राशिफल

राशिफल 9 मार्च 2023 : आज इन जातकों पर बरसेगी भगवान विष्णु की असीम कृपा, घरेलू संपति में होगा इजाफा, प्रेम संबंध होंगे मधुर, निवेश रहेगा शुभ

Rashifal 9 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। भाग्य पक्ष कमजोर लग रहा है। जीवन में बदलाव आपकी अपेक्षा के अनुसार जल्द ही नजर आएंगे। काम और मेहनत के साथ अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे, इस बात का ध्यान रखें। धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। किसी परिवारिक सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर तनाव और चिंता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा। आप जिस क्षेत्र में प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। आज कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। पिता के सहयोग से बिगड़ी बात बन जाएगी। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवन के उतार-चढ़ाव से घबराएं नहीं, यह मुश्किल समय भी बिना नुकसान पहुंचाए चला जाएगा। सामाजिक प्रभाव बढ़ेगा। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। अपनी निजी जिन्दगी में दूसरों को प्रवेश न दें। घर के बड़ों का पैर छूकर उसका आशीर्वाद लें, आपके साथ सब बेहतर होगा। अनुभवी व सात्विक विचार के लोगों की सलाह से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मानसिक शांति प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप जो पाना चाहते हैं उसकी ओर तेजी से बढ़ेंगे। आज आप अपने निजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में परिवर्तन हो सकते हैं। किसी बड़े कार्यक्रम में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ कुछ नई प्लानिंग करेंगे। योजनाओं में गति आएगी और पुराने अटके काम भी पूरे हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

भाग्य का साथ मिलेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। किसी और का गुस्सा किसी और पर निकालने से बचें। किसी सहकर्मी का विशेष सहयोग मिल सकता है। जोखिम भरे निर्णय लेने से बचें। कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। गैस से संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आप अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपके रिश्तों को बर्बाद कर सकता है। आपके द्वारा नजरअंदाज की गई कोई भी बात आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकती है। सरकारी कामों से जुड़े हुए लोगों को अपने काम को वक्त पर पूरा करना होगा। अपने मन मे नकारात्मक विचार भी न आने दे। आर्थिक लाभ मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सुख सुविधा की जरुरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे। संतान से विवाद संभव है। राजनैतिक संबंध मजबूत होंगे। आपको स्वस्थ भोजन की दिशा में सावधानी बरतनी चाहिए। प्रेमी से किसी बात पर अनबन हो सकती है। आपके जनसंपर्क मजबूत होंगे। आज कोई भूमि की खरीद-फरोख्त संबंधित काम संपन्न हो सकता है। किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही निवेश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी पेपर्स पर हस्ताक्षर करने से पहले पूरी जांच पड़ताल अवश्य कर लें। आत्मविश्वास बना रहेगा। किसी भी समस्या को आपसी सहमति से हल करने की कोशिश करें, तो ज्यादा उचित परिणाम हासिल होंगे। निजी रिश्तों में कोई दिखावा न करें। लोगों को उनकी कमियों के साथ स्वीकार करें। मित्रों की वजह से उलझा कार्य सुलझेगा। नींद ठीक से न होने के कारण थकान मेहसूस हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप हाल ही में सामने आई परेशानियों को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे। पिता के लिए आप महत्वपूर्ण कार्य करेंगे। मन मस्तिष्क को संतुलित और शांत रखने का प्रयास रखें। रिलेशनशिप में भले ही उतार-चढ़ाव महसूस हो रहे है, फिर भी पार्टनर के ऊपर विश्वास कम न होने दें। मौज- शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रिश्तों के मामले में स्थिति पहले से ठीक हो सकती है। मांगलिक कामों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं। आप अपने साथी के प्रति गर्मजोशी और स्नेह महसूस करेंगे। परिवार के लोगों को आपके आपकी सलाह की आवश्यकता हो सकती है। इच्छाओं में समझौता करना पड़ सकता है। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। आपको अपने खानपान में थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज थोड़े सामाजिक भी होंगे। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को समझे, उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप सचमुच उनका ख्याल रखते हैं। प्रेम प्रसंगों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। किसी निकट परिजन की सहायता करनी पड़ सकती है। अपने उत्साह को कम न होनें दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है। आपकी किस्मत आपके लंबित कार्यों को पूरा करने में सक्षम होगी। बड़े बुजुर्गों का अनुशासन व देखरेख से घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में धन खर्च हो सकता है। आप नशे से दूर रहें नहीं तो शारीरिक क्षति उठानी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी कार्यों में आशातीत सफलता मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : द्रोपती ने बताई थी महिलाओं के बारे में कुछ खाश बाते, महिलायें भूलकर भी न करे यह काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button