धर्म-कर्मवास्तु

शहद के ये चमत्कारी टोटके मिटा देंगे आपकी हर परेशानी, खुशहाल होगा वैवाहिक जीवन

अगर आप ज्योतिष विद्या में यकीन रखते हैं तो अपने बहुत सारे टोटके के बारे में सुना होगा जो कि हमें कई प्रकार की दुख और तकलीफ से छुटकारा दिला सकते है। ज्योतिषियों के अनुसार हमारे जीवन में भी प्रकार की समस्याएं ऐसी होती है. जो टोटके करने से सही हो जाती है। क्योंकि उनका मानना है कि टोटके आपके जीवन में काफी हद तक काम करते है। तो चलिए आज हम आपको शायद से जुड़े हुए कुछ ऐसे टोटके के बारे में बताएंगे जो आपके जीवन से परेशानी मिटाकर आपके जीवन को खुशहाल बना देंगे।

शनि प्रकोप :

Shani Dev
जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अगर एक बार किसी की राशि में शनि आ जाए तो वह सात साल तक उसकी राशि में लगाकर बने रहते है. और उनके जीवन में परेशानी आने शुरू हो जाते है। कई बार परेशानी इतनी बढ़ जाती है कि इंसान काफी उदास हो जाता है। उसे जीवन की छोटी से छोटी समस्या भी काफी बड़ी लगने लगती है। लेकिन अगर आप शनि ग्रह की वजह से परेशान हो तो घर में चांदी के किसी पात्र में थोड़ा सा शहद डालकर घर के उत्तर दिशा में रख दें और कुछ दिन बाद उसको किसी शनि मंदिर में जाकर चढ़ा दे। ऐसा करने से शनि का प्रभाव कुछ कम होगा।

व्यापार में तरक्की :

अगर आप अपने बिजनेस को लेकर परेशान है तो शहद में दही मिलाकर किसी बहती नदी में प्रवाहित कर दें. यह उपाय करने से आपको धन का लाभ होगा. व आपके व्यापार में भी काफी इजाफा होगा. ऐसा करने से शनि महाराज काफी प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों पर एक विशेष करता बनाए रखते है. और उनके जीवन से या समस्या हर लेते है. Honey Totke

मंगल ग्रह से बचने के लिए :

Hanuman
मंगल ग्रह को स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा नहीं माना जाता अगर आपकी कुंडली में मंगल का वार है तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ता चला जाता है। लेकिन अगर आप शायद को मिट्टी के बर्तन में डालकर उसको घर के दरवाजे के पास रख देते यह समस्या कुछ हद तक सही हो सकती है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उस बर्तन को कोई पैर ना लगाएं ऐसा करना गलत होगा।

खाली पेट शहद खाएं :

जिन लोगों को आर्थिक समस्या रहती है उनको हर मंगलवार और शनिवार को सुबह खाली पेट शहद खाना चाहिए और शहद की कुछ मात्रा बहते हुए जल में प्रवाहित कर देनी चाहिए। इसके अलावा मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में एक तेल का दिया उसे जलाना चाहिए। ऐसा करने से जीवन पर मंगल ग्रह के दोष नहीं पड़ेंगे और हनुमान जी भी खुश होंगे।

घर की नींव में शहद दबाएं :

Bhoomi Poojan

अगर आप नया घर बनाना चाहते हैं और अपने घर को वास्तु दोष से बचाना चाहते है तो अपने घर के नीवं में दो चम्मच शहद दबा दें। ऐसा करने से आपके घर की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपका घर वास्तु दोष से बचा रहेगा। आपको किसी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button