घरेलू-नुस्खेस्वास्थ्य

मर्दाना ताकत को बढ़ाएंगे ये 6 घरेलू फूड, रिजल्ट जानकार आज ही खाना शुरू कर देंगे

Healthy Food For Stamina : आजकल लोगो को यौन जीवन के बारे में बाते करना अजीब लगता है। अगर हम यौन जीवन के बारे में किसी से खुलकर बाते करे और अपनी परेशानी बताएं तो हम भविष्य में बहुत सारी बिमारियों से बच सकते है। अगर हमे यौन जीवन के बारे में पूरी तरह जानकारी होगी तो हम एक सुखद वैवाहिक जीवन बिता पाएंगे। यौन जीवन सम्बंधित जानकारी यौन संक्रमणों के खतरे को कम करता है।

बाजार में बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट उपलब्ध है जो ये दावा करते है की ये आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बना सकते है और उनकी मर्दाना ताकत को बढ़ा सकते है। मगर उन प्रोडक्ट को लेने से पहले उनकी गुणवत्ता अवश्य जान लेनी चाहिए की वे आपके लिए सही है या नहीं। मगर बाजार जाने से पहले आपको बता दे की आपके घर में बहुत सारी ऐसी चीजे होती है जो आपकी मर्दाना ताकत को बढ़ा सकती है। तो चलिए आज हम आपको मर्दाना ताकत बढ़ने के कुछ घरेलू नुस्खे बताते है।

अंडे :

Eggs

अंडे आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने में बहुत मददगार साबित होते है। अंडे की प्रकृति गर्म होती है जो आपको ठण्ड से भी बचने में मदद करती है। अंडे में विटामिन बी-5 और बी-6 होते हैं जो सेक्स लाइफ बेहतर बनाने का काम करते है। अंडे में मौजूद प्रोटीन आपका स्टैमिना बढ़ाता है और ताकत देता है। अगर आपको कैल्शियम की कमी है तो भी आप अंडे का सेवन कर सकते है। देशी अंडे का सेवन ज्यादा फायदेमंद होता है।

केला :

केला लगभग हर मौषम में आसानी से मिल जाता है। आपको बता दे की केला सेक्स रोगो में बहुत लाभदायक होता है। इसमे मौजूद पोटैशियम और सोडियम आपके इलेक्ट्रोलाइट लेवल को सामान्य रखते है। केला फाइबर का अच्छा सोर्स होता है जो आपको पेट रोगो से भी बचाता है। केले में मौजूद विटामिन और मिनरल सेक्स पावर को बेहतर कर सकते है। यह हमारी मर्दा,ना ताकत को बूस्ट करने का काम करता है। Healthy Food For Stamina

कॉफी :

Sex Power Food

आपको बता दे की कॉफी से शुक्राणुओं की सक्रियता बढ़ती है जो हमारे यौवन जीवन को खुशहाल बनाती है। यह हमारे दिमाग के लिए भी एक जड़ी बूटी की तरह काम करती है। कई रिसर्च में यह बात सामने आई कि दिन में 1 से 2 कप काफी पीने से पुरुषों में कामुकता बढ़ती है। एक तरह कॉफी जितना फायदा देती है दूसरी तरफ इसका नुक्सान भी है। जयादा कॉफी के सेवन से आपका वीर्य पतला भी हो सकता है। इसलिए इसका सेवन औषधी के रूप में करे।

केसर :

सामान्य तौर पर देखा जाए तो केसर को मर्दाना ताकत बढ़ने के लिए रामबाण उपाय मन जाता है। केसर एस्ट्रोजेन, सेरोटोनिंन और दूसरे अच्छा हारमोन्स को बढ़ावा देते हैं। जो तनाव या स्ट्रेस को कम कर मन में शांति का अहसास कराते है। शायद यही एक वजह है की लोग दूध में केसर मिलकर पीते है।

स्ट्रॉबेरी :

Sex Power Food

अगर हम स्ट्रॉबेरी को देखे तो यह गुणों का एक भण्डार है। स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है यह फर्टिलिटी को बेहतर बनाने में मददगार है। पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ने में स्ट्रॉबेरी अहम रोल निभाता है। यह आपकी मर्दाना ताकत को बढाकर आपके लिवर को भी मजबूत करता है।

डार्क चॉकलेट : Healthy Food For Stamina

Sex Power Food

डार्क चॉकलेट में L-Arginine, एमिनो एसिड होता है जो पतले वीर्य को बेहतर बनाने में मदद करता है। डार्क चॉकलेट हॉर्मोन लेवल को भी संतुलित करता है। यह हमारे खराब मूड को भी सही करता है शायद यही कारण है लड़के लड़किया एक दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट करते है।

यह भी पढ़े : यूरिन करते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां नहीं तो झेलना पड़ेगा नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button