खेल जगतवायरल

ये हैं भारत के टॉप 4 क्रिकेटर्स का सबसे पहला विज्ञापन, सचिन का लुक देख कर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे

आज के मॉडर्न समय मे टीवी हर घर में मनोरंजन का मुख्य साधन बन चुका है। ऐसे में विज्ञापनों के माध्यम से हर कोई अपने अपने प्रोडक्ट्स और ब्रैंड्स को लोगों तक पहुंचा रहा है। इन विज्ञापनों में मॉडल्स या एक्टर्स ही नही बल्कि बड़े बड़े क्रिकेट प्लेयर्स भी आम तौर पर नज़र आते हैं। आईपीएल के इस दौर में शायद ही ऐसा कोई घर होगा जिसमें पॉपकॉर्न और चाय की पियाली के साथ मैच की चुस्कियां ना ली जाती हो। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि जिन क्रिकेटर्स पर आज हम जान छिड़कते हैं, उनके कैरियर के सबसे पहला विज्ञापन कौन सा था? अगर नही तो आज हम आपको 5 क्रिकेट गुरुओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही एड से विज्ञापन इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था।

सचिन तेंदुलकर :

जब भी भारतीय क्रिकेट की बात आती है तो सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे पहले ज़हन में आता है। सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के गुरु माने जाते हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर में कईं सैंकड़े बनाये। सचिन को आपने जिलेट, पेप्सी, एक्शन शूज, एमआरएफ टायर्स जैसे मईन बड़े विज्ञापनों में देखा होगा। लेकिन क्या आप जानते है कि सचिन का पहला एड कौन सा था? अगर नही, तो आपको बता दें कि सचिन ने अपना पहला एड ब्रेक जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी की “बैंड-एड” के प्रमोशन के लिए किया था। इस विज्ञापन में वह गली के छोटे बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आते है। खेलते खेलते एक बच्चे को चोट लग जाती है तो सचिन उसे बैंड-ऐड लगाते हैं।

विराट कोहली :

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आज किसी पहचान की जरूरत नही है। उन्होंने बहुत कम समय मे क्रिकेट जगत में अलग मुकाम हासिल कर लिया है। इन दिनों विराट कोहली आईपीएल की बैंगलोर टीम की तरफ से खेल रहे हैं। विराट कईं बड़ी कंपनियो के ब्रांड एम्बेसडर हैं। लेकिन उनकी सबसे पहली एड ब्रेक “मंच” चॉकलेट की थी। इस एड में विराट को जन्म से ही सब मामूली ओर नकारा समझ कर अनदेखा करते हैं। यहां तक कि उनके साथ क्रिकेट खेलने के लिए भी कोई तैयार नही होता। परंतु एक समय ऐसा आता है जब उनकी चॉकलेट के कारण वह भारतीय क्रिकेट टीम को जितवा देते हैं और उन्हें टीम में एंट्री मिल जाती है। बता दें कि इस विज्ञापन को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था।

सहवाग :

सचिन तेंदुलकर के बाद सहवाग को सबसे बेहतर क्रिकेट खिलाड़ी माना जाता है। सहवाग ने कईं विज्ञापनों में काम किया लेकिन क्या आप जानते हैं की उनका सबसे पहला विज्ञापन कौन सा था? तो दोस्तों, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सहवाग की सबसे पहली एड “रिलायंस नेटवर्क” थी। इस एड में सचिन मैदान में भारतीय टीम की तरफ से खेलते नज़र आते हैं लेकिन वह स्कोर बनाने में नाकामयाब रहते हैं तभी उनके कोच को सहवाग की माँ का कॉल आता है और उनका आशीर्वाद मिलते ही सहवाग का हौंसला फिर से बुलंद हो जाता है और वह अच्छी तरह से खेलने लगते है।

महेंद्र सिंह धोनी :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी को पूरी दुनिया मे बेस्ट कप्तानी के लिए जाना जाता है। महेंद्र सिंह धोनी हर मैच में पूरी जान लगा कर खेलते है। इन दिनों वह चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल 2019 खेल रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आज तक के सफ़र मेकईं विज्ञापनों में काम किया है। उनका सबसे पहला विज्ञापन टीवीएस (TVS) बाइक का था जिसे दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था।

चलिए देखते हैं अपने फेवरेट क्रिकेट सितारों का पहला विज्ञापन कैसा था :

https://youtu.be/rp41LWY77HY

Video Source Trendy Guy

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button