दिलचस्प

हर पत्नी छुपाती है अपने पति से ये खास बातें, अगर नहीं जानते तो यहां जान लीजिये, जिनसे शायद आप अभी तक अनजान है

अगर हम शादीशुदा जीवन की बात करे तो इसमें कोई दोराय नहीं कि जब  किसी लड़का और लड़की की शादी होती है तो केवल वे दोनों ही नहीं बल्कि उनके परिवार भी एक दूसरे से जुड़ जाते है। जी हां शादी के बाद न केवल दूल्हा दुल्हन बल्कि उनके परिवार वाले भी एक दूसरे को अपना मानने लगते है। हालांकि शादी से पहले लड़की के जीवन से जुड़ी कई बातें पहले ही लड़के वालों को बता दी जाती है और शादी के बाद पत्नी को अपने पति पर इतना भरोसा होता है कि वह सब कुछ अपने पार्टनर के साथ शेयर कर लेती है। मगर इस दौरान कुछ बातें ऐसी भी होती है जो अपने पति से हर पत्नी छुपाती है और आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास बातों से रूबरू करवाना चाहते है। बहरहाल स्त्रियों के मन में कुछ ऐसी बातें भी होती है जो वह अपने पति को बताने से हिचकिचाती है। तो ये है वो कुछ खास बातें जो पत्नी अपने पति को बताने से झिझकती है।

Indian Marriage

हर पत्नी अपने पति से छुपाती है ये बातें :

शारीरिक समस्याएं : बता दे कि महिलाएं अक्सर अपने पति से सेहत से जुड़ी कई समस्याएं छुपाती है, क्योंकि शायद वह अपने पति को परेशान नहीं करना चाहती और इसकी दूसरी वजह ये भी हो सकती है कि वह अपने पति को इस बारे में बताने से शर्माती है। जैसे कि गुप्तांगों में गांठ या शरीर के किसी गुप्त अंग पर दाग उभर आना आदि सब बातें अपने पति को बताने से हिचकिचाती है।

ऑफिस की बातें : बता दे कि जो महिलाएं ऑफिस में काम करती है वह ऑफिस में किसी काम में मिली सफलता या ऑफिस में हुई खुद की तारीफ के बारे में अपने पति को नहीं बताती, लेकिन वह इस बारे में अपनी सहेलियों या परिवार वालों को जरूर बता देती है। इसकी वजह ये है कि कुछ महिलाओं को ऐसा लगता है कि उनकी कामयाबी के बारे में जान कर उनके पति खुद को कम महसूस कर सकते है और यही वजह है कि वह अपने पतियों से ये बात छुपाती है।

Women Hips Increage After Marriage

क्या आप अपने पति को बताती है ये बातें :

बचत : गौरतलब है कि कई बार पत्नियों का अलग बैंक अकाउंट होता है जिसके बारे में वह अपने पति को नहीं बताती। जी हां वह अलग से सेविंग करने के लिए ऐसा करती है, ताकि अगर कभी बुरा वक्त आएं तो जरूरत पड़ने पर वह उन पैसों का इस्तेमाल कर सके। ऐसे में अगर पत्नी अपने पति को पहले ही सब कुछ बता देंगी तो शायद उनके पास ये बचत सुरक्षित नहीं रह पाती।

रिश्तेदार और बच्चों से जुड़ी बातें : बता दे कि महिलाएं कई बार अपने पति के रिश्तेदारों, घर के कामकाज और बच्चों से जुड़े फैसलों को लेकर काफी परेशान हो जाती है, लेकिन फिर भी वह इस बारे में अपने पति को कुछ नहीं बताती, ताकि उनका पति परेशान न हो।

आपसी संबंध से जुड़ी बातें : गौरतलब है कि कई महिलाएं संबंधों और बिस्तर के दौरान अपनी पसंद या ना पसंद के बारे में अपने पति को नहीं बताती। जी हां ऐसे समय में वह अपनी भावनाएं अपने पति के सामने जाहिर करने से हिचकिचाती है और चुप रहती है। तो ये है वो बातें जो ज्यादातर पत्नियां अपने पति से छुपाती है।

यह भी पढ़ें : ब्रेकअप के बाद हर लड़की जरूर करती है ये काम, लड़कों के लिए जानना है जरूरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button