे, 7 रंग हो या किसी भी तरह का अच्छा काम, हमेशा 7 अंक में ही होता है। यदि आप अपने घर में तरक्की चाहते है तो अपने घर में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर जरुर लगाये। यह तस्वीर हमेशा पूर्व दिशा में लगायें ताकि आपको हमेशा तरक्की मिलती रहे। वास्तु के अनुसार ऐसी तस्वीरों को हमेशा अपने घर में पूर्व दिशा में लगानी चाहिए। कहा जाता है की घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से घर में सुख-शांति और पैसों की बरकत होती है।

यह गलती कभी ना करें :

यदि आप घर में सफलता चाहते है और घोड़े की तस्वीर लगा रहे हैं तो इस बात का जरुर ध्यान रखें की अपने घर में कभी भी अकेले घोड़े की तस्वीर  ना लगायें। यदि आप अपने घर में अकेले घोड़े की  तस्वीर लगाते है तो यह बहुत अशुभ माना जाता है। यदि आपको अपने घर में सफलता और तरक्की चाहिए तो आपके घर में आपको हमेशा पूर्व दिशा में 7 दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए। माना जाता है की ऐसा करने से घर में सुख शान्ति और पैसों की तंगी खत्म हो जाती है।

कार्यस्थल पर जरुर लगायें घोड़ों की तस्वीर :

Running Horse Painting

यदि आप अपने कार्य में उन्नति चाहते है तो अपने ऑफिस में दौड़ते घोड़ों की तस्वीर जरुर लगायें। इनकी संख्या हमेशा 7 होनी चाहिए। वास्तु के अनुसार जहां पर दौड़ते घोड़े हो उस घर में कभी भी किसी भी तरह की तंगी नहीं आती है। यहाँ तक की यदि किसी कार्यस्थल पर यह मौजूद हो तो उस कार्य में हमेशा बढ़ावा होता है ना की किसी तरह की कमी आती है। यदि आप अपने कार्य में बढ़ावा चाहते है तो आने वाले समय में या फिर किसी शुभ दिन को देखकर अपने घर में भी दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगा सकते है। ऐसा करने से आपके कार्य और आपकी जिंदगी में अच्छी तरक्की आएगी और आपका मन हमेशा खुश रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button