दिलचस्पबॉलीवुड

आमिर खान की पहली शादी हुई थी ऐसे, फिर सालों बाद इस वजह से हुआ तलाक

बॉलीवुड के परफेक्ट एक्टर कहे जाने वाले आमिर खान अपनी निजी लाइफ को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहे है। अब ये तो सब को मालूम ही है कि आमिर खान की फिल्मों में हमेशा कुछ नया और अच्छा सीखने को मिलता है। शायद यही वजह है कि बहुत से नए कलाकार आमिर खान के साथ फिल्म करने के लिए तरसते है। बता दे कि आमिर खान ने अपनी पहली ही फिल्म कयामत से कयामत तक में बेहतरीन अभिनय करके लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। जी हां इस फिल्म के बाद आमिर खान बुलंदी के शिखर पर पहुँच गए थे। वही अगर हम आमिर खान की निजी लाइफ की बात करे तो आमिर खान की पहली शादी भी एकदम फिल्मी तरीके से ही हुई थी।

कभी पहली पत्नी को खून से चिट्ठी लिखी थी आमिर खान ने :

यानि अपनी पहली फिल्म से प्रेरणा लेकर आमिर खान असल जिंदगी में घर से भाग गए थे और फिर उन्होंने शादी की थी। हालांकि आमिर खान बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ही रीना दत्ता को दिल दे बैठे थे। यहाँ तक कि उन्होंने अपने खून से रीना के लिए चिट्ठी भी लिखी थी। जिसके बाद रीना ने उन्हें दोबारा ऐसा करने से मना कर दिया था। इसके इलावा आमिर और रीना का धर्म भी अलग अलग था। जिसके कारण उनकी शादी में काफी रुकावटें आई। मगर फिर भी इन दोनों ने साल 1986 में शादी कर ही ली और ऐसा भी कहा जाता है कि इन दोनों ने अपनी शादी की बात घर वालों से छिपा कर रखी थी।

आमिर खान की पहली शादी

दरार की वजह :

दरअसल जब रीना की शादी हुई, तब वह एक स्टूडेंट थी। फिर जब काफी समय बाद इन दोनों की शादी का सच सामने आया, तब आमिर के घर वालों ने रीना को स्वीकार कर लिया। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि इतना प्यार होने के बावजूद भी आमिर और रीना के रिश्ते में दरार कैसे आई। तो आपको जान कर हैरानी होगी कि इन दोनों के बीच दरार की वजह प्रीती जिंटा को माना जाता था। जी हां आमिर और प्रीती तब दिल चाहता है फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। बस इसी फिल्म के दौरान दोनों के बीच अफेयर होने की बातों ने खूब सुर्खियां बटोरी। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा इन सब बातों से वाकिफ होने के बाद रीना अपने पति आमिर खान से अलग तक रहने लगी थी और इन दोनों का रिश्ता बिगड़ता देख प्रीती जिंटा भी घबरा गई थी।

आमिर खान की पहली शादी

तलाक की असली वजह बनी किरण राव :

बता दे कि इसके बाद प्रीती ने आमिर खान के साथ अफेयर होने की बात को नकार दिया था। बहरहाल प्रीती के ब्यान के बाद आमिर और रीना में सब कुछ सही हो गया, लेकिन फिर आमिर खान का नाम किरण राव के साथ जुड़ने लगा। ऐसे में आमिर खान ने भी किरण के साथ अपने रिश्ते को लेकर कोई आनाकानी नहीं की और किरण से शादी करने का फैसला कर लिया। मगर आमिर खान के इस फैसले से रीना को बेहद दुःख हुआ, लेकिन फिर भी वह कुछ नहीं कर सकती थी। जी हां इसके बाद आमिर खान ने किरण से शादी करके रीना को तलाक दे दिया और इस तरह से आमिर खान की पहली शादी का अंत हो गया।

आमिर खान की पहली शादी

दोस्तों ये सब पढ़ने के बाद आपको क्या लगता है कि इस शादी के टूटने की असली वजह क्या थी, इस बारे में हमें जवाब जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : इस मशहूर स्कूल से पढ़ी हैं अजय देवगन-काजोल की बेटी न्यासा, एडमिशन कराना आम लोगों के बस की नहीं है बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button